August Born People: आत्‍मविश्‍वास से लबरेज रहते हैं अगस्त में पैदा हुए लोग, जानिए इनकी बाकी खासियतें!
Advertisement
trendingNow11284593

August Born People: आत्‍मविश्‍वास से लबरेज रहते हैं अगस्त में पैदा हुए लोग, जानिए इनकी बाकी खासियतें!

August Born People Personality: अंक ज्‍योतिष के जरिए जाना जा सकता है किस महीने में पैदा हुआ जातक कैसा होगा या उसका भविष्‍य कैसा रहेगा. आज हम अगस्‍त महीने में पैदा हुए लोगों की विशेषताएं जानते हैं. 

 

फाइल फोटो

Numerology in Hindi: अंक ज्‍योतिष में अगस्‍त का अंक 8 है और इसे सूर्य देव का महीना माना जाता है. इसलिए इस महीने में पैदा हुए लोगों पर सूर्य का प्रभाव दिखाई देता है. सूर्य आत्‍मविश्‍वास, पिता, सफलता, सेहत के कारक ग्रह हैं. सूर्य के प्रभाव के कारण अगस्‍त महीने में पैदा हुए लोग खासे आत्‍मविश्‍वासी होते हैं. साथ ही निडर और साहसी होते हैं. 

जीवन में बड़ा करने का रखते हैं जुनून 

अंक शास्त्र अनुसार अगस्‍त महीने में जन्‍मे लोग बड़े सपने देखते हैं और कुछ बड़ा करने की कोशिश करते हैं. ये लोग शरीर और मन दोनों से ही बहुत मजबूत होते हैं. ये बहुत साहसी और निडर होते हैं इसलिए अपने सपनों को पूरा करने के लिए जोखिम लेने से भी डरते नहीं हैं. उनकी ये खासियतें लोगों को इंप्रेस कर देती हैं. ये जातक अपने जीवन में बड़ी सफलताएं पाते भी हैं. 

बनते हैं अमीर 

अगस्‍त में जन्‍मे लोग आमतौर पर अच्‍छी आर्थिक स्थिति वाले होते हैं. ये पैसे कमाने और बचाने दोनों में माहिर होते हैं. इसलिए ये लोग धनवान रहते हैं. ये मजाकिया स्‍वभाव वाले और बेहतरीन लीडर भी होते हैं. इन लोगों में कलात्‍मक रुचि भी होती है. अपनी इन खूबियों के कारण वे जहां जाते हैं छा जाते हैं. 

नौकरी की बजाय कारोबार में लेते हैं रुचि 

आमतौर पर अगस्‍त महीने में पैदा हुए लोग दूसरों के अंडर में काम करना पसंद नहीं करते हैं. इसलिए वे नौकरी की बजाय व्‍यापार करना पसंद करते हैं और उसमें खूब सफलता भी पाते हैं. इन जातकों के लिए नया काम शुरू करने या महत्‍वपूर्ण काम करने के लिए रविवार का दिन सबसे शुभ होता है. इसके अलावा शुक्रवार का दिन भी अच्‍छा रहता है. इन जातकों के लिए लकी नंबर 2, 5 और 9 नंबर शुभ होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news