Astro Tips: जल्दी-जल्दी नजर लगती है, बीमार पड़ जाते हैं या हर काम में बाधा आती है तो करें बस यह छोटा सा उपाय
Advertisement

Astro Tips: जल्दी-जल्दी नजर लगती है, बीमार पड़ जाते हैं या हर काम में बाधा आती है तो करें बस यह छोटा सा उपाय

Kala Dhaga Upay: क्या आपको या आपके बच्चों को जल्द बुरी नजर लग जाती है. बीमार पड़ जाते हैं या फिर कोई भी काम बिना बाधा के शुरू नहीं होता तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए, समझ लेना चाहिए कि किसी न किसी तरह से आपके शरीर में निगेटिव एनर्जी का प्रवेश हो रहा है, जो बनते हुए कामों में भी रुकावट डाल रहा है. 

काला धागा

Black Thread Remedy: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में काले धागे का अत्यधिक महत्व बताया गया है. छोटे बच्चे हों या बड़े, स्त्री हों या पुरुष सभी किसी न किसी रूप में काला धागा पहने दिख जाएंगे. कुछ लोग तो इसका उद्देश्य न जानते हुए भी देखा देखी या फैशन में पहन लेते हैं. इस महत्वपूर्ण धागे को कब और कैसे पहनना चाहिए और किन लोगों को काले रंग का धागा नहीं पहनना चाहिए. इन सारे बिंदुओं पर इस लेख में चर्चा करेंगे.

बुरी नजर से बचाता है काला धागा

काले रंग की विशेषता है कि वह सभी रंगों को अपने में अवशोषित कर लेता है, उसी तरह यह सकारात्मक या नकारात्मक एनर्जी भी अवशोषित कर लेता है. सभी जानते हैं हमारा भौतिक शरीर पंच महाभूतों पृथ्वी, आकाश, अग्नि, वायु और जल से मिलकर बना है. इससे प्राप्त ऊर्जा हमारे शरीर का संचालन करती है. बच्चों को बुरी नजर जल्द लगती है और वह अक्सर बीमार हो जाते हैं, जब किसी को नजर लगती है तो यह उसकी पॉजिटिव एनर्जी या उसके औरा पर निर्भर करता है कि उसमें कितनी पावर है. निगेटिव एनर्जी का प्रभाव हर व्यक्ति पर अलग अलग पड़ता है. जब कोई काला धागा पहनता है तो निगेटिव एनर्जी या बुरी नजर अवशोषित हो जाती है और वह व्यक्ति सुरक्षित रहता है.

कौन कहां पहने काला धागा

बच्चों और पुरुषों को को दाएं अंग यानी दायां पैर, दायां हाथ, दाईं बाजू या गले में काला धागा पहनना चाहिए, जबकि बच्चियों और महिलाओं को बाएं अंग में पहनना चाहिए.

धागा पहनने से पेट दर्द, पैर दर्द, हड़्डियों में दर्द, नाभि के सरकने जैसी बीमारी नहीं होती हैं. व्यक्ति  जल्द बीमार नहीं पड़ता है. कुंडली में शनि दोष वाले काला धागा पहनते हैं तो इस दोष का निराकरण हो जाता है. यह काला धागा सुरक्षा कवच का काम करता है 

इन दो राशियों वाले न पहनें काला धागा

काला धागा सबके लिए लाभदायक हो, ऐसा भी नहीं है. मेष व सिंह राशि वालों को भूलकर भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए. इन राशियों के स्वामी मंगल हैं और मंगल को काला रंग नहीं पसंद है. उन्हें लाल धागा या रक्षा सूत्र धारण करना चाहिए. इन राशियों के लोगों को काला धागा पहनने से दरिद्रता और विपत्ति आती है और सुख-शांति में कमी होती है. हनुमान जी अप्रसन्न  होते हैं और बाधाओं का सामना करना पड़ता है. इन राशियों की महिलाओं को भी काला धागा पहनने से बचना चाहिए. शुभ व मांगलिक कार्यों में भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए.

कैसे और किस दिन करें धारण 

काला धागा रेशमी या सूती होना चाहिए. मंगलवार या शनिवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं और इस धागे में नौ गांठें लगा लें और फिर हनुमान जी के पैरों की ओर का सिंदूर माथे पर लगाकर धारण करें. यदि इस धागे को तिजोरी में रखेंगे तो धन-धान्य से भरी रहेगी. मुख्य द्वार पर लगाने से बुरी नजर से सुरक्षा भी प्राप्त होगी. विभिन्न प्रकार की परेशानी से छुटकारा मिल जाता है.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news