Janmasthami 2023: इस बार जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये चीजें, रुपयों-पैसों से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11778260

Janmasthami 2023: इस बार जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये चीजें, रुपयों-पैसों से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Krishna Janmashtami 2023 Date: हिंदू शास्त्रों में हर दिन और तिथि का अपना अलग महत्व है. हर माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है. वहीं, हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जी का जन्मदिवस मनाया जाता है. जानें इस दिन के विशेष उपाय

 

janmashtami upay 2023

Janmashtami Upay 2023: शास्त्रों के अनुसार भगवान कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था. हिंदू धर्म में हर साल इसी दिन कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है. इसके साथ-साथ हर महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मासिक जन्माष्टमी मनाई जाती है. बता दें कि इस बार जन्माष्टमी का पर्व 7 सितंबर के दिन मनाया जाएगा. कहते हैं इस दिन व्रत रखकर कृष्ण जी की पूजा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है. साथ ही, भक्तों के सभी दुखों का नाश होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर साल भाद्रपद माह में आने वाली जन्माष्टमी का विशेष महत्व बताया जाता है. देशभर में इस पर्व को बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. बता दें कि जन्माष्टमी के दिन कुछ विशेष चीजों को घर लाने से श्रीकृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त होता है. जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है

लड्डू गोपाल

शास्त्रों के अनुसार जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल की मूर्ति या तस्वीर घर लाने से दांपत्य जीवन सुखमय रहता है. पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है.

कामधेनु गाय

शास्त्रों के अनुसार जन्माष्टमी के दिन कामधेनू गाय घर लाने से कारोबार और करियर में तरक्की होती है. श्रीकृष्ण का गाय के बारे में सभी जानते हैं. कहते हैं कामधेनु गाय की मूर्ति घर में रखने से घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है.

मोर पंख

शास्त्रों के अनुसार मोर पंख को श्रीकृष्ण अपने माथे पर सजाते हैं. कहते हैं मासिक जन्माष्टमी के दिन मोर पंख घर लाने से घर में धन आगमन होता है. 

बांसुरी

शास्त्रों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी बहुत प्रिय है. कहते हैं कि जन्माष्टमी पर बांसुरी घर लाने से वास्तु दोष मिट जाता है.  इसके साथ ही सौभाग्य आता है.

वीणा

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जन्माष्टमी के दिन घर में वीणा खरीदकर लाना बहुत शुभ होता है. कहते हैं कि इससे मां सरस्वती की कृपा हमेशा उस घर में बनी रहती है.

शहद

शास्त्रों में बताया गया है कि जन्माष्टमी के दिन शहद माना भी बहुत शुभ होता है. इस दिन शहद आकर भगवान श्रीकृष्ण को भोग लगाने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती.

August Grah Gochar: अगस्त में चमकेगा कुछ खास लोगों का भाग्य, इन ग्रहों का गोचर लाएगा बड़े बदलाव
 

7 अगस्त तक मिथुन समेत इन राशि वालों पर धन लुटाएंगी मां लक्ष्मी, इन दो ग्रहों की युति बनाएगी धनवान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news