Money Plant Vastu: मनी प्लांट के साथ घर में ये पौधा लगाते ही बरसेगा खूब सारा पैसा, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना
Advertisement
trendingNow11686076

Money Plant Vastu: मनी प्लांट के साथ घर में ये पौधा लगाते ही बरसेगा खूब सारा पैसा, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

Money plant Vastu tips: वास्तु में मनी प्लांट के पौधे का विशेष महत्व है. मान्यता है कि जिन घरों में मनी प्लांट का पौधा सही दिशा में होता है वहां कभी कंगाली और नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता. जानें इससे जुड़े कुछ जरूरी नियम.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़-पौधे लगाने का भी अलग महत्व है. कहते हैं घर में पेड़-पौधे लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में लगने से घर में सुख-समृद्धि खुशहाली आती है और आर्थिक संकट भी दूर होता है. मनी प्लांट उन पौधों में से एक है. अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं. वास्तु के अनुसार मनी प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ भाग्य, धन और समृद्धि लेकर आता है. इसे इनडोर प्लांट के रूप में लगाना अधिक शुभ माना जाता है. मनी प्लांट घर में लगाने के कुछ वास्तु नियम होते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखना चाहिए. यह दिशा शुक्र ग्रह और भगवान गणेश की मानी जाती है. ये दोनों ही धन और भाग्य के प्रतीक हैं. इससे घर में धन योग बनते हैं और भाग्य चमक जाता है.

घर में वास्तु अनुसार लगाएं मनी प्लांट का पौधा

घर के मेन गेट पर भी मनी प्लांट रखने से फायदा होता है. इससे घर के सदस्यों के लिए करियर के नए रास्ते खुलते हैं.

मनी प्लांट के साथ अगर तुलसी, स्पाइडर प्लांट या केले का पेड़ लगाया जाए तो यह और भी ज्यादा अच्छा माना जाता है. इससे घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती.

ऑफिस में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. इससे करियर में समृद्धि और धन लाभ होता है.

इन बातों का रखें ध्यान

मनी प्लांट को कभी भी घर या कमरे की पूर्व-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में आर्थिक समस्याएं, क्लेश बढ़ने लगता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी कोने में मनी प्लांट नहीं रखना चाहिए. घर के कोने चिंता और नकारात्मकता का स्रोत होते हैं.

वास्तु के अनुसार मनी प्लांट की बढ़ती बेलें विकास और समृद्धि को दर्शाती है. इस लिए समय-समय पर इसकी छंटाई करें और इसे साफ-सुथरा रखें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news