Chandra Mahadasha: 10 साल तक कहर ढहाती है चंद्र की महादशा, हो जाती है ऐसी हालत
Advertisement
trendingNow11772912

Chandra Mahadasha: 10 साल तक कहर ढहाती है चंद्र की महादशा, हो जाती है ऐसी हालत

Chandra Mahadasha Upay: नवग्रहों में चंद्र को बहुत महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है. अगर कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक न हो तो व्‍यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. चंद्र की महादशा से बचने के लिए कुछ उपाय लाभदायक होते हैं. 

 

chandra dosh upay

Chandradosh Ke Upay: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों का सकारात्मक और नकारात्मक व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा पड़ता है. कहते हैं अगर ग्रह और नक्षत्र कुंडली में अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज कुंडली में चंद्रदोष की बात करेंगे कहते हैं चंद्र की महादशा कुंडली में 10 साल तक रहती है. चंद्रमा को मन का कारक माना जाता है. अगर कुंडली में चंद्र की स्थित ठीक न हो तो इंसान को मानसिक परेशानी, माता-पिता के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं, धन हानि जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

- अगर कुंडली में चंद्र शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति देखने में सुंदर होता है. इसके साथ ही व्यक्ति मानसिक रूप से शांति मिलती है. इसके साथ ही माता का स्वास्थ्य अच्छा रहता है. 
 
कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ उपाय करें
 
- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव का रूद्राभिषेक करने से मानसिक तनाव दूर होता है और मन शांत रहता है. 

- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक करने के लिए सोमवार के दिन सफेद चीजों का दान करना शुभ होता है. जैसे चीनी, दूध, दही, सफेद कपड़े आदि का दान करना चाहिए.
 
- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक करने के लिए सोमवार के दिन सफेद गाय को रोटी और गुड खिलाना बहुत अच्छा माना जाता है.

- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार अनुसार सोमवार के दिन चंद्र की स्थिति मजबूत करने के लिए 'ॐ सों सोमाय नम:' का कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए. कहते हैं इससे कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक होती है.
 
- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक करने के लिए मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाना बेहद फलदायी होता है. 

- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार कुंडली में चंद्र की स्थिति ठीक करने के लिए रोजाना माता को चरण स्पर्श करना चाहिए.

Mangal-Shukra Yuti: 20 साल बाद सूर्य की राशि में ये 2 ग्रहों का संगम बनाएगा करोड़पति, करेंगे बेहिसाब कमाई!
 

Astro Tips: आपकी हर बात सुनेंगे भोलेनाथ, सावन में घर में स्थापित कर लें ये चीजें और खुद देखें चमत्कार! 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news