Trigrahi Yog: कुंभ में बनेगा बेहद शुभ 'त्रिग्रही योग', ये राशि वाले जमकर काटेंगे ऐश, भाग्योदय के साथ होगा बंपर धनलाभ!
Advertisement

Trigrahi Yog: कुंभ में बनेगा बेहद शुभ 'त्रिग्रही योग', ये राशि वाले जमकर काटेंगे ऐश, भाग्योदय के साथ होगा बंपर धनलाभ!

Tirgrahi Yog In Shani House: हिंदू पंचांग के अनुसार कुंभ राशि में एक साथ तीन ग्रहों की युति होने से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ये योग 3 राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से लाभदायी रहने वाला है.

 

फाइल फोटो

Kumbh Mein Trigrahi Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चिक समय पर ग्रहों का गोचर सभी राशि के जातकों के जीवन में प्रभाव डालता है. शनि फिल्हाल अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान हैं और 2025 तक इसी में रहने वाले हैं. ऐसे में फरवरी में सूर्य और बुध का गोचर कुंभ में होने से कुंभ राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. इस योग का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. लेकिन कुल 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको इस दौरान धनलाभ और उन्नति के योग बनते दिखाई दे  रहे हैं. आइए जानें इन लकी राशियों के बारे में.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी में कुंभ राशि में त्रिग्रही योग मिथुन राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी होने वाला है. बता दें कि ये योग इस राशि के नवम स्थान पर होगा. इसे भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान माना जाता है. ऐसे में मिथुन राशि के जातकों का इस दौरान भाग्योदय होगा. वहीं, इस दौरान आपको विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए भी ये अवधि शानदार है. इस दौरान किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है.

मेष राशि

बता दें कि त्रिग्रही योग मेष राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी होगा. इस दौरान इन जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. बता दें कि ये योग इस राशि के 11 वें भाव में बनने जा रहा है, इसे इनकम और लाभ का स्थान माना जाता है. ऐसे में इस समय इनकम में वृद्धि होगी. वहीं, व्यापारियों का इस समय अच्छा मुनाफा हो सकता है. वहीं, इस दौरान कई माध्यम से धन कमाने में कामयाब होंगे. पुराने निवेश से भी इस समय लाभ होगा. नौकरी पेशा लोगों के लिए भी ये समय शानदार रहेगा. जॉब में प्रपोजल मिल सकता है.  

कन्या राशि

त्रिग्रही योग इस राशि के लोगों के लिए विशेष फलदायी साबित होगा. बता दें कि ये योग इस राशि के 6वें भाव में बनने जा रहा है. इसे रोग और शत्रु का स्थान माना जाता है. ऐसे में इस समय कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. शत्रुओं पर विजय हासिल कर पाएंगे. इतना ही नहीं, इस समय कोई वाहन या प्रापर्टी आदि भी खरीद सकते हैं. साथ ही, कार्यक्षेत्र में वेतन और पद आदि के बढ़ने की संभावना है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news