Horoscope Today: वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, गूंजेगी शहनाई; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, गूंजेगी शहनाई; जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope: सिंह राशि के लोगों को प्रबंधन क्षमता को अच्छा बनाए रखने के लिए स्टाफ के साथ अच्छे से व्यवहार करना होगा. क्रोध करने से बचें. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है.

आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal 7 November: सोमवार को कर्क राशि के नौकरी करने वाले लोगों के अपने वर्तमान कार्यस्थल से ट्रांसफर की संभावना दिख रही है. वहीं, मकर राशि के व्यापारी उधारी देने से बचें क्योंकि उधारी पर दिया गया सामान उनके लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है.

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य न बनने से तनाव होगा जिसकी वजह से सारा दिन मूड ऑफ हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, आप जिस डील का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वो डील होने की संभावना है. युवाओं को आज काम पूरा करने में अधिक समय लग सकता है. जिसके कारण सारा दिन व्यस्तता रहेगी. जीवन साथी पर नकारात्मक सोच को हावी न होने की सलाह दें. इसके लिए आप उनसे बातें करें जिससे उनका मन डाइवर्ट हो. जो लोग लंबे समय से किसी रोग से ग्रस्त हैं उन लोगों के रोग पुनः उभर सकते हैं. इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही न करें. यदि मित्रों का जन्मदिन है तो उन्हें कोई उपहार लाकर दें, ऐसा करने से आपके और उनके बीच संबंध मधुर होंगे.

वृष - इस राशि के लोग ऑफिस में किए गए कार्यों की सूची बना लें. बॉस कार्यों का विवरण लें सकते हैं. जिसके लिए आप पहले से तैयार रहेंगे तो अच्छा होगा. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बड़ी मात्रा में रखें. जिससे ग्राहकों की बढ़ती संख्या की मांग पूरी करने में कोई दिक्कत न हो. युवाओं का मन किसी बात को लेकर कुछ उदास रहेगा. मन को ठीक करने के लिए शाम को मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं. अपनों के साथ गैरों जैसा व्यवहार न करें उन पर विश्वास करें. ऐसा करने से आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. फिसलन वाली जगहों पर थोड़ा संभल कर चलें तो अच्छा रहेगा, फिसल कर चोट लगने की आशंका है. मुसीबतों को देखकर घबराने की बजाय उनसे बाहर निकलने के प्रयास करें. इसके लिए आप किसी बड़े व्यक्ति की भी सलाह लें सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छी स्टोरी मिल सकती है, ऐसी स्टोरी जो उन्हें करियर के शिखर पर पहुंचाने में मदद करेगी. रिटेल व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. ग्राहकों की बढ़ती संख्या आपके मुनाफे प्रतिशत को बढ़ाने में मदद करेगी. युवाओं को अपने वरिष्ठों से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है, यह प्रोत्साहन उनमें आशा का संचार करेगा. जितना हो सके अपने खाली समय को  परिवार के साथ व्यतीत करके आनंद लें. इससे आपको परिवार की अहमियत का भी एहसास होगा. गर्भवती महिलाएं अपनी हेल्थ को लेकर अत्यधिक सजग रहें. समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. समाज सेवा के तौर पर छोटी कन्याओं को टॉफी या चॉकलेट आदि का वितरण कर सकते हैं. इससे वह खुश भी हो जाएंगी.

