Lucky Plant: चंद घटों में गरीबी दूर करने की ताकत रखता है ये फूल, सही दिशा में लगाते ही बनते हैं धनलाभ के योग
Advertisement

Lucky Plant: चंद घटों में गरीबी दूर करने की ताकत रखता है ये फूल, सही दिशा में लगाते ही बनते हैं धनलाभ के योग

Vastu Flower: वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत-सी बातों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने में मदद करती हैं. वास्तु में पेड़-पौधों की तरह लकी फूल के बारे में भी बताया गया है, जो व्यक्ति को भाग्य चमकाने में मदद करते हैं. 

 

gudhal flower tips

Gudhal Flower Sahi Disha: वास्तु में घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने और नकारात्मक ऊर्जा का नाश करने पर जोर दिया गया है. वास्तु में कई ऐसे पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाते हैं. सिर्फ पेड़-पौधे ही नहीं,  कुछ लकी फूलों के बारे में भी बताया गया है. इन फूलों को घर में लगाने से व्यक्ति की किस्मत का तारा चमक जाता है.

ऐसे ही आज हम एक फूल के बारे में जानेंगे, जिसे वास्तु शास्त्र में शुभ माना गया है. कहते हैं ये फूल जीवन में आ रहे दुखों का नाश करता है.  वहीं, अगर कोई व्यक्ति गरीबी या आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, तो इस फूल को घर में लगाने से जल्द ही धनलाभ के योग बनते हैं. आइए जानें इस फूल के बारे में. 

नसीब बदल देता है ये फूल 

अगर आप काफी लंबे समय से गरीबी या फिर किसी प्रकार की आर्थिक बीमारी से गुजर रहे हैं तो वास्तु शास्त्र के अुसार गुड़हल के फूलों को घर में लगाने से व्यक्ति को लााभ होता है. गुड़हल का फूल आर्थिक संकट दूर करता है. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को गुड़हल का ये फूल बेहद प्रिय है. इसलिए धन की देवी की पूजा के समय गुड़हल का फूल जरूर अर्पित करें. कहते हैं इसे सही दिशा में लगाने से व्यक्ति की किस्मत बदल जाती है.  

गुड़हल के फूल के फायदे 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो घर में गुड़हल का फूल अवश्य लगाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा से घर में धन आमगन का प्रवाह बढ़ता है. 

- अगर आप घर में गुड़हल का फूल लगा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि गुड़हल का फूल कई रंगों में आता है. आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए लाल रंग का गुड़हल का फूल विशेष रूप से लाभदायी है 

- कहते हैं कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन पूजा के समय उन्हें गुड़हल का फूल अर्पित करें. साथ ही, उन्हें मिश्री और दूध से बनी बर्फी का भोग लगाएं. इस उपाय को लगातार 11 शुक्रवार तक करने पर व्यक्ति को धन प्राप्ति के योग बनते हैं. 

- भाग्य चमकाने के लिए नियमित रूप से सूर्यदेव को स्नान के बाद जल अर्पित करते समय उसमें गुड़हल का फूल शामिल करने से हर कार्य में सफलता मिलती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को मान-सम्मान में बढ़ोतरी होती है. और रिश्तों में मजबूती आती है. 

-  अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य दोष है, तो उसे घर की पूर्व दिशा में लाल रंग का गुड़हल का फूल लगाना चाहिए. इससे व्यक्ति को जल्द ही लाभ होता है. सूर्य दोष के प्रभाव कम होते हैं और सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होती है. 

- वहीं, मंगल दोष से छूटकारा पाने के लिए भी गुड़हल का पौधा बहुत लाभदायी माना गया है.  मंगल कमजोर होने पर व्यक्ति को शादी-विवाह में देरी होती है. ऐसे में घर में गुड़हल का पौधा लगाने से जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है.   

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त से इन राशि वालों का पार्टी टाइम, 30 दिन तक खूब कमाएंगे नेम-फेम और पैसा
 

Zodiac Sign: मेष, सिंह सहित इन राशि वालों के लिए क्यों खास है मंगलवार, इस दिन पंगा लेना पड़े सकता है भारी! 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news