Horoscope Today: इन राशि वालों के लिए खुलेंगे उन्नति के दरवाजे, किस्मत का साथ मिलने से बनेंगे हर काम
Advertisement
trendingNow11421887

Horoscope Today: इन राशि वालों के लिए खुलेंगे उन्नति के दरवाजे, किस्मत का साथ मिलने से बनेंगे हर काम

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के जॉब में ट्रांसफर हो रहा है या नए प्लेसमेंट के ऑफर मिल रहे हैं तो फैसला लेने से पहले उसके सभी बिंदुओं पर अच्छे से विचार कर लें. कर्क राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है.

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 03 November: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों को ध्यान रखना होगा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, इसलिए मन में हमेशा कुछ नया सीखने की चाह रखें. वहीं, मीन राशि के व्यापारी आज व्यवसाय की उन्नति के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेश की योजना बना सकते हैं.

मेष- इस राशि के लोगों के द्वारा संपादित कार्यों की सर्वत्र प्रशंसा होगी जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों को पेंडिंग सैलरी भी प्राप्त होगी. व्यापारी वर्ग धन निवेश सोच समझकर करें. ग्राहक डिमांड के अनुसार ही माल खरीदें.  नए शख्स से जुड़ने से पहले उसे भलीभाँति जान लें.एक दूसरे को समय दें व बातचीत करें और  तत्पश्चात ही कोई निर्णय लें. ताकत अंगुलियों में नहीं मुट्ठी में होती है. एकल परिवार में रहने वालों को आज संयुक्त परिवार की अहमियत का एहसास होगा. एकल परिवार में रह रहे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड सकता है. लंबे समय तक बैठ कर काम करने वाले लोगों को कमर का दर्द परेशान कर सकता है. पोश्चर बदलते रहना चाहिए. बड़ी बहन या बहन तुल्य किसी महिला का सानिध्य प्राप्त होगा और उनके सहयोग से महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में मदद मिलेगी.

वृष- वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के जॉब में ट्रांसफर हो रहा है या नए प्लेसमेंट के ऑफर मिल रहे हैं तो फैसला लेने से पहले उसके सभी बिंदुओं पर अच्छे से विचार कर लें. आर्थिक दृष्टि से समय शुभ है जिन व्यापारियों का व्यवसाय लंबे समय से ठप चल रहा था. उनकी आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा. युवा अपने संस्कार और सभ्यता पर आंच न आने दें, उचित और अनुचित में फर्क समझें. संस्कार हीन पुरुष और पशु में काफी समानता रहती है. मौसी मतलब माँ जैसी, अपनी मौसी को मान-सम्मान दें उनसे मिलने जाएं और हां जाने के पहले उन्हें देने के लिए कोई उपहार अवश्य ही ले लें. उनके साथ कुछ समय भी व्यतीत करें. पैरों में दर्द और सूजन की शिकायत हो सकती है. सुबह शाम गुनगुने पानी से पैरों की सिकाई कर लें तो आराम मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. आज का काम कल पर टालने की आदत छोड़नी होगी. पेंडिंग कार्यों को जल्द पूरा करने की योजना बनाएं.

मिथुन- इस राशि के लोग ऑफिस में कोई भी अनैतिक काम न करें जिससे आपके बॉस और आपके बीच गलतफहमियां बढें. इससे नौकरी में खतरा पैदा हो सकता है. खुदरा व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना है. अपने ग्राहकों के नेटवर्क को एक्टिव करिए, ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और यह संख्या जितनी ज्यादा होगी, बिक्री भी उतनी ही बढ़ेगी.  यारी दोस्ती में दिखावा न करें, जैसे हैं वैसे ही दिखने का प्रयास करें. दिखावे बाजी में पैसा बर्बाद न करें. परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. इसलिए आपको सबके स्वास्थ्य के लिए सचेत रहना चाहिए. बदलते मौसम में स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. शारीरिक कष्ट होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं. जरा सी भी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. सामाजिकता के गुणों का विकास करें और जानवरों व पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करें. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. मेडिकल उत्पादों से जुड़े व्यापारियों के लिए निवेश की दृष्टि से यह उचित समय है. अच्छा मुनाफा होने के साथ साथ आपका व्यापार भी उन्नति करेगा. समय के साथ को खुद को अपडेट करें. युवाओं को प्रयास करना होगा. जिसके लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स कर सकते हैं. अपनो पर बेवजह क्रोध न करें .शांत मन से विचार करें. कभी कभी हमें सामने वाले के लेवल पर जाकर उन्हें समझने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य ही रहेगा, किंतु लापरवाही करना भी ठीक नहीं होगा. सामाजिक कार्यों में अपनी सक्रियता बढ़ाते हुए भागीदारी करें. इससे आपका मान-सम्मान और भी बढ़ेगा. 

