Astro Tips: पैसों से लबालब भरा रहेगा आपका वॉलेट, आज ही पर्स में रख लें ये चमत्कारी पत्थर और देखें कमाल!
Advertisement
trendingNow11878654

Astro Tips: पैसों से लबालब भरा रहेगा आपका वॉलेट, आज ही पर्स में रख लें ये चमत्कारी पत्थर और देखें कमाल!

Remedies of alum: वास्तु शास्त्र में एक चमत्कारी पत्थर के बारे में बताया गया है. इस पत्थर की मदद से इंसान अपनी हर प्रकार की समस्या से छुटकारा पा सकता है. चलिए जानते हैं इसके उपायों के बारे में.

 

fitkari ke upay

Fitkari Remedies: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी घरेलू वस्तुओं के बारे में बताया गया है, जिसके इस्तेमाल से व्यक्ति की हर प्रकार की समस्या जल्द से जल्द दूर हो जाती है. ऐसा ही एक चमत्कारी पत्थर है, जिसकी मदद से खर्च पर लगाम लगाने से लेकर कई प्रकार के रोगों से भी छुटकारा मिल सकता है. इतना ही नहीं, यह पत्थर व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में आई दरार को भी कम करने में मददगार है. 

बता दें रोजाना इस्तेमाल होने वाला यह चमत्कारी पत्थर और कोई नहीं बल्कि फिटकरी है. वास्तु शास्त्र में फिटकरी के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके इस्तेमाल से व्यक्ति की कई समस्याएं दूर होंगी. आइए वास्तु शास्त्र में फिटकरी के इन उपायों के बारे में विस्तार से जानें.

फिटकरी से करें ये जादुई उपाय 

नकारात्मकता को करता है दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार फिटकरी नकारात्मकता को दूर कर पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इसके लिए फिटकरी को घर के किसी कोने में रख दें. यदि व्यक्ति या घर पर कोई वास्तु दोष हो तो लाल कपड़े में फिटकरी के टुकड़े को बांध कर रसोई घर में रख दें. इससे हर प्रकार के दोष और समस्या दूर हो जाएगी.

वैवाहिक जीवन को बनाता है बेहतर

यदि पति और पत्नी में किसी बात को लेकर लंबे समय से अनबन चल रही है तो बेडरूम की खिड़की पर एक कटोरी में फिटकरी रख दें. ऐसा करने से रिश्ते में मिठास आने लगेगी.

पैसे की किल्लत को करता है दूर

यदि व्यक्ति के हाथ में पैसे नहीं थम रहे तो उसके लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने पर्स में फिटकरी का एक टुकड़ा रख लें. इससे पैसे कम खर्च होंगे और बरकत भी होगी.

लंबी बीमारी को करता है दूर

यदि किसी व्यक्ति की लंबी समय से तबीयत खराब चल रही है तो उसके सिर पर उल्टी दिशा में फिटकरी 7 बार घुमाएं और फिटकरी को बाहर फेंक दें.

अच्छी नींद के लिए भी है लाभकारी

यदि किसी व्यक्ति को हमेशा नींद आने या फिर बुरे सपने की समस्या है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने तकिए के नीचे फिटकरी का टुकड़ा रख लें. इससे सभी समस्याओं से निजात मिलेगा.
 
Jyotish Tips: अच्छे समय की शुरुआत से पहले व्यक्ति को मिलते हैं ये 5 संकेत, जल्द मां लक्ष्मी का होता है प्रवेश
 

Shani Margi 2023: 5 माह बाद शनि करेंगे ये 'बड़ा बदलाव', मेष, कन्या, तुला को छोड़कर इन लोगों मिलेगी खुशियों की सौगात
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news