Rashifal: तुला राशि वालों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत, जानें कैसा रहेगा आपका बुधवार
Advertisement
trendingNow11338874

Rashifal: तुला राशि वालों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत, जानें कैसा रहेगा आपका बुधवार

Horoscope 07.09.2022: तुला राशि की की बुजुर्ग महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना चाहिए और यदि कोई तकलीफ है तो डॉक्टर को दिखाएं, जानें अपना राशिफल.

Rashifal: तुला राशि वालों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत, जानें कैसा रहेगा आपका बुधवार

Daily Horoscope: बुधवार को मिथुन राशि के कारोबारियों की व्यापारिक इच्छा पूरी होने के संकेत दिख रहे हैं वहीं धनु राशि के लोग अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी पर बेवजह का आरोप न लगाएं, मामला उल्टा भी पड़ सकता है.

मेष - मेष राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य न बनने से उन्हें मानसिक तनाव रहेगा, ऐसी स्थितियों में आपको धैर्य रखना चाहिए. कारोबारी अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सभी बिंदुओं को लेकर प्लानिंग करें, उन्हें कुछ क्रिएटिव कार्य ही करना चाहिए. युवा सामान्य से कुछ अधिक मेहनत करेंगे तभी उन्हें अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे, बिना परिश्रम के कुछ नहीं मिलता. आपके परिवार में यदि कोई अधिक वृद्ध महिला हैं तो उनके स्वास्थ्य को लेकर आपको विशेष सचेत रहने की आवश्यकता है. कोई रोग है तो उसका सही तरीके से इलाज कराएं और रोग को लेकर नकारात्मक विचार मन में न लाएं, प्रसन्नता से ही लाभ मिलेगा. नए रिश्ते को लेकर कुछ समय के लिए रुक जाए और रिश्ते को पनपने दें, नए लोगों पर अधिक भरोसा घातक हो सकता है. 

वृष - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल में स्थानांतरण की संभावना बन रही है, अपना बोरिया बिस्तर समेटने का समय आ गया है. प्लास्टिक के व्यापारियों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा, इस सौदे से उन्हें बहुत अच्छा लाभ कमाने का मौका हाथ लगेगा. युवाओं का मन आज उदास रहेगा और इससे बचने के लिए कोई मन पसंदीदा कार्य करें, गाने सुनने या मूवी देखने जैसे काम भी कर सकते हैं. जीवनसाथी को नकारात्मक सोच से बचकर रहने की सलाह दें और उनके साथ कुछ समय गुजार कर यह बात प्यार से समझाएं. बेवजह का चिंतन करने से स्वास्थ्य में नरमी आएगी, उसी बात पर विचार करें जो आवश्यक हो. मित्रों को उपहार ला कर दें, उन्हें भी अच्छा लगेगा और इसके लिए किसी अवसर का इंतजार न करें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों में पुरानी योजनाओं की सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, ऑफिस के कार्यों को लेकर सजगता बनाए रखें. कारोबारियों की व्यापारिक इच्छा पूरी होने के संकेत दिख रहे हैं, उन्हें इस विषय में तैयारी शुरु कर देना चाहिए. जो युवक एवं युवतियां अविवाहित हैं उनके विवाह की बात चल सकती है, इस विषय में आपकी कोई इच्छा हो तो माता पिता से शेयर करें. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का मिल कर आनंद लेना चाहिए. गंभीर रोगों से पीड़ित लोग आज कुछ परेशान नजर आएंगे, धैर्य रखें, गंभीर रोगों के इलाज में समय तो लगता ही है. लोन लेने के इच्छुक हैं तो पहले सारे डॉक्यूमेंट तो दुरुस्त कर लें, बिना डाक्यूमेंट के परिचित होने पर भी लोन नहीं मिलेगा.

