पाकिस्तान: शिव मंदिर में शौचालय निर्माण को लेकर हिंदू नेता ने किया ऐतराज, सरकार से की ये अपील
Advertisement

पाकिस्तान: शिव मंदिर में शौचालय निर्माण को लेकर हिंदू नेता ने किया ऐतराज, सरकार से की ये अपील

दियाल ने 11 अप्रैल को मंदिर के दौरे के दौरान पाया कि मंदिर में अनियोजित तरीके से कुछ शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है.

फाइल फोटो

पेशावर: पाकिस्तान के एक प्रभावशाली हिंदू नेता ने शनिवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में प्राचीन शिव मंदिर में शौचालय के निर्माण को 'अवैध' निर्माण करार देते हुए अधिकारियों से फौरन इस काम को बंद कराने की मांग की.

पेशावर में हिंदू समुदाय के नेता हारून सरब दियाल ने यहां एक वक्तव्य में कहा कि सरकार को मनशेरा जिले के गांधियान में शिव मंदिर की जगह पर अनियोजित निर्माण पर रोक लगानी चाहिये.

यह भी पढ़ें: ...जब अचानक नदी में बहने लगा दूध, लोगों ने समझ लिया चमत्कार, देखिए VIDEO

उन्होंने कहा,'हम महत्वपूर्ण मंदिर की पवित्रता और पहचान सुनिश्चित करने के लिये संबंधित अधिकारियों को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है. दियाल ने 11 अप्रैल को मंदिर के दौरे के दौरान पाया कि मंदिर में अनियोजित तरीके से कुछ शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है. जिससे न केवल इसकी पवित्रता बल्कि ऐतिहासिक और पुरातात्विक पहचान को भी नुकसान पहुंचता है.

यह भी पढ़ें: जब अचानक शूटिंग छोड़कर फैन से मिलने अस्पताल पहुंच गए प्रभास, पूरी की आखिरी इच्छा

उन्होंने कहा,'पाकिस्तान में चुनिंदा शिव मंदिरों में शुमार गांधियान में स्थित यह मंदिर धार्मिक तौर से महत्वपूर्ण है और यहां देश और विदेश से पर्यटकों और श्रद्धालुओं के आकर्षित होने की संभावना है.' ताजा अध्ययन के अनुसार 19वीं सदी के मध्य मे बनाए गए इस मंदिर के मौजूदा भवन का नवीनीकरण किया गया है.

(इनपुट:भाषा)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news