Monthly Horoscope: अगस्त में ग्रहों की स्थिति प्रदान करेगी सकारात्मक ऊर्जा, भविष्य में होगा मुनाफा
Advertisement

Monthly Horoscope: अगस्त में ग्रहों की स्थिति प्रदान करेगी सकारात्मक ऊर्जा, भविष्य में होगा मुनाफा

Monthly Horoscope August 2023: इस राशि के लोगों को अगस्त में अपने ऑफिस के कार्य पर फोकस करना होगा. प्लानिंग के साथ व्यापार करने से भविष्य में फायदा होगा वहीं, युवाओं को सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी.

मासिक राशिफल

August Horoscope 2023: धनु राशि के लोगों का अगस्त माह में ऑफिशियल कार्य में मन नहीं लगाया तो कार्य का निष्पादन योजना के अनुसार नहीं हो पाएगा, इसलिए ध्यान केंद्रित कर कार्य करें. अच्छा कार्य करने पर बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ही ओहदे में भी बढ़ोतरी हो सकती है. कार्यस्थल पर पूरी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए. यही समय है जब आप खुद को सर्वश्रेष्ठ दिखा सकते हैं. आप जो भी कार्य करें, उसमें लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें. 

व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं, जो कि भविष्य के लिए बड़े मुनाफे को लेकर आएगा. आपके प्रतिष्ठान में कर्मचारी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे, जिससे नुकसान हो सकता है, किंतु आप अपनी सजगता से ऐसे प्रयासों को निष्फल कर सकते हैं. बड़े व्यापारी अपने धन की शुद्धता पर पैनी निगाह बनाकर रखें, क्योंकि गलत धन भी आने की संभावना है. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए वर्तमान समय उपयुक्त है, लेकिन बड़ा अमाउंट बिना किसी वरिष्ठ की सलाह के न लगाएं. 

अंतरिक्ष में ग्रहों की ऐसी स्थिति है कि उनका आशीर्वाद युवाओं को सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा, जिससे युवा उत्साहित और प्रसन्न होकर अपने कार्य को कर सकेंगे. अपनी खुद की कही हुई बातों पर नहीं, बल्कि दूसरों की कही हुई बातों पर गौर करें तो अच्छा रहेगा. स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है, लेकिन इसे नियंत्रित रखने का प्रयास करें. आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में समय बिताएं, जिससे मन के उलझाव कम होंगे. 

भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग के साथ ही सकारात्मक सुझाव भी मिल सकता है. आपको उनके साथ बैठना चाहिए. पारिवारिक उलझनों को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. उलझने बनी रहेंगी तो वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तनाव ही देंगी. परिवार के विवाह योग्य किसी युवक-युवती के रिश्ते की बात चल रही है तो इस बार पक्की हो सकती है. घर के मामलों में पिता से महत्वपूर्ण मार्गदर्शन मिल सकता है. उनके साथ बैठकर प्रॉब्लम पर डिस्कस करें.

सेहत ठीक रखनी है तो कम से कम ऑयली फूड का सेवन करें और हाइजेनिक रहना आपके लिए अच्छा रहेगा. हाई बीपी के मरीजों को ध्यान रखना होगा. ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. कोशिश रहे कि ऊंचाई पर खड़े होकर काम न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से हॉस्पिटल तक भी जाना पड़ सकता है.

Trending news