Masik Rashifal: अगस्त में चमकेंगे इन राशियों के किस्मत के सितारे, प्रमोशन की मिलेगी खुशखबरी
Advertisement

Masik Rashifal: अगस्त में चमकेंगे इन राशियों के किस्मत के सितारे, प्रमोशन की मिलेगी खुशखबरी

Monthly Horoscope in Hindi: इन लोगों को अगस्त माह में अपने ऑफिस में संभलकर काम करना होगा. नई नौकरी वालों को लापरवाही से बचना होगा, वरना गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. 

 

मासिक राशिफल

Monthly Horoscope: अगस्त का नया महीना कुछ घंटों में शुरू हो जाएगा. नये महीने से व्रत-त्योहारों की शुरूआत हो जाएगी. वहीं, इस महीने कई प्रमुख ग्रह गोचर भी होने वाले हैं, जिससे शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होगा. जिसका विभिन्न राशियों पर अलग-अलग असर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि नये महीने में किन लोगों को खुशखबरी मिलेगी और किनको कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा. 

मेष राशि के लोगों के बॉस यदि अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में ऑफिस में आपके साथ अच्छा व्यवहार न करें तो दिल छोटा न करें. जीवन के सभी आयामों में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है इसलिए डटे रहें. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, साथ ही पहले से लिए गए काम को किसी भी सूरत में पेंडिंग नहीं रखना है. स्थानांतरण की संभावना को देखते हुए संबंधित कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से तालमेल बना कर चलना चाहिए. 

वृष राशि वालों को अगस्त में टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभानी होगी. सरकारी नौकरी वालों को गलतियों से बचना होगा. ज्यादा एक्टिव होकर कार्य करते रहें और महिला सहकर्मियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग बना कर कार्य करें.  

मिथुन राशि वाले इस बात का ध्यान रखें कि कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी करने में गलतियां न रहें. दूसरों की कमियों को खोजने के बजाय स्वयं को अपडेट करें.  कठिन कार्यों में भाग न लें तो बेहतर रहेगा क्योंकि ग्रहों की चाल रुकावटें पैदा करेगी.  

कर्क राशि के जिन लोगों की अभी हाल ही में नौकरी लगी है, उनको महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ेगा. बॉस के साथ विवाद की आशंका है, इसलिए शांत रह कर कार्य करना चाहिए. ऑफिशियल कार्यभार अधिक होने से मानसिक दबाव तो बढ़ेगा किंतु इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. 

सिंह राशि के लोग अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो वही सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. कार्यों को करने में पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करें, सुस्ती न करें. प्रतिद्वंदी बाधा पहुंचाने का काम कर सकते हैं.  पिछले प्रयासों को देखते हुए कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है.

कन्या राशि के लोगों के उच्च पदस्थ व्यक्तियों से संपर्क बनेंगे, जो आपको उन्नति की ओर ले जा सकते हैं. ऑफिस के कामकाज में निष्ठावान बने रहें, जिन लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप से बाधक बन सकते हैं.  

तुला राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों पर फोकस करें, मेहनत और लगन के साथ ही अपने बॉस के साथ मृदुल व्यवहार रखना बेहतर रहेगा, हां एक बात और है, ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए. 

वृश्चिक राशि के लोगों को कार्य पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहयोग लेना चाहिए. करियर से रिलेटेड दिक्कतें अब ठीक हो जाएंगी. आपकी विश्वसनीयता देख कर दूसरे अत्यधिक भरोसा करेंगे, इसे बनाए रखना होगा. 

धनु राशि के लोगों ने यदि अपने काम में मन नहीं लगाया तो समय से काम पूरा करने में असफल हो सकते हैं. अच्छा कार्य करने पर बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ही ओहदे में भी बढ़ोतरी हो सकती है. कार्यस्थल पर पूरी क्षमता का प्रदर्शन कर अपने को सर्वश्रेष्ठ दिखाएं. अपने कार्य को बिना लापरवाही के पूरा करें.  

मकर राशि वालों को ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को प्रजेंट करने का मौका मिले तो पूरा कॉन्फिडेंस रखें. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति मानसिक तनाव दे सकती है, ऐसे में सेल्फ मोटिवेटेड रहें.  

कुंभ राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्यों के लिए अप्रोच प्रोफेशनल रहना चाहिए. ऑफिस में कामकाज को लेकर उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है, ऑफिस में समीक्षा मीटिंग के लिए तैयार रहें. अपने काम की गति को तेज रखना होगा.  

मीन राशि के जिन लोगों के स्थानांतरण या प्रमोशन के मामले में विलंब चल रहा था, उनको इस माह की शुरुआत में शुभ समाचार प्राप्त होगा. कार्यस्थल में आपका प्रबंधन कौशल सबके लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा, इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान को भी फायदा होगा.

Sawan Month: सभी नौ ग्रहों को समेटे हैं भोलेशंकर का परिवार, जानें सावन में रुद्राभिषेक का महत्व
Numerology: इस मूलांक वालों को देखते ही लोग हो जाते हैं आकर्षित, हर कोई बनना चाहता है सच्चा मित्र

 

Trending news