Grah Uday 2023: 'मंगल' की राशि में गुरु करेंगे धमाल, राजा जैसा जीवन जिएंगे ये राशि के लोग; पैसों में लगाएंगे डुबकी
Advertisement

Grah Uday 2023: 'मंगल' की राशि में गुरु करेंगे धमाल, राजा जैसा जीवन जिएंगे ये राशि के लोग; पैसों में लगाएंगे डुबकी

Jupiter Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी गुरु ग्रह गोचर करता है,तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. अप्रैल में गुरु मेष राशि में प्रवेश करेंगे. जानें इस दौरान किन राशि  के जातकों को विशेष लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Guru Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. जब गुरु बृहस्पति एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो इसका असर ज्ञान, वृद्धि, शिक्षा, संतान, दान, पिता-पुत्र आदि पर पड़ता है. किसी जातक की कुंडली में गुरु के मजबूत होने पर व्यक्ति को अनुकूल परिणाम मिलते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई गुरु ग्रह गोचर करता है, तो सभी राशियों के जीवन में उथल पुथल मच जाती है. बता दें कि अप्रैल माह में 27 अप्रैल 2023 को मेष में उदय होने जा रहा है. इस दौरान इन 4 राशि के जातकों के जीवन में चमत्कारी बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही, धन-दौलत में भी खूब वृद्धि होगी.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातक ऊर्जा से भर जाएंगे. इतना ही नहीं, इन जातकों का अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. मेष राशि वालों को करियर में सफलता हासिल होगी. वहीं, नौकरी और इंक्रीमेंट के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. कार्यस्थल पर सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारियों के लिए भी ये समय बेहद शुभ फलदायी रहेगा.

मकर राशि

गुरु का उदय होना मकर राशि वालों के लिए अनुकूल साबित होगा. ये समय आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा. नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं. धन कमाने में कामयाबी हासिल करेंगे. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. परिवार का हर काम में सहयोग प्राप्त होगा. अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. इस दौरान घर में कोई मांगलिक और शुभ कार्य आयोजित हो सकते हैं.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए ये अवधि खूभ लाभ देने वाली है. इस दौरान जमकर लाभ कमाएंगे. बिजनेस में विस्तार कर सकते हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी पेशा लोगों को कई तरह के लाभ मिल सकते हैं. सैलरी में इजाफा होगा. इस अवधि में मेहनत करने वालों को बेहतर परिणाम मिलेंगे.
 
तुला राशि

गुरु का मेष में प्रवेश तुला राशि के जातकों को शुभ फल देगी. अगर पार्टनरशिप में बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो ये आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है. अपनी समझदारी से समस्याओं से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय उत्तम है. व्यापारियों को भी इस दौरान व्यापार में भी लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news