Gemology: सोने की तरह किस्मत चमकाने के गुण रखता है ये पत्थर, सही दिन देखकर आप भी कर लें जल्दी से धारण
Advertisement
trendingNow11948640

Gemology: सोने की तरह किस्मत चमकाने के गुण रखता है ये पत्थर, सही दिन देखकर आप भी कर लें जल्दी से धारण

Gem Astrology: रत्न शास्त्र के अनुसार पुखराज धारण करने से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. इससे व्यक्ति का भाग्य चमकता है और किस्मत का साथ मिलने लगता है. व्यक्ति करियर में खूब तरक्की पाता है. 

 

gemology pukhraj ratan

Benefits Of Pukhraj: रत्न ज्योतिष में कई चमत्कारी पत्थरों के बारे में बताया गया है. जिन्हें अगर राशि के अनुसार पहना जाए तो व्यक्ति की किस्मत चमक सकती है. कई बार ऐसा होता है कि हम कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन हमें मेहनत का फल नहीं मिल पाता और हम निराश हो जाते हैं. ऐसे समय रत्न ज्योतिष में बताएं गए चमत्कारी पत्थर हमारे काम आते हैं. अगर आपको करियर में सफलती नहीं मिल रही है तो पुखराज धारण कर सकते हैं. पुखराज धारण करने से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. ऐसे व्यक्ति का भाग्य उसका साथ देने लगता है, उसे करियर में खूब तरक्की होती है. तो आइए जानते हैं किन राशिवालों को पुखराज धारण करना चाहिए और इसे कैसे धारण कर सकते हैं. 

किन राशिवालों को धारण करना चाहिए?

ज्योतिष जानकारों के अनुसार पुखराज मेष,  धनु,  सिंह और मीन राशिवाले लोगों को धारण करना चाहिए. इन लोगों के लिए पुखराज बेहद लाभकारी माना जाता है. इसे धारण करने से इन राशिवाले लोगों को करियर में सफलता, धन में वृद्धि, मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. वहीं व्यक्ति के करियर में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती है. इसे धारण करने से कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है. 

इन राशिवाले लोगों को नहीं करना चाहिए धारण

ज्योतिष जानकारों के अनुसार वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशिवाले लोगों को गलती से भी पुखराज धारण नहीं करना चाहिए. इन राशिवालों ने अगर पुखराज धारण कर लिया तो ये अशुभ प्रभाव डालने लगता है जिससे कई समस्याओं का सामना करना पड़ती है.

कैसे करें धारण

ज्योतिष जानकारों के अनुसार पुखराज को कम से कम 5 या 7 कैरेट सोने में पहना जाता है. पुखराज धारण करने के लिए सबसे शुभ दिन गुरुवार है. इसे धारण करते समय सुबह जल्‍दी उठकर स्‍नान आधि से निवृत होकर अंगूठी को दूध और गंगाजल में डुबाकर निकालें अब इसे दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में पहनें. पुखराज धारण करते समय गुरु के मंत्र का जाप करें.

Daily Horoscope: मेष राशि वालों को लापरवाही करना पड़ सकता है भारी, व्यापार में उठाना पड़ेगा जबरदसत घाटा
 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में बनी खिड़की भर देती है धन के भंडार, बस बनवाते ही मां लक्ष्मी करेंगी प्रवेश
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news