Navgrah Remedy: नहाते समय इन बातों का रखें ध्यान, दूर होंगे ग्रह दोष; सौभाग्य की होगी प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11319544

Navgrah Remedy: नहाते समय इन बातों का रखें ध्यान, दूर होंगे ग्रह दोष; सौभाग्य की होगी प्राप्ति

bath for Navgrah Remedy: इंसान की जिंदगी में सुख-दुख, ऐशोआराम, धनलाभ, अमीरी-गरीबी काफी हद तक ग्रहों की दशा पर भी निर्भर होती हैं. ग्रहों का इंसान की जिंदगी में काफी प्रभाव होता है. ऐसे में ग्रह दोष दूर करने के लिए लोग कई उपाय करते हैं.

 

Navgrah Remedy: नहाते समय इन बातों का रखें ध्यान, दूर होंगे ग्रह दोष; सौभाग्य की होगी प्राप्ति

Bath remedy for all planets: किसी भी इंसान की जिंदगी में ग्रहों की दशा का काफी प्रभाव होता है. कुंडली में ग्रहों के शुभ या अशुभ होने की स्थिति में सौभाग्य और दुर्भाग्य आता है. लोग भी ग्रहों की खराब स्थिति के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, जिसके की उनके घर में बरकत बनी रहे और किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. ज्योतिष में भी इसके लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं, लेकिन आज आपको स्नान या नहाते समय किए जाने वाले उपायों के बारे में जानकारी देंगे, जिनको अपना कर ग्रहों के अशुभ फलों से बचा जा सकता है.

बुध और बृहस्पति

बुध ग्रह का लाभ पाने के लिए पानी में चावल, गोरोचन, मोती, विधारा और जायफल मिलाकर नहाना चाहिए. इससे लाभ होता है. वहीं, बृहस्पति से शुभ फल की प्राप्ति के लिए पानी में पीली सरसों, हल्दी और चमेली का फूल मिलाकर नहाना चाहिए.

सूर्य 

किसी के कुंडली में अगर सूर्य का अशुभ प्रभाव है तो नहाते समय पानी में केसर, इलायची, देवदार की लकड़ी का चूर्ण, लाल फूल और मुलेठी मिलाएं. इस पानी से स्नान करने से सूर्य का अशुभ प्रभाव कम होता है.

शनि और शुक्र

शुक्र ग्रह के लिए सफेद इलायची, केसर, सफेद चंदन और दूध मिले पानी से नहाना चाहिए. वहीं, अगर शनि की सकारात्मक दृष्टि पाना चाहते हैं और उनके कोप से बचना चाहते हैं तो नहाने के पानी में काला तिल, सुरमा, लोबान, सौंफ, शमी की लकड़ी का चूर्ण मिलाकर स्नान करना चाहिए.

मंगल

किसी इंसान के कुंडली में मंगल ग्रह का नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है तो इसके लिए भी नहाते समय उपाय किया जा सकता है. नहाने के पानी में लाल चंदन, बेल की छाल और गुड़ मिलाकर स्नान करने से काफी फायदा होता है.

चंद्र

चंद्र ग्रह का शुभ प्रभाव नहीं मिल रहा है तो नहाने के पानी में पंचगव्य, श्वेत चंदन और सफेद फूल मिलाकर स्नान करें. इससे काफी फायदा मिलता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news