Money Tips: सालभर तिजोरी में बनी रहेगी धन की देवी की कृपा, इन खास दिनों में कर लें में मां लक्ष्मी से जुड़े ये उपाय
Advertisement
trendingNow11876885

Money Tips: सालभर तिजोरी में बनी रहेगी धन की देवी की कृपा, इन खास दिनों में कर लें में मां लक्ष्मी से जुड़े ये उपाय

New year 2024 Totke: कुछ ही महीनों बाद नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि सालभर अच्छा और सुख शांति के साथ बीते.   वहीं, पूर्जा-अर्चना और कड़ी मेहनत करता है ताकि परिवार को सभी भौतिक सुख प्रदान कर सके. लेकिन कई बार भाग्य का साथ नहीं मिलता. ऐसे में नए साल पर ही कुछ उपाय करने से लाभ होता है. 

 

money tips for new year 2024

Auspicious remedy in 2024: हर कोई चाहता है कि उसके घर में पूरे साल धन की देवी मां लक्ष्मी का आर्शीवाद बना रहे. इसके लिए व्यक्ति पूरे साल कड़ी मेहनत, पाठ पूजा और कई तरह के ज्योतिष उपाय करता है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसके लिए कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें यदि साल के शुरुआत में किया जाए तो व्यक्ति की तिजोरी में हमेशा बरकत बनी रहेगी. साथ ही जेब भी कभी खाली नहीं होगी.

नया साल 2024 शुरू होने में बस अब कुछ ही समय बाकी है. ऐसे में व्यक्ति चाहता है कि पूरा साल सुख-समृद्धि के साथ धन आगमन होता रहे. तो ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में साल के अंत और शुरुआत में कुछ उपायों को करने की सलाह दी जाती है. इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होगी. धार्मिक मान्यता है कि यदि देवी देवताओं का साल के शुरुआत में आह्वान किया जाए तो आने वाला नया साल बिना किसी परेशानी के बितेगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

साल 2024 के शुरूआत में ही करें ये उपाय 

करें सूर्य देवता की पूजा

हिंदू धर्म में सूर्य देवता की पूजा करना शुभ माना गया है. अगर व्यक्ति साल के शुरुआत में ही सूर्यदेव को अर्घ्य देता है तो पूरे साल उसे कभी भी धन की कमी नहीं होगी साथ ही मान सम्मान में हमेशा वृद्धि होगी. दरआल सूर्य देवता की पूजा अर्चना करने पर माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा बनी रहती है.

तांबे के लोटे के उपाय से बनी रहेगी सुख समद्धि

यदि कोई व्यक्ति चाहता है कि पूरे साल उसके घर में सुख और समद्धि बनी रहे तो उसे साल के शुरूआत में शिवलिंग पर तांबे के लोटे में पानी के साथ केसर को डाल कर उन्हें अर्पित करना होगा. जब शिवलिंग पर जल चढ़ाएं तो ऊं महादेवाय नम का जाप करें. इससे व्यक्ति के पूरे बीते साल में जो भी नकारात्मक ऊर्जा आई है वो दूर हो जाएगी.

नए साल के शुरुआत में लाए तुलसी का पौधा

नए साल के पहले दिन घर में तुलसी के पौधे की स्थापना करें. इससे ना केवल पूरा वातावरण शुद्ध होगा बल्कि घर में सुख और शांति बनी रहेगी.

खंडित मूर्तियों को हटाएं

साल 2024 की शुरुआत से पहले यानी कि साल 2023 के अंत में मंदिर की पूरी सफाई करें. इस दौरान जो भी खंडित मूर्ति है उन्हें हटा दें. इसके बाद नए साल में भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें लड्डू या मोदक का भोग लगाकर सभी में प्रसाद वितरित कर दें.

Dhan Rajyog: आखिर क्यों मेष, तुला के अलावा इन राशि वालों के घर बरसेगा बेहिसाब पैसा, व्यापार -करियर में भी मिलेगी सफलता
 

Astro Tips: पूजा के दौरान उबासी आना शुभ या अशुभ? इस बात की ओर करता है इशारा, जानें ऐसे ही कुछ संकेत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news