Budh Gochar 2023: बुध गोचर से आएगा इन राशियों की जिंदगी में भूचाल, दाने-दाने को हो जाएंगे मोहताज
Advertisement

Budh Gochar 2023: बुध गोचर से आएगा इन राशियों की जिंदगी में भूचाल, दाने-दाने को हो जाएंगे मोहताज

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों के राजकुमार की संज्ञा दी गई है. वह मार्च के आखिर में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. हालांकि, उनका गोचर शत्रु ग्रह की राशि में हो रहा है. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.  

बुध गोचर

Budh Rashi Parivartan 2023: बुध ग्रह 31 मार्च को मंगल की राशि मेष में दोपहर 3 बजकर 28 मिनट पर प्रवेश करेंगे. बुध और मंगल ग्रह में कट्टर शत्रुता का भाव माना जाता है. हालांकि, एक ही राशि में रहने के चलते दोनों में एक अंडरस्टैंडिंग बन जाएगी. मेष राशि में आकर बुध लक्ष्मी नारायण योग बनाएंगे, जिसके कुछ राशि वालों को फायदा मिलेगा. वहीं, कुछ राशियों को परेशानियां झेलनी पड़ेंगी. उनको 31 मार्च से 21 अप्रैल तक कारोबार, करियर और पैसों को लेकर दिक्कतें होंगी. ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी हैं, वह राशियां. 

मेष 
बुध गोचर मेष राशि वालों की जिंदगी में कोहराम मचाने वाला होगा. यह समय इन लोगों के लिए आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने वाला रहेगा. आपके खर्च काबू से बाहर हो जाएंगे. इसलिए संभलकर खर्च करें. निवेश को लेकर भी सावधानी बरतें. जितना हो सके पैसा बचाएं. निवेश करने में सतर्कता बरतें. नौकरी और कमाई में स्थिति ठीक रहेगी. किसी अनचाही यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. 

वृष 

बुध के इस गोचर से वृष राशि वालों को सावधान रहना होगा. इस दौरान सहकर्मियों और अधिकारियों के कारण दिक्कतें हो सकती हैं. अपने काम पर ध्यान दें. अगर व्यापारी इस अवधि में प्लानिंग के तहत काम करेंगे तो उनको फायदा मिलेगा. लेन-देन के वक्त सावधान रहें और जरूरी बातें दोस्तों और साथियों को न ही बताएं.

कन्या 

बुध के मेष राशि में रहने के दौरान कन्या राशि वाले किसी भी तरह का निवेश न करें. फिलहाल के लिए निवेश को टाल दें. बेहद जरूर हो तो घरवालों की राय लें. खर्च पर लगाम लगाएं. वरना जब आपको पैसों की जरूरत होगी तो कर्ज तक लेने की स्थिति बन सकती है. परिजनों के साथ वाद-विवाद न करें वरना खुद को अकेला महसूस करेंगे. बच्चों की सेहत परेशान कर सकती है. 

वृश्चिक 

बुध का मेष में यह गोचर आपके सामने कई चुनौतियां खड़ी कर देगा. वर्कप्लेस पर बॉस के कारण मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है. अगर जॉब स्विच करने की सोच रहे हैं तो पूरी तैयारी करें. लाइफ पार्टनर के साथ नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं.

कुंभ 

यह वक्त कुंभ राशि वालों के लिए हलचल भरा रहेगा. सतर्क रहें वरना कोई पैसों के मामले में धोखा दे सकता है. विरोधी भी आप पर प्रेशर डालने की कोशिश करेंगे. इस दौरान आपका मां के साथ मतभेद हो सकता है. इससे घर में भी अशांति रहेगी. अपनी सेहत पर ध्यान दें और डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news