इस देश के राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रम्प को बताया "पागल", कहा सद्दाम हुसैन जैसा हाल होगा

रूहानी ने आगे कहा कि सद्दाम हुसैन को उसके जुर्मों की सज़ा मिली है. और डोनाल्ड ट्रम्प को भी वही हाल होगा जो सद्दाम हुसैन का हुआ है. 

इस देश के राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रम्प को बताया "पागल", कहा सद्दाम हुसैन जैसा हाल होगा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका के राष्ट्रपति पर हमला बोलते हुए उन्हें पागल करार दिया है. इसके उन्होंने ट्रंप की तुलना सद्दाम हुसैन करते हुए कहा कि ट्रम्प का हाल भी एक दिन सद्दाम हुसैन की तरह होगा. 

बुध के रोज़ उन्होंने कहा कि इतिहास में हमें दो पागल नेताओं से निपटना पड़ा. पहला सद्दाम हुसैन और दूसरा डोनाल्ड ट्रम्प. उन्होंने आगे कहा कि एक ईरान को फौजी जंग (1980-88) में धकेल दिया और दूसरे यानी ट्रम्प ने हम पर आर्थिक (इक्तेसादी) जंग थोपी. हालांकि दोनों जंगों में हमें फतह हासिल हुई. 

...जब अटल जी ने कहा था, ऐसी सत्ता को चिमटे से भी छूना पसंद नहीं करूंगा, पढ़े दिलचस्प किस्से

रूहानी ने आगे कहा कि सद्दाम हुसैन को उसके जुर्मों की सज़ा मिली है. और डोनाल्ड ट्रम्प को भी वही हाल होगा जो सद्दाम हुसैन का हुआ है. बता दें कि इससे पहले रूहानी ने अमेरिकी चुनाव के नतीजों पर कहा था कि जो बाइडेन की जीत पर बहुत खुश नहीं है लेकिन ट्रम्प के जाने पर बहुत खुश हैं. 

यह भी पढें: किसान आंदोलन: रेल मंत्री गोयल ने सोनिया गांधी का पुराना VIDEO किया शेयर, पूछा ये सवाल

उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों का पूछना है कि क्या हम बाइडेन के आने से खुश हैं? तो मैं बता देने चाहता हूं कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. लेकिन हम ट्रम्प के जाने से बहुत खुश हैं. इस दौरान उन्होंने ट्रम्प को तानाशाह भी कहा था. 

रास्ते में बीमार हुई महिला, मुस्लिम कॉन्सटेबल ने कमर पर लादकर कराए मंदिर के दर्शन, देखिए PHOTOS

बता दे साल 2018 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तेहरान के साथ एक तारीखी एटमी समझौते से खुद को बाहर कर लिया था और एक तरफा पाबंदियों को फिर से लागू कर दिया था. इस दौरान दोनों ही मुल्कों के दरमियान जंग जैसे हालात पैदा हो गए थे. 

बिहार के इस ज़िले में घर बैठे मिलेगा साग, चटनी और मक्के की रोटी, बस करना होगा ये काम...

Zee Salaam LIVE TV