Grah Yuti 2023: आज बुध गोचर से इन 2 ग्रहों का हुआ 'महासंगम', इन लोगों की होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगी पद-प्रतिष्ठा और पैसा
Advertisement

Grah Yuti 2023: आज बुध गोचर से इन 2 ग्रहों का हुआ 'महासंगम', इन लोगों की होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगी पद-प्रतिष्ठा और पैसा

Budhatiya Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के कुंभ में गोचर करने से सूर्य और बुध की युति हुई है, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण हुआ है. जानें इस दौरान किन 3 राशि वालों को धनलाभ और तरक्की मिलने की संभावना है.

फाइल फोटो

Surya- Budh Yuti In Kumbh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर ग्रहों का गोचर शुभ और अशुभ योग बनाता है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि आज 27 फरवरी को बुध ग्रह ने कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया है. बता दें कि पहले से ही कुंभ राशि में सूर्य विराजमान हैं . इस दौरान बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इसे बेहद शुभ योग माना गया है. इस दौरान ये 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा और धनलाभ के योग बन रहे हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये योग बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. बता दें कि इस राशि के 11वें भाव में बुधादित्य राजयोग बन रहा है. इसे इनकम और लाभ का स्थान माना जाता है. इस युति से आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी.  इनकम के नए-नए माध्यम बन सकते हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा. बुध गोचर और सूर्य की युति से नौकरीपेशा लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी. व्यापारियों को भी लाभ होगा. वहीं, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

तुला राशि

कुंभ राशि में बुधादित्य राजयोग बनने से तुला राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के पंचम भाव में बनने जा रहा है. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. प्रेम संबंधों के मामलों में भी आपको सफलता हासिल हो सकती है.  संतान प्राप्ति की इच्छा रख रहे लोगों को भी इस अवधि में शुभ समाचार मिल सकता हैं.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य राजयोग मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल साबित होगा. बता दें कि ये योग आपकी गोचर कुंडली में नवम भाव में होने जा रही है.  इसे भाग्य और विदेश का स्थान माना जाता है. ऐसे में आपको इस अवधि में किस्मत का साथ मिलेगी. सभी इच्छाएं पूरी होगी. व्यापारियों  के लिए भी व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है. इस अवधि में धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. काम-कारोबार के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news