हालैंड के खिलाफ दिखानी होगी खास मुस्तैदी : टिर्की
Advertisement

हालैंड के खिलाफ दिखानी होगी खास मुस्तैदी : टिर्की

भारतीय हाकी की दीवार पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की का मानना है कि लंदन ओलंपिक में हालैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय डिफेंडरों को खास मुस्तैदी दिखानी होगी और इग्नेस टिर्की का अनुभव काफी कारगर साबित होगा।

नई दिल्ली : भारतीय हाकी की दीवार पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की का मानना है कि लंदन ओलंपिक में हालैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय डिफेंडरों को खास मुस्तैदी दिखानी होगी और इग्नेस टिर्की का अनुभव काफी कारगर साबित होगा।
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में शुमार रहे टिर्की ने कहा, भारत का पहला मैच हालैंड (30 जुलाई) से है और डच खिलाड़ी अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं। इस मैच में डिफेंस को खास चौकस रहना होगा।
उन्होंने कहा, हमारे पास इग्नेस टिर्की जैसा अनुभवी खिलाड़ी डिफेंस में है। उसे अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करके डच खिलाड़ियों पर नकेल कसनी होगी।
लंदन ओलंपिक से ठीक पहले स्पेन दौरे पर टीम के साथ मनेजर के तौर पर जा चुके टिर्की ने स्वीकार किया कि टीम से पदक की उम्मीद करना ज्यादती होगी लेकिन यह टीम शीर्ष छह में आ सकती है।
उन्होंने कहा, ओलंपिक पदक जीतने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन जरूरी है जो हम नहीं कर पा रहे । एक मैच जीतने के बाद दूसरे मैच में उस लय को कायम नहीं रख पाते।
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह टीम शीर्ष छह में रह सकती है जो बड़ी उपलब्धि होगी । उन्होंने हालांकि कहा कि स्पेन दौरे पर उन्होंने टीम के प्रदर्शन खासकर आक्रमण में काफी सुधार देखा। (एजेंसी)

Trending news