July Hororscope 2023: पूरी जुलाई इन राशि वालों ही होगी चांदी, ग्रहों की चाल बनाएगी करोड़पति
Advertisement
trendingNow11757720

July Hororscope 2023: पूरी जुलाई इन राशि वालों ही होगी चांदी, ग्रहों की चाल बनाएगी करोड़पति

July Planet Transit 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं और दसूरी राशि में प्रवेश कर कुछ राशि को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. जुलाई 2023 में भी कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों के लिए ये माह फलदायी रहने वाला है. 

 

july grah gochar 2023

July Grah Rashi Parivartan 2023:  हिंदू शास्त्रों के अनुसार जुलाई का महीना ग्रह-नक्षत्र के लिहाज से खास बताया जा रहा है. जुलाई में कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान कई ग्रहों की युति सभी राशियों पर प्रभाव डालेगी. जुलाई में 5 ग्रहों के गोचर से सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. जानें जुलाई में किन राशि के जातकों की चांदी होने वाली है. साथ ही, इस दौरान इन राशि वालों को विशेष धनलाभ होगा. 

मंगल ग्रह का गोचर 

जुलाई की शुरुआती दिन में ही मंगल का ग्रह गोचर कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. बता दें कि 1 जुलाई को मंगल सुबह 1 बजकर 52 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सभी ग्रहों में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. इसे रक्त और साहस का कारक माना जाता है. मंगल के राशि परिवर्तन कुछ राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बता दें जुलाई में मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

शुक्र का गोचर 

बता दें कि 7 जुलाई को शुक्र सूर्य की राशि सिंह में गोचर कर जाएंगे. बता दें कि ये गोचर सुबह 3 बजकर 59 मिनट पर होगा. शुक्र को प्रेम, सौंदर्य, धन-वैभव का कारक ग्रह माना गया है. इस दौरान कुछ राशि वालों को इस अवधि में सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. शुक्र गोचर से वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और तुला, मकर कुंभ राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. 

बुध का गोचर 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल और शुक्र के गोचर करने के बाद जुलाई में तीसरा गोचर बुध का होगा. 8 जुलाई 2023 को सुबह 12 बजकर 05 मिनट पर बुध कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. बता दें कि बुध को संचार और बुद्धि का कारक माना गया है. बुध घर की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करता है. बुध गोचर का लाभ वृषभ, कन्या, तुला और मीन राशि के जातकों को होने जा रहा है. 

सूर्य गोचर 

बता दें कि सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. इस माह 16 जुलाई को सुबह 4 बजकर 59 मिनट पर सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य को मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा आदि का कारक माना गया है. इस दौरान सूर्य के कर्क में पगोचर करने से मेष, वृषभ और तुला राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. इतना ही नहीं, इस दौरान करियर से जुड़े नए अवसरों की भी प्राप्ति होगी. 

बुध का गोचर 

8 जुलाई को कर्क में गोचर करने के बाद इसी माह में एक बार फिर से बुध दूसरी राशि में गोचर करेंगे. बता दें कि हर 14 दिन बाद बुध अपना राशि परिवर्तन करते हैं. 25 जुलाई 2023 को बुध सिंह राशि में गोचर करेंगे. इस दौरान सिंह में प्रवेश करने से मिथुन, तुला और धनु राशि वालों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है. बता दें कि इस दौरान इन राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

'बुध' की राशि में इन 2 ग्रहों का मिलन करेगा छप्परफाड़ धनवर्षा, बरसेगा इतना पैसा कि बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
 

Aaj Ka Upay: आज पूजा के दौरान अर्पित कर दें ये एक चीज, पैसों की किल्लत से जल्द मिलेगी राहत, भरेगी तिजोरी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news