Lucky Mole: सौभाग्य का सूचक होता है शरीर के इस हिस्से में तिल होना, करोड़पति बनने में नहीं लगती देर
Advertisement

Lucky Mole: सौभाग्य का सूचक होता है शरीर के इस हिस्से में तिल होना, करोड़पति बनने में नहीं लगती देर

Samudrik Shastra: शरीर के विभिन्न हिस्सों के तिल इंसान के व्यक्तित्व, आचरण और भविष्य के बारे में बहुत सारी जानकारी देते हैं. आज के लेख में कुछ खास तिलों के बारे में बात करेंगे, जो काफी लकी माने जाते हैं. 

लकी तिल

Lucky Moles on Body: ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह से इंसान की कुंडली देखकर उसके भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जाती है. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न हिस्सों के चिह्न, तिलों के माध्यम से जातक के बारे में पता लगाया जाता है. सामुद्रिक शास्त्र  भारतीय ज्योतिष शास्त्र की ही शाखा है. इसमें इंसान के शरीर के तिल, मस्से, आकार के बारे में विस्तार से बताया गया है. शरीर के में मौजूद तिल इंसान के बारे में अलग-अलग जानकारी देते हैं.

ठोडी पर तिल 

जिन लोगों के ठोड़ी पर तिल होता है. ऐसे लोग जीवन में बहुत सफलता हासिल करते हैं. इनको कम परिश्रम से ही कामयाबी मिल जाती है. वहीं, जिन लोगों के नाक के दाहिनी हिस्से में तिल होता है. ऐसे लोगों को जीवन में हर तरह का सुख मिलता है. इन लोगों के पास धन, संपत्ति की कमी नहीं होती है. वहीं, जिन लोगों के ललाट या माथे पर तिल होता है. ऐसे लोग काफी लकी माने जाते हैं. इन लोग आसानी से अमीर बन जाते हैं.

होंठ पर तिल 

जिन लड़कियों के होंठ पर तिल होता है, ऐसी महिलाएं खुले विचारों और कामुक स्वभाव वाली मानी जाती हैं. इनको बंधन में रहना पसंद नहीं होता है. इनका स्वभाव चालाक किस्म का माना जाता है, इसके चलते ये आसानी से दूसरों से काम निकाल लेती हैं. वहीं, लड़कियों के बाएं गाल पर तिल होना भाग्यशाली होने का सूचक होता है. वहीं, अगर पुरुष के बाएं गाल पर तिल हो तो, ऐसे लोग परिश्रमी होते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news