कर्क - कर्क राशि के नौकरी करने वाले लोगों के अपने वर्तमान कार्यस्थल से ट्रांसफर की संभावना दिख रही है. बिजनेस में चल रही रुकावटों से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा. कोशिश करने पर नई राह अवश्य मिलेगी. जिन युवाओं को आगे समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें? वह लोग गणपति जी की आराधना करें. परिवार में आपको बहनों से सहयोग प्राप्त होगा उनका सहयोग मिलते ही आपको समस्या का हल भी मिल जाएगा. घर में इस राशि की जो बुजुर्ग महिला हों उनके स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. उनकी तबियत खराब होने की आशंका है. लोन लेने के इच्छुक व्यक्ति लोन से जुड़े सभी तरह के डॉक्यूमेंट को तैयार कर लें. सॉफ्ट कॉपी के साथ साथ हार्ड कॉपी भी रख लेंगे तो अच्छा होगा.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को प्रबंधन क्षमता को अच्छा बनाए रखने के लिए स्टाफ के साथ अच्छे से व्यवहार करना होगा. क्रोध करने से बचें. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है. घाटे को लेकर मन छोटा करना अच्छी बात नहीं, आज नुकसान है तो कल लाभ भी होगा. मन की एकाग्रता के लिए जरूरी है कि योग करें और ध्यान लगाएं. ध्यान लगाने से आप खुद को हल्का और ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता पूर्ण रहेगा. समय निकालकर अपनो व बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करने की कोशिश करें. बीपी पेशेंट अपना ध्यान रखें. थोड़े थोड़े समय अंतराल पर बीपी चेक करते रहें और दवा लेने में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न करें. धार्मिक विचारों और ईश्वर के प्रति आस्था को बढ़ावा दें, सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों को पुरानी योजनाओं में सफलता मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, ऑफिस के कार्यों को लेकर सजगता बनाए रखें. व्यापारी आज कोई भी अनैतिक कार्य न करें जिससे कानूनी कार्यवाही करने की नौबत आए. नया व्यापार शुरू किया है तो अभी अधिक निवेश न करें. युवाओं को शराब और सिगरेट से दूर ही रहना चाहिए, किसी भी तरह के नशे की आदत स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. घर में अपनी मां की जरूरतों का ध्यान रखें. घर में खुशियों भरा माहौल बनाए रखने का प्रयास करें. ठंड की शुरुआत में कमर और पेट दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए शुरुआती दर्द में ही परहेज कर लें, बाद में दिक्कत हो सकती है. महिलाओं को महत्वपूर्ण विषयों की कमान अपने हाथों में लेनी पड़ सकती है. जिसे वह बखूबी संभालने में सफल भी होंगी.

तुला - तुला राशि के लोगों का कार्यों में मन तो लगेगा लेकिन उन्हें अपने कार्य त्रुटि मुक्त करने होंगे, मीडिया से जुड़े लोगों को आज एक्टिव रहना है. लकड़ी के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे किंतु निराश न हों. इस बीच नए व्यापार से जुड़ने से बचना चाहिए. युवाओं को अपने हुनर को अभी और अधिक मांझने की जरूरत है, ऐसा करने से उनकी प्रतिभा में और भी निखार आएगा. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें और इनसे दूर रहने का प्रयास करें, शांति से सारे विवाद स्वतः ही समाप्त हो जाते हैं. आंखों में जलन की शिकायत होने पर उसे ठंडे पानी से धोने के बाद कुछ देर के लिए आंख बंद कर आराम करें. पुराने मित्रों व संबंधों को जीवंत रखना होगा. इसके लिए समय निकालकर उनसे बीच बीच में फोन पर बात करते रहें, जिससे संपर्क भी बना  रहेगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों का आज कार्य में मन कुछ कम लगेगा, ध्यान रहे आलस्य करना शरीर के लिए घातक साबित होगा, अनावश्यक रूप से छुट्टी न लें. व्यापारिक बढोतरी के लिए व्यापार में कुछ क्रिएटिव कार्य को भी शामिल भी कर सकते हैं. अच्छे परिणाम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से व्यापारिक योजनाएं भी बना सकते हैं. अविवाहित युवक-युवतियां के घरों में शहनाई गूंजने का समय चल रहा है. जी हां आपके विवाह की बात चल सकती है. जीवन साथी को लेकर कुछ तनाव हो सकता है, तनाव को विवाद की स्थिति तक न पहुंचने दें. बात को राई का पहाड़ न बनने दें. रोग से पीड़ित व्यक्ति अपने मन में नकारात्मक विचार लाने के बजाए बीमारियों से लड़ने की हिम्मत लाएं क्योकि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत. दूसरों के विवाद से दूर रहें और उनके पचड़े में न पड़ें, बीच बचाव में स्वयं पर संकट आ सकता है. 

