Kartik Month 2022: कार्तिक माह में इन मंत्रों का जाप खाली नहीं होने देता तिजोरी, कर्जदार भी बन जाता है करोड़पति
Advertisement

Kartik Month 2022: कार्तिक माह में इन मंत्रों का जाप खाली नहीं होने देता तिजोरी, कर्जदार भी बन जाता है करोड़पति

Kartik Month 2022 Mantra Jaap: हिंदू धर्म में कार्तिक माह को सबसे सर्वोत्म महीना बताया गया है. कहते हैं कि इस माह में पूजा-पाठ का विशेष महत्व होता है. कार्तिक का महीना भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी पूजा को समर्पित होता है. 

 

फाइल फोटो

Shri Krishna Mantra: हिंदू धर्म में ऋषि मुनियों के समय से मंत्र जाप को बहुत महत्व दिया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति लंबे समय तक और नियमित मंत्र जाप करता है, तो वे कई सिद्धियां प्राप्त कर लेते हैं. वहीं, सनातन धर्म में सभी महीनों में कार्तिक का महीना सबसे सर्वोत्तम माना गया है. इस माह में पूजा पाठ का खास महत्व है. कहा जाता है कि इस माह में भगवान विष्णु की पूजा और मां लक्ष्मी की आराधना करने से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है और मृत्यु के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है. 

भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ श्री कृष्ण मंत्रों के बारे में बताया गया है. इन मंत्रों के जाप से व्यक्ति को श्री कृष्ण की कृपा तो प्राप्त होगी ही. साथ ही, कई तरह की समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या के लिए अलग मंत्र जाप बताया गया है. कार्तिक माह में इन चमत्कारी मंत्रों के जाप पर विशेष जोर दिया गया है. आइए जानते हैं इन मंत्रों और इनके अर्थों के बारे में. 

श्री कृष्ण के चमत्कारी मंत्र

1. किसी भी इच्छा पूर्ति के लिए मंत्र

मंत्र – ऊं श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा।।

बता दें कि ये आठ अक्षर का श्री कृष्ण का मंत्र है. इसका जाप जो भी जातक करता है उसकी सभी मनोकामनाएं और इच्छाएं पूरी होती हैं. जातक की धन संबंधी इच्छा, भौतिक सुखों से संबंधित या फिर किसी निजी कामना को पूरा करने की मोनाकमना सभी को पूर्ण करता है. मान्यता है कि इसका सही उच्चारण करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण हो जाती हैं. 

2. विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए 

मंत्र : कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने। प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम:

अगर शादी योग्य जातकों को विवाह में देरी का सामना करना पड़ रहा है या फिर किसी तरह की अड़चने आ रहे हैं, तो भगवान श्री कृष्ण के इस मंत्र नियमित रूप से जाप करें. ऐसा करने से जल्द ही विवाह के योग बन जाते हैं. 

3. आर्थिक संकट दूर करने के लिए

मंत्र – गोकुल नाथाय नमः।।

अगर आप आर्थिक समस्याओं से घिरे हुए हैं. या फिर धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो इस मंत्र के जाप से सभी समस्याएं दूर होती हैं. इस मंत्र के जाप से संपूर्ण सिद्धियों की प्राप्ति होती है. साथ ही, आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति तेजी से वृद्धि करता है. 

4. मंत्र – क्लीं ग्लौं क्लीं श्यामलांगाय नमः।।

5. अटका हुआ धन पाने के लिए 

मंत्र – हरे कृष्ण हरे कृष्ण । कृष्ण कृष्ण हरे हरे ।
हरे राम हरे राम । राम राम हरे हरे ॥

ये मंत्र भगवान श्री कृष्ण का मूलमंत्र है, इसके प्रयोग से व्यक्ति को अटके हुए धन की प्राप्ति होती है. इस मूलमंत्र का जाप करने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. इस मंत्र का पूर्ण लाभ पाने के लिए नियमित रूप से स्नान आदि के बाद कम से कम 108 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने वाले जातक सभी बाधाओं और कष्टों से मुक्त रहते हैं. और व्यक्ति का अटका हुआ पैसा वापस मिल जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news