2 November Ka Rashifal: मीन राशि के व्यापारियों को हो सकता है घाटा, ये काम करने से बचें, जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11939500

2 November Ka Rashifal: मीन राशि के व्यापारियों को हो सकता है घाटा, ये काम करने से बचें, जानें राशिफल

Horoscope Today 02 November 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालती हैं. हर व्यक्ति को उत्सुकता रहती है कि उसका आने वाला दिन कैसा रहेगा. जानें 2 नवंबर का दिन आप सभी के लिए कैसा रहेगा.   

 

daily horoscope 2023

Daily Horoscope 2 November 2023: गुरुवार को मेष राशि के लोगों की एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, जिसे बनाए रखना आपके लिए बेहद जरूरी है, वहीं तुला राशि वालों को ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक कार्यों के लिए लोन के लिए अप्लाई कर देना चाहिए क्योंकि वह आर्थिक रूप से कमजोर पड़ सकते हैं.

मेष - मेष राशि के लोगों की एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, जिसे बनाए रखना आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापार की बात करें तो अनाज का कार्य करने वालों को आर्थिक नुकसान की आशंका है. युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह समय सिर्फ भविष्य को बेहतर बनाने के लिए है. नजदीकी रिश्तों में बढ़ी दूरियों को कम करने का रास्ता ढूंढे, यदि आप प्रयास करेंगे तो निश्चित तौर पर आप सफल होंगे. नींद पूरी होना आपके उत्तम स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है. इस बात का खास ध्यान रखें अन्यथा आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ सकता है.

वृष - इस राशि के लोग मैनेजमेंट क्षमता को और बेहतर बनाने का प्रयास करें, यह आपको प्रमोशन के द्वार तक ले जाने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग आज के दिन एक्टिव और ऊर्जावान नजर आ रहे हैं, जिससे कठिन कार्य भी सरलता से पूर्ण होते नजर आएंगे. आज के दिन युवाओं का मन आनंदित रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर चल रही मानसिक चिंता में कुछ राहत मिलेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ प्रसन्नता पूर्वक समय व्यतीत करेंगे. आपके स्वास्थ्य के साथ भाई का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. यदि आप बड़े हैं तो स्वयं का और भाई की सेहत का ध्यान रखना आपकी जिम्मेदारी है.

मिथुन - मिथुन राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों पर वर्कलोड बढ़ सकता है, जिसे लेकर अपने मन को पहले से तैयार कर लेना चाहिए. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई में जो समस्याएं आ रहीं थी, उसका समाधान होता दिखाई दे रहा है. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते परेशान रहेंगे. स्वास्थ्य में लापरवाही इस समय हानिकारक साबित हो सकती है लाइफस्टाइल में सुधार करें, और अपना बिगड़ा रूटीन भी ठीक रखें.

कर्क - इस राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्यों में आइडिया सराहनीय साबित होगा, लेकिन अभी आपको थोड़ा और प्रैक्टिकल वर्क करने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग समस्याएं बढ़ने पर धैर्य खोने से बचे, क्योंकि आपका आत्मविश्वास है आपको चुनौतियों से पार करने में मदद करेगा. जिन युवाओं के विवाह में विलम्ब हो रहा है, वह संपर्कों में तलाशता शुरु कर दें. जल्दी इच्छा अनुसार अच्छे रिश्ते मिलेंगे. लग्जीरियस लाइफ के लिए कर्ज लेने से बचें, यह आपकी समस्याओं और तनाव को और बढ़ाने का काम कर सकता है. सेहत में इस राशि के बच्चों को कान से संबंधित समस्या होने की आशंका है, इसलिए उन पर ध्यान दें कि वह गलती से कुछ कान में न डालें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम लक्ष्य तक पहुंचाएंगा, जिसमें भाग्य का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा. ग्रहों के गोचर को देखते हुए शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले लोगों को सोच समझकर धन निवेश करना चाहिए. युवा वर्ग मन में शंका को पनपने न दे, क्योंकि प्रेम संबंध में अनावश्यक शंका रिश्तों में खटास पैदा कर सकती है. पारिवारिक मतभेद के चलते पैतृक कारोबार में घाटे की स्थिति को देख कर सभी की सहमति से उसे बंद करने का विचार बन सकता है. सेहत में गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना होगा, छोटी सी परेशानी बड़े परिणाम को जन्म दे सकती है. 

कन्या - इस राशि के लोग सभी कार्य नियमबद्ध तरीके से करें, नहीं तो एक कार्य के कारण दूसरे कार्य पेंडिंग होते चले जाएंगे. व्यापारी डील पक्की करने के लिए ज्यादा समय न लगाएं, अधिक सोच-विचार करने से हानि हो सकती है. ऐसे युवा जो पढ़ाई और जॉब दोनों मैनेज कर रहे हैं, उन्हें बैलेंसिंग की आदत बनानी होगी. जिससे दोनों चीजें अच्छे से चल सके. परिवार के साथ कुछ विशेष मुद्दों पर चर्चा करने का मौका मिलेगा, जिसमे घर में नवीनीकरण  से संबंधित कार्य करने की योजनाएं बनेंगी. सेहत की दृष्टि से आपको यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है, इसलिए साफ सुथरे टॉयलेट का इस्तेमाल करें और खूब मात्रा में पानी पिए. 

तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों के चलते दूसरे देश की यात्रा करने का अवसर मिलेगा, यात्रा के सभी मानकों की पहले से जानकारी लेकर इसकी पुख्ता तैयारी कर लें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक वर्ग को लोन के लिए अप्लाई कर देना चाहिए क्योंकि वह आर्थिक रूप से कमजोर पड़ सकते हैं. युवा वर्ग अपने सिद्धांतों और नियमों के साथ समझौता करने से बचें और अनुकूल समय की प्रतीक्षा करें. परिवार में सभी के साथ अच्छा सामंजस्य बना रहेगा. मेहमान के आगमन से घर में खुशियां बढ़ सकती है. सेहत में पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ेगा, यह दर्द चोट-चपेट लगने के कारण भी हो सकता है. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर हंसी मजाक वाला स्वभाव बनाए रखना चाहिए, जिससे सभी के साथ अच्छा तालमेल बना रहे. व्यापारियों को डील पक्की करते समय नपे-तुले शब्दों का प्रयोग करना चाहिए, अन्यथा डील कैंसिल भी हो सकती है. युवा वर्ग बड़ों की डांट का बुरा न माने क्योंकि यह सही मार्ग तक ले जाने के लिए है. इसमें आपकी ही भलाई  छिपी है. जीवनसाथी अपनी समस्याओं को एक दूसरे से साझा करें, इससे आपके संबंध तो मजबूत होंगे ही साथ तनाव में भी कुछ कमी होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो बासी भोजन, पैक्ड फूड के सेवन से बचना चाहिए. डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है. 

धनु - धनु राशि के आई.टी सेक्टर एवं बैंक से जुड़े लोगों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है, साथ ही आपकी पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. जो लोग व्यापार करते हैं उनको कर्मचारियों पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी क्योंकि आपकी ओर से ढिलाई उन्हें काम में लापरवाह बना सकती है. विद्यार्थी वर्ग आगामी परिक्षाओं को लेकर तैयार रहें और पढ़ाई में बिल्कुल भी आलस्य न करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज पारिवारिक वातावरण सामान्य रहने वाला है. सेहत संबंधित मामलों में यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम को नियमित रखें.

मकर - इस राशि के लोग यदि कोई प्रोफेशनल कोर्स करने का विचार बना रहे हैं तो उन्हें कर लेना चाहिए, करियर में इसका फायदा निश्चित रूप में देखने को मिलेगा. जो लोग नया कारोबार स्टार्ट करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें मेहनत के साथ धैर्य भी रखना होगा. युवा वर्ग करियर को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जो उनके अन्य कार्यों में रुकावट का कारण भी बन सकता है. घर के बड़े बुजुर्गों को चेस्ट इन्फेक्शन होने की आशंका है, इसलिए ठंडी खाने पीने की चीजों से उनका बचाव करें. सेहत में वाहन चलाने वाले लोग यातायात के सभी नियमों को पालन करें, अन्यथा वाहन दुर्घटना होने में देर नहीं लगेगी. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को उच्च पद के साथ-साथ नयी ज़िम्मेदारियां भी मिलने वाली है, इसके लिए तैयार रहना होगा. मिठाई से संबंधित व्यापार करने वालों को बड़ी मात्रा का आर्डर मिल सकता है, जो लाभ में वृद्धि कराएगा. युवाओं की वाणी में सौम्यता आएगी और जिसका सीधा असर आपके कार्य पर देखने को मिलेगा. पारिवारिक फैसले लेते समय सभी की इच्छाओं को वरीयता दें और उसी के अनुसार फैसले लें. स्वास्थ्य को देखते हुए सलाह दी जाती है की ज्यादा झुक कार्य करना, पढ़ना आदि आपको पीठ दर्द की  दिक्कतें दे सकता है.

मीन - इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों के साथ कोई भी ऐसा बिहेवियर नहीं रखना है जिससे वह नाराज हो जाए और उन्नति में रुकावट पैदा कर सके. व्यापारी वर्ग पहले डंप माल निकालने का प्रयास करें इसके बाद ही नये माल की खरीददारी करें नहीं तो आर्थिक नुकसान होगा. प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओं को पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, यदि वह बीमार हैं तो उनकी सेवा करें जिससे वह जल्दी स्वस्थ हो सके. हेल्थ में हल्की-फुल्की कोई पूर्व की बीमारी इस समय मानसिक तनाव का कारण बन सकती है, जिसको लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है.

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन घर के चार कोनों में रख दें ये एक चीज, सालभर में अमीर बनना तय!
 

Karwa Chauth 2023 Arghya Vidhi: करवा चौथ पर आज ऐसे दें चंद्रमा को अर्घ्य, तभी प्रसन्न होंगे चंद्र देव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news