Guruwar Upay: बच्चों के भविष्य को लेकर हैं परेशान तो गुरुवार को कर लें ये खास उपाय, सारी चिंताएं श्री हरि करेंगे दूर
Advertisement
trendingNow11445059

Guruwar Upay: बच्चों के भविष्य को लेकर हैं परेशान तो गुरुवार को कर लें ये खास उपाय, सारी चिंताएं श्री हरि करेंगे दूर

Thursday Remedies: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन श्री हरि की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ विशेष उपायों के बारे में बताया गया है. 

 

फाइल फोटो

Guruwar Ko Kare Ye Upay: आज 17 नवंबर मार्गशीर्ष माह की अष्टमी तिथि है. और गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. हिंदू पंचांग के अनुसार 17 नवंबर का पूरा दिन देर रात 1 बजकर 24 मिनट तक आज इंद्र योग रहेगा. इस दौरान राज्य पक्ष के कार्यों में अथवा सरकारी कामों में सफलता हासिल होगी. वहीं, आज रात 9 बजकर 9 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा. ऐसे में अगर आप अपने जीवन में खुशहाली बनाए रखना चाहते हैं और घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन इन उपायों को किया जा सकता है. 

गुरुवार के दिन करें ये उपाय 

- अगर किसी जातक के घर में किसी न किसी चीज का अभाव रहता है, तो आज के दिन घर के पास किसी मंदिर में जाकर गाय के घी का दीपक जलाएं और भगवान से हाथ जोड़कर प्रार्थना करें. ऐसा करने से व्यक्ति के घर में कभी किसी चीज का अभाव नहीं रहेगा. 

- वहीं, अगर आप जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान हैं, तो इस दिन केतु का उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इस दिन केतु यंत्र की स्थापना करें और विधिपूर्वक पूजा करें. साथ ही, केतु के मंत्र का जाप करें. बता दें कि केतु का मंत्र इस प्रकार है ‘ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:'. इस मंत्र का जितना जाप करेंगे, ये मंत्र उतना ही प्रभावशाली साबित होगा. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जप शुरू करने से पहले जितने जप करने हैं उसका संकल्प ले लें. 

- इसके अलावा अगर संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हैं, तो गुरुवार को संतान के हाथ से काले कंबल का दान उसका भविष्य संवार सकता है. 

- कमर दर्द की समस्या से परेशान हैं, तो इस दिन मंदिर में काले तिल का दान  किया जा सकता है. इस दिन बरगद के पेड़ की रोली-चावल से पूजा करें. 

- अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, तो इस दिम गणेश जी को हरे रंग के वस्त्र और दूर्वा अर्पित करें. साथ ही, भगवान से हाथ जोड़ कर विनती करें. 

- वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए इस दिन मंदिर में तिल की बर्फी का दान करें. इससे वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी. 

- शत्रुओं पर विजय पाने के लिए मंदिर में केले का दान करें. 

- कई बार कुछ जरूरी काम की शुरुआत में ही कई प्रकार की रुकावटें आने लगती हैं. ऐसे में केले के पत्ते पर एक मुट्ठी चावल रखकर मंदिर में दान कर दें. इससे काम में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news