Daily Horoscope: इस राशि के लोगों पर होगी भगवान शंकर की कृपा, नमः शिवाय का करें जाप
Advertisement
trendingNow11898168

Daily Horoscope: इस राशि के लोगों पर होगी भगवान शंकर की कृपा, नमः शिवाय का करें जाप

Horoscope 04 October 2023: इस राशि के विद्यार्थियों को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए, मेहनत के बल पर अच्छा परिणाम पाने में सफल रहेंगे, मेष से मीन, सभी राशियों के जातक जानें अपना राशिफल.

Daily Horoscope 04 October 2023

Horoscope 04 October 2023: बुधवार को मेष राशि को लोग सेहत के लिहाज से खानपान का ध्यान रखें, कर्क राशि के जातक सहकर्मी के साथ तालमेल बनाकर रखें. कन्या राशि के लोगों को व्यर्थ की बातों में दिमाग लगाने से कार्य अधूरे पड़ सकते हैं, वहीं मीन राशि के जो लोग खान-पान से सम्बन्धित कार्य करते हैं वह मैनेजमेंट के साथ-साथ स्वच्छता एवं भोजन के स्वाद का ध्यान रखें.

मेष राशि
इस राशि के लोग होने वाली मीटिंग को गंभीरता से ले, वरना बॉस की ओर से आपको डांट लग सकती है. बात अगर लकड़ी के व्यापारियों की करें तो आज वह  सोचे गए लाभ को प्राप्त करने में असफल हो सकते हैं. युवाओं को मित्र और परिवार का साथ मिलेगा, निश्चित रूप से सहयोग के साथ आगे बढ़ने पर सफलता मिलेगी. पारिवारिक मुद्दों में क्रोध और कड़वे शब्दों का दमन करना महत्वपूर्ण होगा, इसलिए जितना हो सके शांत रहें. सेहत के लिहाज से खानपान संतुलित रखने की जरूरत है, गरिष्ठ  भोजन के  सेवन से सीने और पेट में जलन महसूस हो सकती है.

वृष राशि
वृष राशि के सरकारी उच्च पद पर कार्यरत लोगों की आज के दिन मुस्कान बनी रहेगी, आपके सहयोगी और अधीनस्थ भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. कारोबारियों को व्यावसायिक कौशल की पॉलिशिंग करने की सलाह दी जाती है, कौशल को अपडेट करने का यह उचित समय है. युवा वर्ग व्यर्थ की चिंताओं में न उलझे तो बेहतर होगा, नहीं तो इसका सीधा असर स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. अपनों के साथ संबंध मधुर रखें. परिवार के सदस्य आपकी समस्या का हल निकालने में आपकी मदद करेंगे. स्वास्थ्य अनुकूल एवं निरोगी रहे, इसके लिए नियमित दिनचर्या होना अति आवश्यक है.

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. स्वभाव में आलस्य बिल्कुल न आने दें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पेंडिंग कामों को खत्म करें. व्यापारियों को वाद-विवाद में नहीं पड़ना है, खास कर बेवजह बहस कतई न करें क्योंकि छोटे-छोटे विवाद भी बड़ा रूप ले लेते है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए अभी और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. घर के मुखिया आपकी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में उनके क्रोध का शमन करना चाहिए और यदि आप स्वयं घर के मुखिया हैं तो क्रोध करने से बचें. सेहत का ध्यान रखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन को वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को लेकर सहकर्मी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि कार्य में गड़बड़ी की वजह से मूड ऑफ हो सकता है. आर्थिक कमजोरी के चलते व्यापारी वर्ग के जो कार्य पेंडिंग चल रहे थे, उनको पूरा करने का समय आ गया है क्योंकि आज आपको अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग पूजा पाठ करते समय एक माला नमः शिवाय का जाप करें. इससे मानसिक शांति का अनुभव करेंगे. परिवार के साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता लेकर आएगा, इसके साथ जिनका जन्मदिन है उनको परिवार से मनचाहा उपहार मिल सकता है. सेहत में आज किडनी से संबंधित रोगी अलर्ट रहें, साथ ही दवाइयों को समय पर खाना न भूलें.

सिंह राशि
इस राशि के लोगों को  प्रोफेशनल बनकर रहना होगा, लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगी कि अनैतिक तरीके से लाभ कमाने की इच्छा मन में न आने पाएं. बिजनेस के बड़े सौदा सोच समझकर करने होंगे, नहीं तो एक गलत डील भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती हैं. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन परिश्रम में ढिलाई न बरतें. पारिवारिक स्थिति कुछ विवादित होगी, छोटी-छोटी बातों को लेकर मां से टकराव हो सकता है. ऐसी स्थिति बनने पर शांत रहें और हनुमान जी का ध्यान करें. हेल्थ में रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आएगी मौसम से संबंधित दिक्कतें स्वास्थ्य खराब कर सकती हैं, लेकिन गंभीरता से रोग को ठीक करना होगा. 

