Swapna Shastra: क्या आपको सपने में बार-बार दिखती हैं मछलियां? स्वप्नशास्त्र में छिपा राज, जानें क्या हैं इसके संकेत
Advertisement

Swapna Shastra: क्या आपको सपने में बार-बार दिखती हैं मछलियां? स्वप्नशास्त्र में छिपा राज, जानें क्या हैं इसके संकेत

Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में बार-बार मछलियां दिखती हैं. क्या आप इस तरह के सपनों का अर्थ जानते हैं. अगर नहीं तो कोई बात नहीं. आज हम इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. 

Swapna Shastra: क्या आपको सपने में बार-बार दिखती हैं मछलियां? स्वप्नशास्त्र में छिपा राज, जानें क्या हैं इसके संकेत

Swapna Shastra: इंसान सोते समय अक्सर रात को कई सपने देखता है. सुबह उठने पर वह इस असमंजस में फंसा रह जाता है कि उसने रात में जो सपने देखे थे, उनका कोई मतलब भी होता है या वे केवल ख्याल मात्र होते हैं. उनके इस सवाल का जवाब स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में छिपा हुआ है. इस शास्त्र में सपने में दिखने वाली हरेक वस्तु का सही अर्थ बताया गया है. आज हम आपको बताते हैं कि अगर आपको सपने में मछली (Fish) दिखाई दे तो उसका अर्थ क्या होता है. 

अपने आपको मछली के साथ तैरते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को मछली (Fish) के साथ तैरता हुआ देखते हैं तो यह खुशी की बात होती है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक, इस तरह का सपना दिखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका भाग्य उदय होने वाला है. आपको करियर और धन-संपत्ति से जुड़ी बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. आप किसी संपत्ति में निवेश भी कर सकते हैं. 

तैरती हुई मछलियों का आपको टच करना

कई लोगों को सपने में दिखता है कि पानी में तैर रही मछली (Fish) बार-बार आपको टच कर रही है. ऐसा लगता है कि वह आपसे कुछ कहना चाहती है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक इस तरह का सपना दिखना शुभ माना जाता है. दरअसल हिंदू धर्म में मछली को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है. ऐसे में अगर सपने में मछली बार-बार आपसे अठखेलियां करती हुई दिखती है तो इसका मतलब होता है कि आपके घर पर जल्द ही मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. 

रंग-बिरंगी मछलियों का सपने में दिखना

कुछ लोग सपने में रंग-बिरंगी मछलियों (Fish) को तैरते हुए देखते हैं. वे मछलियां झुंड में रहकर पानी में अठखेलियां कर रही होती हैं. इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी अब खुशहाल होने वाली है. आपको अटके हुए काम अब पूरे हो जाएंगे और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. यह सपना आपको बीमारी और कोर्ट-कचहरी के मुकदमों से मुक्ति का भी संकेत देता है. 

स्वप्न में बार-बार मछलियों का दिखते रहना

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक, अगर आपको सपने में बार-बार तैरती हुई मछलियां (Fish) दिख रही हैं तो यह कुछ अच्छा होने का संकेत होता है. इसका अर्थ यह होता है कि जल्द ही आपके घर में कोई शुभ कार्य होने वाला है. आपके घर संतान की उत्पत्ति, बच्चे का विवाह, उसका करियर शुरू जैसे काम हो सकते हैं. इस तरह का सपना देखने वालों के घर में हवन-कीर्तन जैसा शुभ कार्य भी हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news