कर्क - इस राशि के लोगों का कार्य में मन लगेगा. त्रुटि मुक्त कार्य करने का प्रयास करें और मीडिया से जुड़े लोग एक्टिव रहें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे वहीं अन्य व्यापार भी प्रगति की राह पर आगे बढ़ते रहेंगे. कार्यों को पूरा करने के लिए युवाओं को अपेक्षाकृत कुछ अधिक समय देना होगा, समय के साथ ही काम ध्यान से करना होगा. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें और इसी विश्वास के साथ परिवार में रिश्ते की डोर को मजबूत करते जाएं. गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहें और किसी भी तरह की समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. छोटी कन्याओं को टॉफी या चॉकलेट आदि का वितरण कर उन्हें प्रसन्न करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों का आज कार्य में मन कुछ कम लगेगा, आलस्य करना आपके लिए घातक है, अनावश्यक रूप से छुट्टी न लें. व्यापारी वर्ग अपने यहां माल का स्टॉक बनाए रखें, किसी भी ग्राहक को बिना सामान बेचे वापस नहीं जाने देना है. युवाओं को योग व ध्यान नित्य करना चाहिए, कुछ दिन के बाद अपने आपको काफी हल्का महसूस करेंगे. मां की जरूरतों का ध्यान रखें और परिवार में खुशियों को बढ़ावा दें, कभी कभी सब लोग मिलकर हंसी विनोद की बातें करें. फिसलन वाली जगहों पर संभल कर चलें, फिसल कर चोट लगने की आशंका दिख रही है. मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग होकर प्रयास करें, मुश्किलें तो सबके सामने आती हैं, उसी में उलझने की जरूरत नहीं है. 

कन्या - इस राशि के लोगों को निर्णय लेते समय केवल अपनी नहीं चलानी होगी बल्कि सभी की राय का ध्यान रखना होगा, प्रबंधन क्षमता पर नजर रखनी होगी. कारोबारी कानूनी कार्यवाही से बचकर रहें और अपने सभी काम नियमानुसार ही करें, नए व्यापार में धन निवेश न करें. युवा सदाचरण करें और शराब, सिगरेट जैसे नशे से बिल्कुल भी दूर रहें, इन चीजों की लत पड़ने के बाद कभी नहीं छूटती.  बहनों से सहयोग प्राप्त होगा, बढ़िया है परिवार में एकता और खुशहाली का वातावरण बना रहना चाहिए. पेट व कमर दर्द का सामना करना पड़ सकता है. दूसरों के विवाद से दूर रहें और बीच में न पड़ें क्योंकि बीच बचाव करने में स्वयं पर भी संकट आ सकता है.

तुला - तुला राशि के लोग कार्य के प्रति सजग हो जाएं, बॉस आपके कार्य के विवरण ले सकते हैं, तब आपको अपनी परफॉर्मेंस बतानी होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों से बचने के लिए नए मार्ग मिलेंगे लेकिन धैर्य बनाए रखें जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें. युवाओं को वरिष्ठ जनों से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है, जिससे उन्हें मार्गदर्शन प्राप्त होकर नई दिशा मिलेगी. परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेंगी, बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करें तो उन्हें भी अच्छा लगेगा. इस राशि की बुजुर्ग महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना चाहिए, और यदि कोई तकलीफ है तो डॉक्टर को दिखाएं. धार्मिक विचार और ईश्वर के प्रति आस्था को बढ़ावा दें, सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें.

वृश्चिक - इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छी स्टोरी या बड़ा स्कूप लिखने के लिए मिल सकता है, अपने सोर्सेज के संपर्क में रहें. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है, कारोबार में तो नफा नुकसान चलता ही रहता है. युवा शारीरिक रूप से भले ही आलस्य दिखाएं मगर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहें और हर विषय पर चिंतन जारी रखें. विवाह के लिए सोच समझ कर हामी भरें, भावी जीवन के सभी पहलुओं पर ठीक से विचार कर लें. स्वास्थ्य में रक्तचाप का ध्यान रखना होगा, बीपी के रोगियों की अपनी दवा समय से लेने के साथ ही दिनचर्या नियमित करनी होगी. पुराने मित्रों व संबंधों को जीवंत रखना होगा, समय निकाल कर नहीं मिल पा रहे हैं तो कम से काम फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा.   

