पूर्णिमा पर नोटों से लबाबलब भरेंगी इन राशि वालों की तिजोरियां, छप्परफाड़ धनवर्षा से बढ़ेगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow11755051

पूर्णिमा पर नोटों से लबाबलब भरेंगी इन राशि वालों की तिजोरियां, छप्परफाड़ धनवर्षा से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Lakshmi Fav Zodiac: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन मिलता है. कहते हैं 12 राशियों में से 5 राशियां मां लक्ष्मी की प्रिय होती हैं. इन राशिवालों पर मां की कृपा बनी रहती है. जिससे उन्हें धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां जो मां लक्ष्मी की बेहद प्रिय हैं

 

purnima 2023 lucky zodiac sign

Fav Zodiac of Lakshmi: हिंदू धर्म में अमावस्या और पूर्णिमा को बहुत महत्व दिया जाता है. जिनमें से आषाढ़ पूर्णिमा बेहद खास है. आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को  पूर्णिमा का व्रत रखा जाता है. इस बार आषाढ़ पूर्णिमा 3 जुलाई को हैं. कहते हैं इस दिन स्नान-दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है. साथ ही इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. 

कहते हैं पूर्णिमा के दिन ही मां लक्ष्मी उत्पत्ति हुई थी इसलिए इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. यह पूर्णिमा कुछ राशिवालों के लिए खास होने वाली है. कहते हैं कुछ राशियां मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय होती हैं. उनपर मां की कृपा बनी रहती है. जिससे उन्हें धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां जो मां लक्ष्मी की बेहद प्रिय हैं

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों पर मां लक्ष्मी के साथ-साथ सूर्य की भी विषेश कृपा रहती है. सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है जो बुद्धि और बल का कारक माना जाता है. कहते हैं सिंह राशिवाले काफी मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. ये मेहनत और अपनी बुद्धि के बल पर ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. इन्हें जीवन में धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशिवालों पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. वृष राशि का स्वामी ग्रह शुक्र हैं. शुक्र ग्रह का संबंध मां लक्ष्मी से माना जाता है इसलिए इन पर लक्ष्मी की कृपा रहती है. जिससे इन्हें जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती. 

तुला राशि

तुला राशि के जातक मां लक्ष्मी के सबसे प्रिय माने जाते हैं. तुला राशि वालों पर मां लक्ष्मी का कृपा विशेष रूप से बनी रहती है. कहते हैं इनके जीवन में इन्हें हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है. इन्हें जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. इन्हें जीवन में हर भौतिक सुख-सुविधा प्राप्त होती है. ये अपना जीवन ठाट-भाट से जीते हैं. यह राशि मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक है इसलिए इनमें पास कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती.
 
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा होती है. इसलिए जीवन में ये बहुत धन कमाते हैं. हर सुख-सुविधा के साथ इनका जीवन बहुत सुखमय रहता है. इन्हें जो भी चुनौती मिलती उसे वे पूरी मेहनत के साथ पूरा करते हैं. वृश्चिक राशि वाले स्वभाव से काफी जिद्दी किस्म के होते हैं. इसलिए ये जो भी लक्ष्य निर्धारित करते हैं. उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

Lucky Zodiac Signs: बहुत खर्चीले होते हैं इस राशि के लोग, पानी की तरह बहा देते हैं पैसा
 

Rajyog 2023: बहुत शुभ साबित होता है इन राशि वालों के लिए 'महाकेदार राजयोग', बना देता है पल में करोड़पति
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news