सिंह- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में महिला सहयोगियों का सम्मान करें. वैसे सम्मान सभी का करना अच्छा होता है. ग्राहकों की बढ़ती हुई डिमांड के कारण खुदरा व्यापारी आज ग्राहकों की मांग पूरी करने में असमर्थ रहेंगे. जिसकी वजह से थोड़ा परेशान हो सकते हैं. युवाओं को सबसे पहले अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए फिर अन्य वरिष्ठजनों का. माता पिता के पैर छू कर ही रोज घर से निकलें. संतान के व्यवहार पर आपको पैनी निगाह रखनी होगी नहीं तो चाल चलन और संगत खराब होने में समय नहीं लगेगा. कभी कभी उनके साथ सख्ती भी जरूरी होती है. किसी भी बीमारी को छोटा समझ कर उसे नजरअंदाज न करें. छोटी समस्या कभी भी विकराल रूप ले सकती है. मित्रों को लंगोटिया यार समझ कर उनसे गलत व्यवहार न करें. यदि वे नाराज़ हो गए हो तो उन्हें मनाने का काम बहुत मुश्किल हो जाएगा.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ध्यान रखना होगा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती हैं. इसलिए मन में हमेशा कुछ नया सीखने की चाह रखें और कर्मठ बने रहें. ऐसा करने पर सफलता मिलने से आपको कोई नहीं रोक सकता है. हार्डवेयर के व्यापारी मुनाफे के लिए सजग रहें. सोच समझ कर सौदे करने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. जो युवा खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अपने करियर के लिए नई राह मिलेगी जिससे वह प्रसन्न रहेंगे. कन्याओं को खुश रखने के लिए उन्हें मीठा, टॉफी या चॉकलेट लाकर दें. जिससे वह खुशी से झूम उठें.  नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका है इसलिए आज आपको अपनी सेहत के मामले में सजग रहने की जरूरत है. कुछ भी बोलने से पहले सोच विचार कर लें अन्यथा सार्वजनिक रूप से हंसी का पात्र बन सकते हैं इसलिए सोच समझकर बोलें.

तुला- इस राशि के लोग अपनी मेहनत और लगन के चलते मिले हुए टास्क को पूरा करने में सफल होंगे जिससे वह सभी लोगों से तारीफ बटोरेंगे. व्यापारी ज्यादा लाभ की अपेक्षा में उत्पादों की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न करें. उत्पाद की क्वालिटी खराब होने से बाजार में आपकी ख्यति भी खराब हो सकती है. युवाओं को वर्तमान के कार्यों में और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है तभी सफलता प्राप्त कर सकेंगे. आज का दिन आपके जीवन साथी को समर्पित होगा. उनकी उन्नति हो सकती है या फिर नए करियर की शुरुआत हो सकती है. बीपी को चेक करें और यदि बढ़ा हुआ है तो फिर डॉक्टर से संपर्क कर उचित दवाओं का सेवन करें. भक्तिभाव से अपने गुरु की आराधना करनी चाहिए. गुरु की आराधना से ही जीवन का पथ सुलभ होगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जो लोग नौकरी की नई शुरुआत करना चाहते हैं. उनके लिए आज का दिन अच्छा है. यदि कोई जॉब ऑफर आता है तो उसे ज्वाइन कर सकते हैं. सफलता की कोई डायरेक्ट सीढी नहीं होती है. इसलिए आप बिजनेस के छोटे छोटे निवेशों से ही लाभ कमाएं. जल्दी ही छोटे लाभ बड़े मुनाफे में तब्दील हो जाएंगे.  युवाओं को किसी विशेष विषय में पारंगतता हासिल करनी होगी. जो सब्जेक्ट मनपसंद हो उस पर अधिक फोकस करना चाहिए. परिवार के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बनेगा. घूमने के लिए किसी धार्मिक स्थान को चुनें तो अच्छा होगा. समय परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. अपनी दिनचर्या पर ध्यान देना होगा. काम के साथ साथ आराम भी बहुत जरुरी है. हेल्थ में परेशानियां बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. जिसके लिए आपको पहले से अलर्ट होना होगा. सामाजिक और यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा आपको आर्थिक दंड भुगतने के लिए तैयार रहना होगा.