धनु - धनु राशि के लोग अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी पर बेवजह का आरोप न लगाएं, इसका आप पर उल्टा प्रभाव पड़ेगा. लकड़ी के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे. नए व्यापार से जुड़ने से फिलहाल बचना ही ठीक रहेगा. युवाओं के मन में भटकाव है, वह असमंजस में हैं और मार्ग नहीं मिल रहा है तो भगवान गणपति जी की आराधना करें. जीवन साथी को लेकर तनाव बना रहेगा इसलिए किसी भी तरह के विवाद की स्थिति में भी शांत रहें, आप राई का पहाड़ न बनने दें. आंखों में जलन होने की स्थिति में आंख को ठंडे और साफ पानी से धोएं, फिर भी आराम न मिलने पर डॉक्टर को दिखाएं. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन परेशानियों वाला होगा, लेकिन परेशान न हों वरिष्ठों के पास बैठें.

मकर - इस राशि के लोग अपनी प्रबंधन क्षमता को बनाए रखने के लिए क्रोध न करें, ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा. शिक्षा क्षेत्र से संबंधित बिजनेस करने वाले मुनाफे में होंगे, उन्हें किसी बड़े शैक्षिक संस्थान में माल सप्लाई का आर्डर मिल सकता है. सफलता तक पहुंचने के लिए युवा लगातार प्रयासरत रहें, सफलता किसी भी क्षण प्राप्त हो सकती है इसलिए परिश्रम करते रहें. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है, ईश्वरीय मर्जी को तो स्वीकार ही करना पड़ता है. एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है इसलिए परेशानी होने पर बिना देरी किए सीधे डॉक्टर से मिलना चाहिए. महिलाओं को महत्वपूर्ण विषयों में खुद ही कमान संभालनी पड़ सकती है, इसलिए इसके लिए तैयार रहें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों की बॉस से किन्हीं बातों को लेकर कहासुनी होने की आशंका है, आपको इस स्थिति को एवाइड करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों को आज लाभ मिलने की उम्मीद दिख रही है, उन्हें पर्याप्त स्टॉक रखना चाहिए, युवा किसी भी मामले में शांत मन से निर्णय लें तो उनके लिए हितकारी रहेगा, उत्तेजना में काम बिगड़ने की उम्मीद अधिक रहती है. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें, विवादों से दूर रहते हुए शांत भाव से काम करें. शारीरिक बीमारी नहीं बल्कि मानसिक बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं, इसलिए प्रसन्न और मस्त रहें ताकि मानसिक बीमारी न लगे. सामाजिक रूप से सभी के साथ मेलजोल बढ़ाएं और एक दूसरे के सुख दुख में भागीदार बनने का प्रयास करें.

मीन - इस राशि के लोगों का ऑफिस कार्य समयबद्ध रहने से वह बॉस की गुड बुक में आ सकते हैं, बस यहीं से प्रोग्रेस का रास्ता खुलेगा. कारोबारियों द्वारा उधारी पर दिया गया सामान, पैसे के भुगतान न मिलने से मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. युवाओं को अपने हुनर को और अधिक मांजने की जरूरत है, अब किसी भी मामले में स्पेशलाइजेशन का समय चल रहा है. परिवार में भाई बहन का मार्ग दर्शन करें और उनकी जरूरतों का ध्यान रखने के साथ उनके सपोर्ट के लिए तत्पर रहें. हेयर लॉस से परेशान लोग आयुर्वेद का सहारा लें, यहां भी केमिकल रहित अच्छी दवाएं उपलब्ध रहती हैं. जरूरत मंद लोगों की मदद के लिए तत्पर रहें और आने वाले लोगों की अपनी क्षमता के अनुसार मदद करें.

फ्री कुंडली पाने के लिए यहां अपनी डीटेल भरें

Trending news