Budh Ast 2023: आज से शुरू हुआ इन राशि वालों का बुरा समय, नौकरी-कारोबार में तगड़ा घाटा; जानें कारण
Advertisement
trendingNow11664192

Budh Ast 2023: आज से शुरू हुआ इन राशि वालों का बुरा समय, नौकरी-कारोबार में तगड़ा घाटा; जानें कारण

Mercury Set 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का उदय और अस्त होना भी सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है. आज 23 अप्रैल को बुध के अस्त होने से कुछ राशियों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है. जानें

 

फाइल फोटो

Budh Ast Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के उदय और अस्त होने का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में देखा जा सकता है. 23 अप्रैल यानी की आज बुध अस्त होने जा रहे हैं. बुध को बुद्धि और तर्क का प्रतीक माना जाता है. इस समय बुध मेष राशि के छठे और तीसरे भाव के स्वामी हैं. और आज इसी में अस्त होने जा रहे हैं.  

ज्योतिषीयों के अनुसार बुध के अस्त होने से जातकों के विकास और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रतिकूल परिणाम देखने को मिलेंगे. वहीं, कुछ राशि वालों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां जैसे नींद न आना, भूख की कमी और निर्णय लेने की क्षमता आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानें बुध के अस्त होने से किन राशि को नौकरी और कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  

इन राशियों पर पड़ेगा बुध अस्त का प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के अस्त होने का प्रभाव मेष राशि के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. बता दें कि बुध इसी राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इन लोगों को सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान हाई ब्लड-प्रेशर, सिरदर्द जैसी परेशानियां आदि भी झेलनी पड़ सकती हैं. खान-पान का खास ध्यान रखें. जीवनशैली में खास ध्यान रखें. नौकरी में बेहतर अवसर मिल  सकते हैं. प्रतिद्वदियों से सावधानी बरतें.

कर्क राशि

इस दौरान कर्क राशि वालों को प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान कई सुनहरे अवसर हाथ से निकलेंगे. इतना ही नहीं, कई लोगों की नौकरी आदि से भी हाथ धोना पड़ सकता है. इस अवधि में टारगेट पूरा करने से भी पीछे रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. करियर में घाटा होने की संभावना है. योजना बना कर काम करने से मन शांत रहेगा और सफलता मिलेगी.

कन्या राशि

ये राशि के लोग इस अवधि में कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहेंगे. भाग्य का साथ कम मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान मानसिक तनाव बढ़ सकता है. कार्यस्थल पर काम का प्रेशर बढ़ने से कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. ऐसे में काम पर ज्यादा ध्यान लगाएं. खुद का वबिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी होने से घन व्यय होगा. कमाए हुए धन से बचत नहीं कर पाएंगे .

धनु राशि

ये समय इस राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण हैं. कारोबारियों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर का पूरा सहयोग न मिल पाने के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है. आमदनी कम और खर्च में इजाफा होगा. जिन्हें पूरा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में निराशा महसूस करेंगे. बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news