व्हाट्सऐप पर दिल का इमोजी भेजने वालों को होगी जेल और लाखों का जुर्माना!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1098206

व्हाट्सऐप पर दिल का इमोजी भेजने वालों को होगी जेल और लाखों का जुर्माना!

Heart Emoji जी हां, एक खबर के मुताबिक सऊदी एंटी फ्रॉड एसोसिएशन के एक मेंबर ने कहा कि सऊदी कानून के तहत अगर दिल वाला इमोजी भेजने वाला शख्स दोषी पाया जाता है तो उसे एक लाख रियाल के साथ दो से पांच साल की सजा हो सकती है.

File PHOTO

नई दिल्ली: आज के समय में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लगभग हर कोई कर रहा है, साथ ही इस ऐप के ज़रिए बातचीत करते हुए एक दूसरे इमोजी भी खूब भेजे जाते हैं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि किसी को व्हाट्एस ऐप पर दिल भेजने से सजा भी हो सकती है? अगर आपको यह अजीब लग रहा है तो बता दें कि सऊदी अरब में व्हाट्स ऐप पर दिल भेजने वाले शख्स को जुर्माने के साथ सज़ा का भी सामना करना पड़ सकता है.

यह भी देखिए: अफरीदी के साथ सेक्स करने की ख्वाहिशमंद माहिका शर्मा का नया बयान, जाहिर की ये नई फेंटसी

जी हां, एक खबर के मुताबिक सऊदी एंटी फ्रॉड एसोसिएशन के एक मेंबर ने कहा कि सऊदी कानून के तहत अगर दिल वाला इमोजी भेजने वाला शख्स दोषी पाया जाता है तो उसे एक लाख रियाल के साथ दो से पांच साल की सजा हो सकती है. सऊदी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में सऊदी एंटी-फ्रॉड एसोसिएशन के मेंबर ने कहा,"अगर उस इमोजी को हासिल करने वाला भेजने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहता है उत्पीड़न का जुर्म माना जाता है. इमोजी और छवियों का इस्तेमाल करना ऑनलाइन चैट के दौरान ऑनलाइन उत्पीड़न का जुर्म बन सकता है. उन्होंने व्हाट्सएप यूजर्स को चेतावनी दी कि किसी भी अन्य यूजर्स की इजाज़त के बगैर अनुचित बातचीत में शामिल होने से बचना चाहिए.

यह भी देखिए: पाकिस्तान में आलू-प्याज की तरह बिक रहा US ARMY का हथियार; भारत समेत इन तीन देशों को खतरा!

साथ ही उन्होंने बताया कि मुजरिम पाए जाने पर आरोपी आरोपी पर एक लाख रियाल और 1-2 साल की सज़ा हो सकती है. इतना ही नहीं अगर कोई शख्स इस जुर्म में दोबारा मुजरिम पाया जाता है तो फिर उस पर 3 लाख रियाल जुर्माना और सज़ा भी बढ़कर 5 साल हो जाती है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news