Mangal gochar 2023: ग्रहों के सेनापति इन लोगों के जीवन में करेंगे मंगल ही मंगल, खोलेंगे बंद भाग्य का ताला!
Advertisement
trendingNow11744232

Mangal gochar 2023: ग्रहों के सेनापति इन लोगों के जीवन में करेंगे मंगल ही मंगल, खोलेंगे बंद भाग्य का ताला!

Mangal ka Rashi Parivartan: ग्रहों के सेनापति मंगल जुलाई में गोचर करने जा रहे हैं. उनके राशि परिवर्तन करने के साथ ही कुछ राशियों की किस्मत चमकने लगेगी और पहले किए गए परिश्रम का शुभ फल प्राप्त होगा.

मंगल राशि परिवर्तन

Mars Transit Leo 2023: मंगल ग्रह का गोचर अभी कर्क राशि में है और 1 जुलाई 2023 की मध्य रात्रि में मंगल ग्रह कर्क राशि से निकल कर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. सिंह राशि में मंगल 18 अगस्त 2023 तक कुल 48 दिन रहेंगे. मंगल को ग्रहों का सेनापति यानी योद्धा कहा जाता है. इस तरह एक योद्धा अभी अपनी मां के घर यानी कर्क राशि में आराम कर रहे हैं और पहली जुलाई को वह सिंह राशि यानी ग्रहों के राजा सूर्य के घर में पहुंचेंगे. 

सूर्य के घर में पहुंचते ही मंगल को बावर्दी अर्थात राजा के दरबार के सभी नियम-कायदों को मानने वाला बनना होगा. यहां पर आते ही मंगल को एक्टिव रहना होगा, जो अभी नहीं हैं. अंतरिक्ष में हो रहे मंगल के इस मूवमेंट का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर कुछ न कुछ पड़ेगा, लेकिन सर्वाधिक प्रभावित होने वाली राशियों में धनु राशि भी है. धनु राशि और लग्न वालों की किस्मत खुल जाएगी.  

सफलता

मंगल के सिंह राशि में आने से धनु लग्न एवं राशि वालों के भाग्य में वृद्धि होगी. जो काम पहले कर चुके हैं और उनके परिणाम अभी तक नहीं प्राप्त हुए हैं तो अब उसके शुभ फल भी प्राप्त होना शुरू हो जाएंगे. अभी तक जो कर्म का निवेश किया है, वह भाग्य के रूप में प्राप्त होगा. इसके अतिरिक्त विदेश से भी लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं हैं. 

अभी तक डॉक्टरों और दवाओं में जो धन खर्च हो रहा था, अब मंगल के आने के बाद उसमें बहुत कमी आएगी. बॉस एवं पिताजी जो अभी तक आपके फेवर में काम नहीं कर रहे थे, वह भी अब आपको लाभ देंगे. ऑफिस में बॉस का हाथ आपके सिर पर रहेगा. बॉस का हाथ सिर पर होने का मतलब है कि उनका पूरा सपोर्ट प्राप्त होगा. हड्डियों से संबंधित रोगों में सुधार होता नजर आएगा.

Trending news