Vastu For Bamboo Plant: बांस का पौधा भी कर सकता है जेब खाली, बस ये एक गलती पड़ जाती है भारी
Advertisement
trendingNow11738548

Vastu For Bamboo Plant: बांस का पौधा भी कर सकता है जेब खाली, बस ये एक गलती पड़ जाती है भारी

Vastu For Bamboo: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगा बांस का पौधा भाग्यशाली माना जाता है. बांस का पौधा गुड लक को अपनी तरफ खींचता है. जिससे में सुख-समृद्धि आती है. लेकिन घर में बांस का पौधा रखने से पहले आपको कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए.

 

bamboo plant tips

Bamboo Plant Vastu: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को बहुत महत्व दिया गया है. कहते हैं इन्हें घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कई लोग साज-सजावट के लिए घर में पौधे रखते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र में घर पेड़-पौधे रखने के कुछ नियम होते हैं. जिन्हें फॉलो जरूर करना चाहिए. वरना घर की खुशिया चली जाती है. वास्तु शास्त्र में बांस का पौधे को बहुत भाग्यशाली पौधा मानते हैं कहते हैं बांस का पौधा गुड लक लेकर आता है. जिससे घर में सुख-समृद्धि आती है. अगर आपके घर में बांस का पौधा है तो आपके कुछ बातों का विशेष ध्यान रखा चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस का पौधा कभी भी दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा में शुभ पौधों जैसे तुलसी, बांस आदि को लगाने की मनाही होती है. बांस के पौधे को पूर्व, पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा में भी लगा सकता हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधे को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए. सूखा हुआ बांस का पौधा दुर्भाग्य का संकेत होता है. कोशिश करनी चाहिए कि हमेशा इसकी जड़े पानी से भीगी हो. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधे को कभी भी अपवित्र स्थान पर न रखें. इसे तुलसी की तरह ही पवित्र स्थान पर रखें. बांस के पौधे को डायनिंग टेबल के बीचो-बीच या बेडरूम में भी रख सकते हैं. इससे घर में सुख-शांति और रिश्तों में मिठास आती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधे की पत्तियों पर कभी भी धूल नहीं जमने देनी चाहिए. समय-समय पर बांस के पौधे की पत्तियों को साफ करते रहना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधे को आपने जिस भी बर्तन में रखा है उस पर भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. अगर पौधा उस बर्तन से बड़ा हो गया है तो उसे तुरंत दूसरे बर्तन में लगा देना चाहिए. वरना ये दुर्भाग्य का कारण बनता है.

शुक्र की महादशा करती है भाग्‍योदय, 20 साल तक मिलता है राजा जैसा धन-वैभव वाला जीवन!
 

7 जुलाई को होगा बड़ा 'बदलाव', धन-वैभव से भर जाएगा इन 3 राशि वालों का जीवन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news