Black Rice Remedies: काले चावलों का ये उपाय बदल देगा तकदीर, नौकरी-करियर की बाधाएं हो जाएंगी गायब
Advertisement
trendingNow11450788

Black Rice Remedies: काले चावलों का ये उपाय बदल देगा तकदीर, नौकरी-करियर की बाधाएं हो जाएंगी गायब

Astro tips For Black Rice: हिंदू धर्म में हर चीज का अपना अलग महत्व है. किसी शुभ-मांगलिक कार्य और पूजा अनुष्ठान में अक्षत का प्रयोग शुभ माना गया है. वैसे ही काले चावल का अपना अलग महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में सुख-समृद्धि पाने के लिए काले चावल के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 

 

फाइल फोटो

Kale Chawal Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी समस्या से निजात पाने और संकटों से छुटकारा पाने  के लिए कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है. पूजा-अनुष्ठान और मांगलिक कार्यों में अक्षत का प्रयोग शुभ माना गया है. मान्यता है कि अक्षत के बिना कोई भी पूजा सम्पन्न नहीं होती. उसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र में काले चावलों का अलग महत्व बताया गया है. काले चावल का इस्तेमाल जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए खासतौर से किया जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सफेद अक्षत का इस्तेमाल अलग उपायों के लिए किया जाता है, तो काले अक्षत का इस्तेमाल दूसरे उपायों के लिए होता है. पूजा में आमतौर पर काले चावलों का इस्तेमाल नहीं किया जाता. शास्त्रों में काले चावल के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाकर जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति की जा सकती है. आइए जानते हैं इसके प्रभावशाली उपायों के बारे में.

काले चावलों के उपाय 

- जीवन में सुख-समृद्धि पाने और खुशहाली बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में काले चावलों के कई उपायों के बारे में बताया गया है. इसके लिए सफेद कपड़े में काले चावल बांधकर उसे सोमवार के दिन मां काली के चरणों में अर्पित कर दें. ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

- अगर आप करियर में सफलता की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं या फिर मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल में काले चावल मिलाकर अर्पित करें. साथ ही,  ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी काम में बार-बार रुकावट आ रही है, या फिर पूरा नहीं हो रहा है, तो पूजा घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाएं. इसके बाद काले चावल की पोटली बनाकर मूर्ति के पीछे रखने से कुछ ही दिन में चमत्कार दिखने लगेगा. ऐसा करने से आपके कार्य बिना विघ्न पूरे हो जाएंगे. 

- अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाना चाहते हैं और संतान सुख की प्राप्ति चाहते हैं तो काले चावल को जल में मिलाकर उसे पीपल की जड़ में अर्पित कर दें. साथ ही, शनिवार के दिन तेल के दीपक में काले चावल मिलाकर पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं. 

- सोमवार के दिन भगवान शिव का दूध में काले चावल मिलाकर अभिषेक करने से जल्द लाभ होगा. परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा  और जीवन में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news