Daily Horoscope: मेष राशि वालों को लापरवाही करना पड़ सकता है भारी, व्यापार में उठाना पड़ेगा जबरदसत घाटा
Advertisement
trendingNow11948496

Daily Horoscope: मेष राशि वालों को लापरवाही करना पड़ सकता है भारी, व्यापार में उठाना पड़ेगा जबरदसत घाटा

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि के खेलकूद, डांस और कला में रुचि रखने वाले युवाओं को इससे संबंधित प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा,  विजेता बनने के लिए मेहनत भी जमकर करनी होगी, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 2023

Horoscope Today 08 November 2023: बुधवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोग मानसिक थकान के कारण कार्यस्थल पर कुछ सुस्त नजर आ सकते हैं, मन काम से ज्यादा आराम की ओर भाग सकता है, वहीं तुला राशि के व्यापारियों के ऊपर यदि कोई कर्ज या उधारी है, तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है.

मेष - मेष राशि के नौकरीपेशा लोग मानसिक थकान के कारण कार्यस्थल पर कुछ सुस्त नजर आ सकते हैं, मन काम से ज्यादा आराम की ओर भाग सकता है. व्यापारियों को शॉप पर काम कर रहे हैं कर्मचारियों को अलर्ट करना होगा, उनकी लापरवाही के चलते व्यापार को नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग आज व्यर्थ की उलझनों में फंसे नजर आ सकते हैं, जिससे जल्दी ही उन्हें बाहर निकलने के रास्ते ढूंढने होंगे. पुत्र या छोटा भाई स्वार्थी होकर अपने उद्देश्यों की पूर्ति के लिए आपको छल सकता है, जिसकी आपको बहुत गहरी चोट पहुंचेगी. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर किये गए परहेज से स्वास्थ्य समस्याएं हल होंगी.

वृष - वृष राशि के लोग यदि सीनियर है तो, ऑफिस में वाद विवाद की स्थिति में मौन रहने की बजाय उसे सुलझाने का प्रयास करें. कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत और ईमानदारी का चुनाव करें, आने वाले समय में आप खुद को सफल कारोबारी के रूप में देख सकेंगे. युवा वर्ग अहंकारी लोगों से चतुराई से निपटने में कामयाब होंगे, तो वहीं उनके इस गुण की घर के सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. यदि घर को चलाने की जिम्मेदारी आपके ऊपर है, तो आज आप परिश्रम से सुखद भविष्य की नींव मजबूत करते हुए नजर आएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से हेल्थ इश्यू बने रहने की आशंका है, इसलिए डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के कई अवसर मिल सकते हैं, उनमें से किसी एक बेहतरीन अवसर को चुनना यह आपके हाथ में है. व्यापारियों के पुराने जिन ग्राहकों से संबंध छूट गए हैं, उनको फिर से टच करने का समय आ गया है. युवा वर्ग नए अवसर देखकर आकर्षित हो सकते हैं, लेकिन आपको बहुत सोच समझकर कदम उठाने होंगे, क्योंकि हर पीली चीज सोना नहीं होती है. संतान को अभिभावकों के मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए समय पर घर पहुंचने की कोशिश करें. सेहत की दृष्टि से आज के दिन अग्नि तत्व से दूर रहने का प्रयास करना होगा, क्योंकि जलने की आशंका है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के पास सहकर्मी मदद की उम्मीद से आ सकते हैं, जिनकी मदद आपको अपने अनुसार करनी भी चाहिए. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, यह आपके और आपके व्यापार के लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है. युवा वर्ग को आर्थिक नुकसान होने के साथ करीबी मित्र से धोखा मिलने की भी आशंका है. घर के मुखिया आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता में आ सकते हैं, अपनी चिंता को घर के अन्य लोगों से साझा करें.. सेहत को लेकर अलर्ट रहें. घर के बाहर जाने से बचें यदि जरूरी काम है और  संभव हो तो वर्क फ्रॉम होम करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के कार्यस्थल पर विरोधी सक्रिय हैं, इसलिए अपना हर एक कदम बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ाएं. व्यापारियों का यदि काम नहीं  बन रहा  है, तो परेशान न हो समय अनुकूल होते ही आपके काम अपने आप बनते चले जाएंगे. खेलकूद, डांस और कला में रुचि रखने वाले युवाओं को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा,  विजेता बनने के लिए मेहनत भी जमकर करनी होगी. स्वार्थी महिला से बचना होगा वह आपके निजी संबंधों में हस्तक्षेप करके आपके दांपत्य जीवन की शांति को भंग कर सकती है. सेहत में ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इंफेक्शन होने की आशंका है, बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना लाभकारी रहेगा. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों को एक बात समझनी होगी कि आलस्य वह दीमक है, जो आपके करियर के दरवाजे को बंद कर सकता है इसलिए एक्टिव हो जाएं. व्यापारियों को नए माल की खरीद के समय ही उसकी जांच पड़ताल अच्छे से कर लेनी चाहिए, जिससे आप तक खराब माल न पहुंचे. युवा वर्ग योजनाओं को आकार देने में आलस्य का अनुभव कर सकते हैं, जितना हो सके उतनी जल्दी आलस्य के बंधन से खुद को मुक्त करें. जीवनसाथी यदि बीमार है तो उनके प्रति अपने फर्ज को निभाते हुए, लगकर सेवा करें जिससे वह जल्दी स्वस्थ हो सके. सेहत की दृष्टि से प्रतिरोधक क्षमता में कमजोर होने से सर्दी, खांसी या जुकाम की समस्या घेर सकती है. 

तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य के चलते यात्रा करने का अवसर मिल सकता है, जिसमें काम के साथ-साथ मनोरंजन भी शामिल होगा. व्यापारियों के ऊपर यदि कोई कर्ज या उधारी है, तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है. युवा वर्ग जिन पर सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं,  वहीं आपके  अविश्वास के साथ उदासी का कारण भी बन सकते हैं. यदि पारिवारिक मामलों में पिता घर को लीड कर रहे हैं, तो उनके निर्णय पर सहमति रखे साथ ही उनका सपोर्ट भी करें. सेहत में देर रात तक जागने या फिर अनावश्यक मोबाइल प्रयोग से आँखों में दर्द या इन्फेक्शन हो सकता है, जल्दी ही किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कर्मक्षेत्र में मेहनत ज्यादा और सफलता कम जैसी स्थिति बनी रहने की आशंका है. कारोबारियों को पार्टनरशिप में काम करने के ऑफर मिल सकते हैं, हां करने से पहले व्यक्ति के बारे में अच्छे से पता कर लें. युवाओं को खुद को लगातार बूस्टप करते रहना होगा, इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़कर आएं. जीवनसाथी के प्रति अपने दायित्वों को निभाते हुए वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए, और छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें. सेहत की बात करें तो शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यों को लेकर जो समस्याएं बड़ी दिख रही हैं, वह वास्तव में इतनी बड़ी है ही नहीं जिसका समाधान आपके पास नहीं है. व्यापारी वर्ग लाभ मेंटेन करने के चक्कर में प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ खिलवाड़ करने से बचे, आप जो भी कमाए वह ईमानदारी के साथ कमाएं. युवा वर्ग नकारात्मक बातें सोचने के बजाय लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में ऊर्जा लगाएं, जो आपके करियर में चार चांद लगाने का काम करेगा. मेहमानों की आवाजाही और जरूरतमंद सामान की खरीदारी के चलते घरेलू बजट का संतुलन बिगड़ सकता है. सेहत संबंधित मामलों में स्टोन के मरीज लगकर दवा करें, यदि लापरवाही की तो स्टोन बड़े हो जाएंगे और आपकी दिक्कत पहले से अधिक बढ़ जाएगी.

मकर - मकर राशि के जो लोग प्रमोशन की राह देख रहे हैं, उन्हें कम समय में ज्यादा कार्य करने की आदत बनानी होगी. व्यापारी वर्ग अपने काम स्वयं करें इसे दूसरे व्यक्ति पर थोपने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर दूसरे व्यक्ति से बहुत ज्यादा मदद की उम्मीद नहीं करनी है. युवा वर्ग किसी भी मामले में बहस करने के बजाय शांतिपूर्वक अपना पक्ष रखें, संभावना है कि आपकी बातों को सुना और समझा जाएगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना चाहिए, जिससे वह जल्दी ठीक हो सके. स्वास्थ्य में आज योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखे. 

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग अभी तक टेक्नोलॉजी से अपडेट नहीं हुए हैं, उन्हें समय व स्थिति को देखते हुए अपडेट हो जाना चाहिए. अनुभवी और विशेषज्ञों की सलाह पर निवेश करना ही, व्यापारी वर्ग के लिए अच्छी डील साबित होगी. युवाओं द्वारा दूसरे व्यक्तियों को दी गई सलाह उनकी समस्या का निदान बन सकती है, जिसके बाद लोग आपका आभार व्यक्त करते हुए भी नजर आएंगे. पारिवारिक महिला से तनाव होने से घर के सभी लोगों का मूड ऑफ हो सकता है, जिसका असर  घर के वातावरण पर भी पड़ेगा. सेहत के मामले में सतर्क रहना होगा, स्वास्थ्य ठीक न लगने पर डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. 

मीन - मीन राशि के लोग यदि टीम लीडर हैं, तो टीम के सदस्यों का ध्यान रखना भी आपकी ही जिम्मेदारी है, इस बात का हमेशा ध्यान रखें. जो लोग पैतृक व्यापार चलाते हैं, उन्हें किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले घर के अन्य सदस्यों को सूचना दे देनी चाहिए. युवा वर्ग को सिर्फ एकेडमिक अध्ययन के भरोसे नहीं रहना चाहिए, बल्कि उन्हें सेल्फ स्टडी के लिए भी समय निकालना चाहिए. ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार को संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी, जिस कारण  घर में समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. सेहत में डैंड्रफ और बालों की समस्या से परेशान लोग घरेलू नुस्खे आजमाने के साथ साथ डॉक्टर से भी संपर्क करें.

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन इन चीजों का दिखना मालामाल होने के देता है संकेत, समझ लें जल्द चमकेगी किस्मत
 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में बनी खिड़की भर देती है धन के भंडार, बस बनवाते ही मां लक्ष्मी करेंगी प्रवेश
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news