ब्रम्‍हचर्य का पालन नहीं करती साधुओं की ये बिरादरी, बिना शादी किए बनाते हैं संबंध!
Advertisement
trendingNow11697923

ब्रम्‍हचर्य का पालन नहीं करती साधुओं की ये बिरादरी, बिना शादी किए बनाते हैं संबंध!

Aghori Baba: आमतौर पर साधु-संत सन्‍यासी होते हैं, यानी कि गृहस्‍थ आश्रम से दूर रहकर भगवान की भक्ति करते हैं. वहीं कुछ गुरु दांपत्‍य जीवन में रहकर लोगों का मार्गदर्शन करते हैं लेकिन अघोरियों का जीवन इन सबसे अलग है. 

फाइल फोटो

Aghori baba Photo and contact number: भारत में साधु-संतों की दुनिया बेहद रोचक और कई मामलों में रहस्‍यमयी भी है. कोई साधु-संत लग्‍जरी लाइफ जीते हैं और लाव-लश्‍कर के साथ चलते हैं. उनका राजसी जीवन देखकर कोई भी रश्‍क कर सकता है. वहीं कुछ साधु-संत ऐसे हैं जो आम जन-जीवन से दूर पहाड़ों, जंगलों-गुफाओं में तपस्‍या में लीन रहते हैं और कुंभ जैसे खास मौकों पर ही दुनिया के सामने आते हैं. साधु-बाबाओं की एक ऐसी ही अनूठी बिरादरी है अघोरी बाबा. अघोरी बाबा श्‍मशान घाट में रहते हैं और वहां जलते मुर्दे, दफन किए गए शव और कुत्‍ते ही उनके साथी होते हैं. वे रात के अंधेरे में तंत्र-मंत्र साधना करते हैं और बेहद अजीब जीवन जीते हैं. 

शिवभक्‍त अघोरी बाबाओं की लाइफस्‍टाइल है बेहद अजीब 

आमतौर पर साधु-संत विवाह नहीं करते हैं और ब्रम्‍हचर्य का पालन करते हैं. वे गृहस्‍थ जीवन से दूर रहते हैं और आश्रमों में रहते हैं. हालांकि कुछ साधु, बाबा या गुरु ऐसे भी हैं जो गृहस्‍थ जीवन जी रहे हैं. साथ ही वे भगवान की भक्ति करने और लोगों को धर्म की राह दिखाने का काम कर रहे हैं. लेकिन अघोरी बाबा इस मामले में बेहद अनूठे हैं, वे विवाह नहीं करते हैं लेकिन महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं. 

शव के साथ संबंध बनाते हैं अघोरी बाबा 

भगवान शिव के भक्‍त अघोरियों का शिव साधना करने का तरीका अनूठा है. वे मानते हैं कि यदि वे शारीरिक संबंध बनाने के दौरान भी साधना कर सकते हैं तो यह उनकी साधना का एक अलग ही स्‍तर है. इसके चलते वे महिलाओं के शव के साथ संबंध बनाते हैं. वहीं जीवित महिलाओं में उन महिलाओं के साथ संबंध बनाते हैं, जिनका मासिक चक्र चल रहा हो. इतना ही नहीं अघोरी बाबा इंसानों का मांस भी खाते हैं और श्‍मशान घाट में कुत्‍तों के साथ रहते हैं. अघोरी बाबा नशा भी करते हैं और अजीब वेश-भूषा धारण करते हैं. बनारस और महाकाल की नगरी उज्‍जैन में बड़ी संख्‍या में अघोरी बाबा रहते हैं.  

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news