Russia की राजधानी तक पहुंचा यूक्रेन, ड्रोन हमले से हिले रूसी अधिकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2393280

Russia की राजधानी तक पहुंचा यूक्रेन, ड्रोन हमले से हिले रूसी अधिकारी

Ukraine attack on Russia capital Moscow: यूक्रेन के सामने रूस हार मानता दिख रहा है. अब यूक्रेन के ड्रोन्स ने रूस की राजधानी मॉस्को में आकर हमला किया है. हालांकि एयर डिफेंस सिस्टम ने इन ड्रोन्स को गिरा दिया.

Russia की राजधानी तक पहुंचा यूक्रेन, ड्रोन हमले से हिले रूसी अधिकारी

Ukraine attack on Russia capital Moscow: यूक्रेन इस वक्त रूस पर भारी पड़ता दिख रहा है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कम से कम 11 ड्रोन ने रूस की राजधानी पर हमला किया. इस दौरान कितना नुकसान हुआ, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, हालांकि बताया जा रहा है कि सभी ड्रोन को रूस के एयर डिफेंस ने मार गिराया है.

रूस के अधिकारियों ने क्या कहा?

रूस के अधिकारियों ने कहा कि यह फरवरी 2022 यानी जब से वॉर शुरू हुआ है तब से अभी तक की सबसे बड़ी स्ट्राइक थी. ऐसा प्रतीत होता है कि इतना बड़ा मुल्क यूक्रेन के सामने घुटने टेकता दिख रहा है. बता दें, यूक्रेन ने इससे पहले हज़ारों सोल्जर्स  रूस के वेस्टर्न कुर्स्क इलाके में भेजे थे. जिसके बाद खबरे आई थीं कि यूक्रेन सेना रूस के अंदर घुसना शुरू हो गई. 

यह जंग खास तौर पर पूर्वी यूक्रेन के खेतों, जंगलों और गांवों में तोपखाने और ड्रोन से लड़ा गया है. 1 अप्रैल को अलजज़रा ने रिपोर्ट किया था कि इस जंग में 50 हजार से ज्यादा रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं. इसके अलावा दोनों ओर हजारों नागरिकों की मौते हुई हैं.

Trending news