June Grah Gochar 2023: इन 5 राशि वालों के लिए आने वाला महीना है बेहद खास, पदोन्नति-धनलाभ के प्रबल योग
Advertisement
trendingNow11698537

June Grah Gochar 2023: इन 5 राशि वालों के लिए आने वाला महीना है बेहद खास, पदोन्नति-धनलाभ के प्रबल योग

June Planet Transit 2023: जून का महीना शुरू होने वाला है. ऐसे में नए माह में कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहे हैं. इन ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव कुछ राशि के जाकतों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. आइए जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Grah Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय पर हर ग्रह गोचर करता है. हर माह कुछ ग्रहों का गोचर, मार्गी होना कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होता है. जून का महीना शुरू होने वाला है. ऐसे में कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. बता दें कि 7 जून को बुध मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं, 24 जून को वृषभ से निकलकर मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. 15 जून को सू्र्य वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता शनि 17 जून को अपनी ही राशि में वक्री होंगे. और माह के अंत में 30 जून को मंगल सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. इस दौरान इन ग्रहों को गोचर से कई राशि के जातकों के जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे. जानें 5 राशियों के बारे में, जिनके जून में सितारे चमकेंगे.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून में 4 ग्रहों के गोचर का लाभ इस राशि के जातकों को मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की की संभावना है. इस दौरान विदेश में नौकरी का ऑफर आ सकता है. इस अवधि में हर कार्य समझारी से पूरा करेंगे. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. भाई-बहन के साथ तालमेल बैठाने में कामयाब होंगे. शनि के प्रभाव से पहले के कुछ अटके हुए कार्यों में गति आएगी.

मिथुन राशि

इस दौरान मिथुन राशि वालों के लिए भी ये समय बेहद खास रहने वाला है. अगर छात्र इस समय एकाग्रता के साथ काम करेंगे, तो अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाबी मिलेगी. इतना ही नहीं, व्यक्ति को सूर्य की कृपा से भाग्य का साथ मिलेगा. वहीं, इस दौरान मिथुन राशि के जातक आर्थिक रूप से बचत करने में भी कामयाब होंगे. बुध की कृपा से पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. इस दौरान किसी बीमारी से परेशान हैं, तो आपको इससे राहत मिल  सकती है.

कन्या राशि

इन राशि वालों का भाग्य जून में चमकने वाला है. पारिवारिक लोगों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. इस अवधि में अगर निवेश करते हैं, तो अच्छा लाभ मिल सकता है. कार्यों को पूरा कर पाएंगे. इतना ही नहीं, इन लोगों को सरकारी योजनाओं से लाभ मिलेगा. भूमि या वाहन आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा.

तुला राशि

ग्रहों का गोचर तुला राशि के जातकों को बहुत फायदा होगा. इस दौरान कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. इस दौरान अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. वहीं, रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा. बच्चों को उन्नति मिलेगी और मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं तीर्थ आदि पर जा सकते हैं.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए भी ये समय फायदेमंद है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में भी तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे. अवसर का सही से उपयोग करें. जो लोग नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जून में उन्हें शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं. निवेश के लिए भी ये समय अनुकूल है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news