पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को कंगना रनौत के डेब्यू फिल्म में मिला था लीड रोल का ऑफर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1580392

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को कंगना रनौत के डेब्यू फिल्म में मिला था लीड रोल का ऑफर

Pakistan pacer Shoaib Akhtar offered lead role in Bollywood movie Gangster: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया है कि मुझे बॉलीवुड फिल्म 'गैंगस्टर’ में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन तात्कालिक कारणों के चलते उन्होंने इसे करने से मना कर दया था.  

शोएब अख्तर और कंगना रनौत

कराचीः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की दुनियाभर में फैन फ्लोइंग हैं. भारत में भी उनके करोड़ों फैंस हैं, जो आज भी उनके बॉलिंग की प्रशंसा करते हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रावलपिंडी से ताल्लुक रखने वाले इस खिलाड़ी को उनके फैंस अक्सर 'रावलपिंडी एक्सप्रेस’ (Rawalpindi Express) के नाम से जानते हैं. उनकी बॉलिंग स्पीड के कारण उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस कहा जाता था. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट में बहुत नाम और पैसा कमाया, लेकिन इसके बावजूद वह दुनिया के कुछ दूसरे खिलाड़ियों की तरह अभिनय में अपना हाथ आजमाना चाहते थे. शोएब अख्तर ने अपने अभिनय की इच्छा और इससे जुड़े एक दिलचस्प वाक्ये का जिक्र किया है. 

बेदह हिट फिल्म साबित हुई थी 'गैंगस्टर’ 
पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट की क्राइम-ड्रामा फिल्म 'गैंगस्टर’ (Gangster) (2005) के लिए मुख्य भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इसे रिपोर्ट किया है. महेश भट्ट की ये फिल्म बेहद हिट मूवी साबित हुई थी. इसमें अभिनेता इमरान हाशमी, शाइनी आहुजा और कंगना रनौत ने रोल प्ले किया था. 

बायोपिक पर भी काम कर रहे थे शोएब अख्तर 
गौरतलब है कि पिछले साल, शोएब अख्तर ने अपनी बायोपिक के शीर्षक का भी खुलासा किया था, “रावलपिंडी एक्सप्रेसः रेसिंग अगेंस्ट द ऑड्स." हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि है कि फिल्म का निर्माण अभी तक शुरू हो पाया है या नहीं ? पिछले महीने शोएब अख्तर ने इस फिल्म को लेकर करार के उल्लंघन का इल्जाम लगाते हुए एक ट्विटर पर इस प्रोजेक्ट से अलग होने का ऐलान किया था. 

2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया 
गौरतलब है कि क्रिकेट की पिच पर, भारत और पाकिस्तान को कट्टर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है. इसके बावजूद शोएब अख्तर भारत में प्रशंसा पाते हैं. अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान, अख्तर ने कई गेम चेंजिंग कारनामे किए हैं, लेकिन उनके कुछ सबसे अविश्वसनीय गेंदबाजी भारत के खिलाफ हुए हैं. हालांकि इस खिलाड़ी ने 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 
शानदार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपने देश के लिए 163 एकदिवसीय, 14 टी-20 और 46 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है. वह 100 मील प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेट खिलाड़ी हैं.

Zee Salaam

Trending news