धनु - धनु राशि के लोगों को कोई भी निर्णय लेते समय सभी की राय का ध्यान रखना होगा, केवल अपनी चलाना ठीक नहीं होगा, प्रबंधन क्षमता का भी ध्यान आपको रखना है. प्लास्टिक के व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा, इन सौदों से हो सकता है कि अच्छा मुनाफा कमा सकें. युवाओं को मेहनत को और बढाना होगा तभी उन्हें अपेक्षित परिणाम देखने को मिल सकेंगे. घर की सबसे वृद्ध महिला के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना चाहिए, उनका स्वास्थ्य गड़बड़ होने की आंशका है. चिंता चिता समान होती है इसलिए बेवजह का चिंतन करने से बचें. अत्यधिक चिंता से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. नए रिश्तें से जुड़ने से पहले उन्हें भली-भाँति जान लें. नए लोगों पर अधिक भरोसा घातक हो सकता है. किसी भी तरह की जल्दबाजी आपको हर्ट कर सकती है.

मकर - मकर राशि के लोगों को ऑफिस में बहुत ही धैर्य से काम करना चाहिए, बॉस से किसी बात को लेकर कहा सुनी होने की आशंका है. व्यापारी उधारी देने से बचें क्योंकि उधारी पर दिया गया सामान उनके लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. सफलता तक पहुंचने के लिए युवा प्रयासरत रहें, क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है. परिवार में अपने भाई बहनों का मार्गदर्शन करें, वह संकोच कर रहे हैं तो भी उनके साथ बैठें बात करें और उनका सपोर्ट करने को तत्पर रहें. जो लोग हेयर लॉस की प्रॉब्लम से परेशान हैं वह आयुर्वेद का सहारा लें, उन्हें जल्दी आराम मिलेगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन कुछ परेशानियों वाला रह सकता है. धैर्य के साथ एक-एक काम को करते जाइए.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग अपना काम बनाने के लिए किसी पर भी बेवजह के आरोप न लगाएं, ऐसा करना कतई उचित नहीं है. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ कमाने की उम्मीद दिख रही है, अन्य व्यापार के लिए दिन सामान्य है. युवा किसी भी निर्णय को लेते समय मन शांत रखें, जल्दबाजी में लिए गए निर्णय में अधिकांश गलत ही साबित होते हैं. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है, ईश्वर की होनी को कोई नहीं टाल सकता है. अत्यधिक चिंतन न करें नहीं तो शारीरिक बीमारी से ही नहीं बल्कि मानसिक बीमारियों से  भी ग्रस्त हो सकते हैं. सामाजिक रूप से सभी के साथ मेलजोल बढ़ाना चाहिए, मेलजोल बढ़ाने में कोई हर्ज नहीं है, घनिष्ठता सोच समझ कर करनी चाहिए.

मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिस के कार्य में समय बद्ध रहने से बॉस की गुड बुक में भी आ सकते हैं, ऐसी स्थिति बनाए रखें. शिक्षा से संबंधित बिजनेस करने वाले मुनाफे में रहेंगे, नए एडमिशन की संख्या बढ़ सकती है. युवा प्रत्यक्ष तौर पर भले ही आलस्य दिखाएं किंतु मानसिक रूप से उन्हें बहुत एक्टिव रहना चाहिए. विवाह के लिए सोच समझ कर जवाब दें. उससे पहले उसके सभी पहलुओं पर गहराई से विचार कर लेना अच्छा रहेगा. एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है इसलिए जरा सी भी परेशानी होने पर सीधे डॉक्टर की सलाह लें. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहें, करी गई भलाई कभी भी व्यर्थ नहीं जाती है.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news