Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा ही नहीं है काफी, घर लानी होगी ये चमत्कारी चीजें, तभी बरसेगा बेशुमार पैसा!
Advertisement
trendingNow11931031

Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा ही नहीं है काफी, घर लानी होगी ये चमत्कारी चीजें, तभी बरसेगा बेशुमार पैसा!

Diwali Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवनभर धन-दौलत की कमी नहीं होती. इसके साथ ही इस दिन कुछ चीजें घर लाना भी शुभ माना गया है. 

 

diwali 2023

Diwali Vastu Tips: हर साल कार्तिक मास की अमावस्या के दिन दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी. सनातन धर्म में दिवाली का त्योहार सभी त्योहारों में सबसे बड़ा माना गया है. इस दिन मां लक्ष्मी और गणपति की पूजा का विधान है. दिवाल के कई दिन पहले से ही साफ-सफाई शुरू हो जाती है. इस दिन घरों में दीपक जलाएं जाते हैं. दिवाली का त्योहार भगवान राम के 14 साल के वनवास से लौटने की खुशी में मनाया जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन लक्ष्मी मां की पूजा करने से जीवनभर धन-दौलत की कमी नहीं होती. इसके साथ ही इस दिन कुछ चीजें घर में लाना भी शुभ माना जाता है. इन चीजों को घर में रखने से लक्ष्मी मां का आशीर्वाद हमोशा बना रहता है. आइए जनते हैं कौन सी हैं वे चीजें जिन्हें दिवाली के दिन घर लाना बेहद लाभकारी रहता है. 

लाल वस्त्र

दिवाली के दिन नए कपड़े पहने जाते हैं. इसके साथ ही इस दिन लाल रंग का वस्त्र खरीदना भी शुभ माना जाता है. इस दिन लाल रंग का वस्त्र घर लाने से देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.
श्रंगार का सामान दिवाली वाले दिन श्रंगार का सामान खरीद कर लाना भी शुभ माना जाता है. इस दिन श्र्गार के सामान के साथ लाल साड़ी भी खरीदना शुभ होता है. इससे लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है.

श्रीयंत्र

दिवाली के दिन श्रीयंत्र खरीदकर घर माना और स्थापित करना दोनों ही शुभ माना जाता है. इस दनिन श्रीयंत्र को खरीदकर घर लाने से धन की वृद्धि होने लगती है और व्यक्ति राजा की तरह अफना जीवन जीता है.

गोमती चक्र

श्रीयंत्र की तरह ही दिवाली के गोमती चक्र खरीदकर लाना भी बेहद शुभ होता है. इससे घर-परिवार संपन्न होता है. दिवाली के दिन 11 गोमती चक्र खरीदकर घर लाएं इससे मां लक्ष्मी की विशेश कृपा बरसेगी औऱ धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी.

लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति

दिवाली के दिन लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति खरीदकर घर लाना भी शुभ माना जाता है, इन दिन लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति घर लाने से सालभर लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है और धन की कमी नही होती.

Sharad Purnima 2023: बस चार लौंग का ये टोटका दूर करेगा बड़े से बड़ा कर्ज, पूर्णिमा की रात करना होगा ये काम
 

साल की शुरुआत में 'ग्रहों के राजकुमार' होंगे मार्गी, गजब की रफ्तार पकड़ेगा इन राशि वालों का व्यापार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news