Monthly Horoscope: इन राशि वालों को कारोबार में मिलेगी उन्नति, नई योजनाओं पर काम करने का है अनुकूल समय
Advertisement

Monthly Horoscope: इन राशि वालों को कारोबार में मिलेगी उन्नति, नई योजनाओं पर काम करने का है अनुकूल समय

Monthly Horoscope July 2023: जुलाई में इन कारोबारियों का लाभ होगा और इन्हें बिजनेस में कठिनाई आएगी. धोखा देने वालों से बचकर रहें. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए विस्तार करने का सही समय है.

मासिक राशिफल

July Horoscope 2023: जुलाई का महीना शुरू हो चुका है. नया महीना कुछ राशियों के शुभ परिणाम लेकर आएगा तो कुछ लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. सभी राशियों के कारोबार करने वालों के मासिक राशिफल की बात करें तो इस महीने कुछ राशि वालों को व्यापार में सावधानी बरतनी होगी. वहीं, कुछ राशि के कारोबारियों को तरक्की देखने को मिलेगी.

मेष- कारोबारी वर्ग कोई भी नया सौदा बिना किसी सरकारी दस्तावेज के करने से बचें, धोखा होने की आशंका है इसलिए पूरी लिखा पढ़ी के साथ ही बिजनेस करें. कुटीर उद्योग से संबंधित व्यापार करने वालों को सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं का लाभ लेना चाहिए, इससे व्यापार और आगे बढ़ेगा. जिन व्यापारियों का आर्थिक मामला ठहरा हुआ सा था, उसमें इस माह के तीसरे सप्ताह से गति आएगी और वहीं लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. जो कारोबारी शेयर मार्केट से संबंधित निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो बिना सोचे समझे बड़े निवेश करने से बचें. 

वृष- जिन लोगों के बिजनेस पार्टनर जीवनसाथी ही हैं, उन्हें उनके द्वारा व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी. ग्राहकों से संपर्क बनाए रखने के लिए उनसे किसी न किसी माध्यम का उपयोग करें. जनसंपर्क से जुड़े कारोबारी अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. माह के अंतिम सप्ताह में आप अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों और सप्लायर का दिल जीत सकेंगे. 

मिथुन- फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कारोबारी अपने कार्य को और भी अच्छे तरीके से कर सकेंगे. व्यापारियों को षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए, जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह आपको परेशान कर सकते हैं. कुछ परेशानियों के कारण मन में व्यापार बदलने का विचार तो आएगा लेकिन इस मामले में आगे बढ़ने से पहले वरिष्ठों की सलाह लेना न भूलें. कंपटीशन के चक्कर में अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें बल्कि लगन से व्यापार को करने का प्रयास करें, समय तो यही कह रहा है. 

कर्क- व्यापारिक मामलों में इस माह का पहला सप्ताह कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, मन को मजबूत बनाए रखिए. घर हो या बाहर जो भी आपके पार्टनर्स व मित्र हैं उनका सहयोग बिजनेस में प्राप्त होगा. कारोबारियों को यदि धन वापस मिलता है तो धन को खर्च करने के बजाय उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा. जो लोग व्यापार के सिलसिले में कई दिनों से परेशान चल रहे थे, उन्हें माह के अंतिम सप्ताह में कुछ राहत मिलने की संभावना है. 

सिंह- कारोबारियों की कमजोरी का लाभ शत्रुपक्ष उठाने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए बिजनेस को संभाल कर करें. व्यापार से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो उनका हल निकालने में सफल रहेंगे. कोई नया प्रस्ताव भी आ सकता है जो कि भविष्य के लिए भी लाभकारी साबित होगा. कारोबारियों ने अपने व्यापार के लिहाज से कोई निर्णय लिया है तो उस पर भरोसा भी करना चाहिए. 

कन्या- ऑनलाइन व्यापार करने वाले लोगों को उसे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए. विस्तार करने के लिए नई योजनाओं पर काम करें. बिजनेस पार्टनर के साथ इस सप्ताह में किसी भी तरीके से अविश्वास न आने दें, बिजनेस में ट्रांसपेरेंसी रखें और संवाद करते रहें. बालू, सीमेंट का व्यापार करने वाले कोई भी सौदा करने के पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें, घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए. धन कमाने के चक्कर में अनैतिक कार्यों से बचें अन्यथा  कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. 

तुला- पैतृक बिजनेस करने वालों को पारिवारिक मनमुटाव से बचना चाहिए, पैतृक बिजनेस में सभी सदस्यों को बोलने और सुझाव देने का अधिकार है. बिना किसी पक्के दस्तावेज के कोई जमीन न खरीदें नहीं तो आपके साथ ठगी भी हो सकती है. सरकार के बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए, नियम तोड़ने पर मुश्किल खड़ी हो सकती है. यदि कुछ लोगों पर आपका पैसा बकाया है तो वह इस माह में मिलने की संभावना दिख रही है. 

वृश्चिक- बिजनेस से जुड़े कामकाज के दबाव के बीच मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी. व्यापार को पुनः सुचारू रूप से चलाने में सफलता मिल सकती है जिसके लिए आप परेशान थे. किसी बात को लेकर ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ कारोबारियों का तालमेल बिगड़ने की आशंका है, धैर्य से काम करना चाहिए धन लाभ होगा.  

धनु- कारोबारियों को अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए परिश्रम और समर्पण के साथ काम में लगे रहना चाहिए. उनकी बातों को अनदेखा करें. वर्तमान समय में धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर जल्दी सफलता प्राप्त कर सकेंगे और अच्छी कमाई होने की उम्मीद है, व्यापार में अहंकार न रखें, ग्राहकों की संतुष्टि ही सर्वोपरि होना चाहिए.  

मकर- कारोबारियों को शुरुआत में आर्थिक तंगी घेर सकती है किंतु बाद में सब सामान्य हो जाएगा. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं उन्हें इस बार बड़ा लाभ हो सकता है, मौके के लाभ उठाइए. टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. दूसरों की ऊंचाई यानी अच्छी स्थिति को देख कर मन में ईर्ष्या की भावना जन्म ले सकती है जो ठीक नहीं होगा. 

कुंभ- व्यापारियों का यदि कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो उसे जल्द ही निपटाने की कोशिश करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है. कारोबारी यदि व्यापार में निवेश करना चाहते हैं तो पहले पर्याप्त बजट का इंतजाम करना होगा, पहल तभी करें. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगाएं. किसी भी तरह के गैर कानूनी कार्य से बचना होगा अन्यथा आप पर कानून का शिकंजा कस सकता है. 

मीन- कारोबारियों पर बिजनेस का भार अधिक रहेगा, व्यापार को बढ़ाने के लिए विचार और सुझाव दोनों ही आएंगे. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा, सारे कागजात देख सुन कर ही कार्य करें. जिन व्यापारियों का कार्य पूरी तरह से बंद हो गया था अब उसको पुनः चलाने की कुछ संभावनाएं बनती हुई नजर आ रही हैं. व्यापार के प्रति अलर्ट रहें और अपने काम पर ही फोकस रखें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है.

Guru Purnima: परम ब्रह्म के समान हैं गुरु, बिना उनके जीवन में सुख-सफलता पाना है असंभव
Mangal Gochar 2023: इन लोगों का शुरू हुआ गोल्डन पीरियड, मंगल 46 दिन तक कराएंगे जबरदस्त मौज!

 

Trending news