Budh Gochar 2023: जून के 17 दिन मिथुन राशि समेत इन लोगों पर हैं बेहद भारी, डूब सकता है सारा पैसा!
Advertisement
trendingNow11713060

Budh Gochar 2023: जून के 17 दिन मिथुन राशि समेत इन लोगों पर हैं बेहद भारी, डूब सकता है सारा पैसा!

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. जून का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में जून में कई बड़े ग्रर अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहे हैं. बता दें कि 07 जून को बुध ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को सावधान रहना होगा.

 

फाइल फोटो

Budh Gochar Effect 2023: हर माह की एक निश्चित तिथि पर कोई न कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है. जून माह में भी कई ग्रह गोचर, अस्त, उदय, वक्री आदि होने जा रहे हैं. 7 जून को बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि वृषभ राशि में बुध 24 जून तक विराजमान रहने वाले हैं. 24 जून को दोपहर 12 बजकर 48 मिनट पर मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. बुध के वृषभ राशि में गोचर करने से जहां कुछ राशि वालों को शुभ लाभ होगा वहीं, कुछ राशि के जातकों को इस अवधि में सावधान रहना होगा. साथ ही जानें, इससे बचने के लिए क्या करें.

बुध गोचर के दौरान सावधान रहें ये दो राशि के लोग

मिथुन राशि
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 जून को बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में कई राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी, तो वहीं, कुछ राशि के जातकों को खासतौर से सावधान रहना होगा. इसमें मिथुन राशि के जातक भी शामिल हैं. इस दौरान आपको कुछ कार्य रुक सकते हैं. पैसों की लेनदेन से बचें. इस अवधि में नुकसान होने की संभावना है. अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. वाद-विवाद से बचें. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय थोड़ा संभलकर रहें. कोई भी अहम फैसला जल्दबाजी में न लें.

दुष्प्रभावों से बचने के उपाय

बुध गोचर के दौरान 17 दिन बेहद अहम है. इस दिनों में बप्पा की पूजा करें. उन्हें मोदर और दूर्वा की 21 गांठें अर्पित करें. इससे आपके सभी काम बनेंगे और मुश्किलें भी कम होंगी. बुधवार के दिन संभव हो तो व्रत रखें.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए बुध गोचर का समय भारी रहने वाला है. इस दौरान आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े लोगों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. व्यापार में घाटा हो सकता है. इस अवधि में किए गए कार्यों में सफलता नहीं मिलेगी. वहीं, अगर किसी नए काम की शुरुआ करने की प्लानिंगक रहे हैं, तो ये समय आपके लिए ठीक नहीं है. इस समय खानपान का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

दुष्प्रभाव से बचने के उपाय

बुधवार के दिन व्रत रखते हुए इस मंत्र का जाप करने से विशेष फलों की प्राप्ति होगी. इसके साथ भगवान विष्णु की पूजा भी करें. जल्द ही लाभ होगा और बुध गोचर के दुष्प्रभाव आपके ऊपर कम पड़ेंगे.

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः

Silbatta: सिलबट्टे में जरूर पीसें ये एक चीज, अचानक कहीं से आएगा पैसा
 

Surya Gochar 2023: बुध की प्रिय राशि में गोचर होने जा रहे हैं सूर्य देव, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य; सूर्य और बुध दोनों का बरसेगा आशीर्वाद
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news