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को व्यर्थ की बातों में दिमाग लगाने से कार्य अधूरे पड़ सकते हैं, इसलिए बातों में नहीं बल्कि कार्यों में दिमाग लगाना आपके लिए लाभकारी रहेगा. व्यापारियों को नेटवर्क एक्टिव रखने हैं, लेकिन एक बात पर ध्यान रखना है कि बिना किसी वरिष्ठ की सलाह लिए बगैर धन निवेश न करें. विद्यार्थी वर्ग होमवर्क या प्रोजेक्ट समय पर निपटाएं, पेंडिंग लिस्ट न बढ़ाएं अन्यथा इसकी शिकायत घर तक पहुंच सकती है. भाई के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, यदि किसी प्रकार का कोई नशा करते हैं तो उनसे बात कर नकारात्मकता को दूर करने को कहें. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है उनको नींद भरपूर लेनी चाहिए अन्यथा दर्द परेशान कर सकता है. 

तुला राशि
इस राशि के लोगों के कार्यों की बॉस द्वारा सराहना हो सकती है, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी आपसे नाराज होकर नौकरी छोड़ सकते हैं आपको समय का उपयोग करते हुए सबको प्रसन्न रखना होगा. युवाओं को किसी भी तरह की हतोत्साहित करने वाली बातें या नकारात्मकता से जितना हो सके खुद को दूर रखना है. ग्रहों की नकारात्मकता वाणी में कठोरता लाएगी इसलिए पारिवारिक सदस्यों से वार्तालाप करते समय शब्दों पर ध्यान रखना चाहिए. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है तेज वाहन चलाने वाले इस बात पर विशेष का ध्यान दें, सावधानी के रूप में हेलमेट आदि का प्रयोग करना न भूले. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो ग्रहीय स्थिति सफलता दिलाने वाली बन रही है, इसलिए कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण कर लें. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को बड़े क्लाइंटों से काफी लाभ प्राप्त होने की संभावना बनी हुई है. विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का सम्मान करना होगा साथ ही पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए. लंबे समय से रिश्तों में चली आ रही खटास अब मिठास में परिवर्तित होगी. प्रेम संबंध में चल रहें, लोग एक दूसरे को तीखा न बोले. हेल्थ में डायबिटीज के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें. 

धनु राशि
इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को सजगता के साथ पूरा करें, जहां एक ओर भार बढ़ा रहा हैं तो वहीं कार्यों में गलती होने की गुंजाइश भी बढ़ रही है. व्यापारी वर्ग कार्यस्थल पर सतर्कता से काम निपटाएं, क्योंकि यह बिगड़े काम भी बना सकता है. आज के दिन धार्मिक या पूजा-पाठ के कार्यों में मन लगाना होगा, इसके साथ ही समाज के कल्याण हेतु आप दान-धर्म का कार्य भी कर सकते हैं. घर के कार्यों को लेकर भी भागा दौड़ करनी पड़ेगी, इसलिए सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल है, लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता पड़ सकती है, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. 

मकर राशि
मकर राशि के लोगों की  नकारात्मक सोच प्रगति में बाधक बन सकती है इसलिए सकारात्मक रहते हुए क्षमताओं को आगे बढ़ाए. कारोबारी गतिविधियों में पुख्ता कार्ययोजना अच्छी सफलता दिलाएगी. योग्यता और आत्मविश्वास के बल पर मुश्किल से मुश्किल काम को पूरा कर लेंगे. विद्यार्थियों को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए. गृहणियों को आज घर के किसी दूसरे हिस्से से अधिक किचन पर ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य में अपने शरीर को फिट रखने के लिए बस एक ही इलाज है, कि अपने मन को शांत रखें और प्रसन्नचित रहें, वर्तमान समय में यही सबसे बड़ी औषधि है. 

कुंभ राशि
इस राशि के लोगों के ऑफिस में सहयोगी यदि मदद की उम्मीद लेकर आएं तो उनकी सहायता करने से पीछे न हटें क्योंकि छोटी सी कोशिश उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है. कारोबार में कुछ मुश्किलें सामने खड़ी हो सकती हैं. संभव है कि सामने दिखता हुआ लाभ हाथ से छिटक जाए. खर्च के दौरान क्रेडिट कार्ड का प्रयोग जोश में नहीं होश में करें, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने का आशंका बनी हुई है. जीवनसाथी अगर कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उनके लिए अच्छा है. सेहत की  दृष्टि से जिनको अर्थराइटिस की प्रॉब्लम हैं वह हाथ व पैर के जोड़ों के दर्द से परेशान होते नजर आएंगे.

मीन राशि
मीन राशि के जो लोग बैंकिंग सेक्टर में कार्यरत हैं, उन्हें टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. जो लोग खान-पान से सम्बन्धित कार्य करते हैं वह मैनेजमेंट के साथ-साथ स्वच्छता एवं भोजन के स्वाद का ध्यान रखें. आज के दिन युवा वर्ग ईगो पर नियंत्रण रखें, नहीं तो इससे बड़ा नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है. परिवार और पड़ोसियों की मदद का मौका मिल रहा है तो आगे बढ़कर पहल मदद करनी चाहिए. हेल्थ में बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहें, इसके लिए व्यायाम आदि को दिनचर्या में शामिल करें.

Trending news