Job Upay: बस, एक कॉल दूर है मनचाही नौकरी, ये उपाय तुरंत दिखाते हैं असर; करते ही जॉब मिलना तय
Advertisement
trendingNow11648068

Job Upay: बस, एक कॉल दूर है मनचाही नौकरी, ये उपाय तुरंत दिखाते हैं असर; करते ही जॉब मिलना तय

Job Totke: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में सूर्य के कमजोर होने पर व्यक्ति को करियर और कारोबार में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है. इसके लिए व्यक्ति को सूर्य मजबूत करने की सलाह दी जाती है. जानें मनचाही नौकरी पाने के लिए क्या करें.

 

फाइल फोटो

Job Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में कुंडली में किसी भी ग्रह के कमजोर होने का विशेष महत्व बताया गया है. किसी भी व्यक्ति के भविष्य की गणना उसकी कुंडली देखकर की जा सकती है. किसी भी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य के कमजोर होने पर व्यक्ति को करियर और कारोबार में बाधाओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति को सूर्य मजबूत करने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है तो उसे सरकारी नौकरी शीघ्र प्राप्त होती है. वहीं, निजी क्षेत्र में भी मनचाही नौकरी पाई जा सकती है. अगर आप भी मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं, तो इन उपायों को करने से लाभ होगा.

मनचाही नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय   

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं या फिर नौकरी में प्रमोशन पाना चाह रहे हैं, तो शनिवार के दिन "ॐ शं शनैश्चराय नम:" मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति पर शनिदेव कृपा बरसाते हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरकारी नौकरी पाने के लिए कुंडली में सूर्य और गुरु दोनों का ही मजबूत होना बेहद जरूरी है. इसके लिए व्यक्ति को नियमित रूप से लाल रंग मिलाकर सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए. इससे उपाय से जल्द ही आपको लाभ होगा और सरकारी नौकरी प्राप्ति के प्रबल योग बनते हैं.

- मनपसंद नौकरी की इच्छा रखते हैं तो सोमवार और शुक्रवार के दिन महादेव का अभिषेक करें. इसके साथ ही रुद्राक्ष भी धारण किया जा सकता है. इससे व्यक्ति को जल्द ही मनपसंद नौकरी मिलती है.

-  कई बार घर के वास्तु दोष भी व्यक्ति के करियर और कारोबार में बाधा उत्पन्न करते हैं. ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर की उत्तर दिशा में दर्पण लगाएं. वहीं, वास्तु जानकारों की मानें तो घर की उत्तर दिशा में दर्पण लगाना शुभ होता है. इससे मनचाही नौकरी मिलती है.

- हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान श्री गणेश की पूजा का विधान है. ऐसे में नौकरी के लिए इंटरव्यू देते समय गणेश जी की पूजा अवश्य करें. इसके साथ ही गणेश जी को गोल सुपारी अर्पित करें. घर से बाहर निकलते समय दायां पैर पहले बाहर रखें.

- वास्तु जानकारों के अनुसार मनचाही नौकरी पाने के लिए जब भी आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते हैं, तो उस समय जेब में लाल रुमाल जरूर रखें. कहते हैं कि लाल रंग का रुमाल रखना बेहद शुभ माना गया है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news