Guru Gochar 2023: नवरात्रि बाद बनेगा दुर्लभ विनाशकारी योग, 6 महीने इन 4 राशियों पर रहेंगे भारी
Advertisement

Guru Gochar 2023: नवरात्रि बाद बनेगा दुर्लभ विनाशकारी योग, 6 महीने इन 4 राशियों पर रहेंगे भारी

Guru Rahu Yuti 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और गोचर का काफी महत्व है. ग्रहों के गुरु बृहस्पति 23 अप्रैल 2023 में मेष राशि में गोचर करेंगे. यहां पहले से ही राहु मौजूद हैं. इससे गुरु चांडाल योग का निर्माण होगा, जो कुछ राशियों के लिए काफी विनाशकारी रहेगा.

गुरु चांडाल योग

Jupiter Transit 2023: ग्रहों के गुरु बृहस्पति अप्रैल में गोचर करने जा रहे हैं. वह 22 अप्रैल को मीन राशि छोड़कर मेष में प्रवेष कर जाएंगे. वहीं, यहां छाया और पापी ग्रह माने जाने वाले राहु पहले से ही मौजूद हैं, जो 30 अक्टूबर तक इसी राशि में रहने वाले हैं. ऐसे में दोनों ग्रह करीब 6 महीने तक साथ रहेंगे. यहां दोनों ग्रहों की युति से गुरु-चांडाल योग का निर्माण होगा. ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में यह योग बनेगा, उनके लिए आने वाला समय काफी मुश्किलों भरा रहेगा. खासकर 6 महीने तक बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होगी. 

मेष 

इसी राशि के लग्न भाव में 22 अप्रैल के बाद गुरु चांडाल योग बनेगा. इसका मतलब है कि 22 अप्रैल से लेकर 30 अक्टूबर यानी 6 महीने की अवधि आपके लिए मुश्किलों से भरी रहने वाली है. इस पीरियड में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और आर्थिक रूप से संकट खड़ा हो सकता है. मान-सम्मान पर भी आंच आ सकती है. स्वास्थ्य भी खराब रहने की संभावनाएं बन रही हैं. 

मिथुन 

गुरु चांडाल योग के कारण आपको कोई बैड न्यूज मिल सकती है. आर्थिक मामलों में भी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. वर्कप्लेस पर भी चीजें आपके अनुकूल नहीं रहेंगी. 

धनु 

गुरु चांडाल योग के कारण धनु राशि वालों को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. गाड़ी चलाने हुए अधिक सतर्कता बरतें. खर्चों में बेवजह बढ़ोतरी हो सकती है, जिसके कारण मन दुखी रहेगा. अज्ञात भय के कारण परेशान रह सकते हैं. करियर में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

कर्क 

आपके कार्यस्थल पर वाद-विवाद हो सकते हैं. यह आपके जीवन में समस्याएं ला सकता है. वाद-विवाद के कारण आपको अपनी वाणि पर संयम रखने की जरूरत है. इस दौरान आपको दूश्मनों से भी सावधान रहना होगा आपको कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं. 

उपाय

ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में गुरु-चांडाल योग बन रहा है, उन्हें गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा करनी चाहिए और. केले की पूजा करने से भी इस योग का दुष्प्रभाव कम होता है. वहीं, गुरु चांडाल दोष निवारण पूजा भी की जा सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news