धनु- इस राशि के लोगों को अपने अपने बॉस की गुड बुक में आने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. हार्डवेयर के व्यापारियों को लाभ होगा लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि उन्हें अपने माल की बिक्री के लिए प्रयास भी नहीं करना चाहिए. युवाओं में आलस्य की मात्रा कुछ अधिक रहेगी इसलिए उन्हें काम करते वक्त सजगता भी अधिक रखनी होगी नहीं तो चूक हो सकती है. अपनी आमदनी के हिसाब से बचत और खर्च के बीच तालमेल बना कर ही काम करना होगा अन्यथा बजट बिगड़ जाएगा. बीपी व डायबिटीज पेशेंट आज अपना विशेष ध्यान रखें. अचानक से तबियत कुछ गड़बड़ हो सकती है. बैलेंस डाइट चार्ट के अनुसार ही आहार लें. नकारात्मक विचारों से दूर रहने का प्रयास करें, सदैव पॉजिटिव सोचें. 

मकर- मकर राशि के सेल्स से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, बॉस द्वारा दिए गए टारगेट को पूरा करने में सफल होंगे. जिसकी वजह से आपको बोनस या इन्सेंटिव मिल सकता है. डेरी से संबंधित व्यापारियों को माल की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना होगा अन्यथा ग्राहकों से कंप्लेन मिल सकती है. जो युवा रक्षा क्षेत्र में नौकरी करने की तैयारी कर रहें है वह जल्द ही इस प्रयास में सफल होंगे. परिवार के भविष्य की चिन्ता करने के कारण आज मन उदास रहेगा.भविष्य की चिन्ता में वर्तमान को खराब न करें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य है.जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान थे. आज उनमें भी सुधार होता नजर आ रहा है. शारीरिक और मानसिक स्वस्थ रहने के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और शरीर को निरोगी करने की दिशा में आगे बढ़ें.

कुंभ- इस राशि के लोगों की पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. लगातार किए जा रहे प्रयास का फल मिलने का समय आ गया है. जो लोग फाइनेंस से जुड़ा कारोबार करते हैं, उन्हें कोई भी पॉलिसी खरीदते व बेचते समय थोड़ा सजग रहना होगा. लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. युवाओं को अपने व्यवहार में गंभीरता लानी होगी, चंचल स्वभाव के कारण आप हंसी का पात्र बन सकते हैं. घर के सभी बुजुर्गों का ध्यान रखें, विशेष रूप से अपने नाना - नानी, दादा - दादी. उनको समय दें और उनकी भरपूर सेवा करें. नुकीली वस्तु चुभने की आशंका है, इसलिए घर हो या बाहर कहीं भी चलने फिरने में विशेष सावधानी बरतनी होगी. आपकी बोली और व्यवहार लोगों का दिल जीत लेती है, आप जहां भी जाते हैं उस महफिल में चार चांद लग जाते हैं.

मीन- मीन राशि के जो लोग सरकारी नौकरी या किसी अच्छे प्लेसमेंट का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें राहत मिलने की पूरी संभावना है. व्यापारी आज व्यवसाय की उन्नति के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेश की योजना बना सकते हैं. उनकी बनाई गई योजना से व्यापार में तेजी की रफ्तार देखने को मिल सकती है. युवा वर्ग को त्वरित तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना होगा, समय व परिस्थिति अनुसार ढलना ही समझदारी है. अपने स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी और अपने जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाने का प्रयास करें. यदि आपके और उनके बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव है तो कोशिश करें कि उसे बढने से रोकें. स्वास्थ्य कुछ कम ठीक रहेगा, वायरल बुखार होने की आशंका है, इसलिए अनावश्यक यात्रा करने से बचना चाहिए. जहां भी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिले तो इसे हाथ से जाने न दें, अपने आसपास के जरूरतमंदों की मदद जरूर करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news