Name Astrology: इस अक्षर के नाम की लड़कियां होती हैं बेहद लकी, कदम रखते ही ससुराल वाले हो जाते हैं मालामाल
Advertisement

Name Astrology: इस अक्षर के नाम की लड़कियां होती हैं बेहद लकी, कदम रखते ही ससुराल वाले हो जाते हैं मालामाल

Lucky Girl Name: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके स्वभाव और व्यक्तित्व पर साफ दिखाई देता है. आज हम जानेंगे ऐसे नाम की लड़कियों के बारे में, जो ससुराल पक्ष के लिए बेहद लकी होती हैं. 

 

फाइल फोटो

Lucky Girls: व्यक्ति की जन्म राशि के आधार पर ही उसका नामकरण किया जाता है. हिंदू धर्म में 16 संस्कारों में से एक नामकरण संस्कार भी है. बच्चे का नाम रखते समय बहुत सोच-विचार किया जाता है. नाम शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके व्यक्तित्व और स्वभाव पर साफ देखा जा सकता है. कहा जाता है कि राशि आधारित नाम व्यक्ति को अधिक प्रभावित करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन को खासतौर से प्रभावित है.

नाम शास्त्र के अनुसार आज हम यहां जानेंगे उन लड़कियों के बारे में, जो ससुराल वालों के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं. इन लड़कियों के ससुराल में कदम रखते ही पैसों की बरसता होने लगती है. घर वालों की लॉटरी निकल जाती है. आइए जानते हैं इन लड़कियों के बारे में. 

B अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वो जन्म से ही बेहद भाग्यशाली होती हैं. इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी की कृपा विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं. जीवन में इन्हें किसी चीज की कमी नहीं रहती. नाम ज्योतिष के अनुसार ये लड़कियां जहां कदम रखती हैं, वहीं पैसों की बरसात होने लगती हैं. ससुराल वालों के लिए भी इन्हें लकी माना जाता है. ये लड़कियां पारिवारिक होती हैं और उन्हें खुश रखने के लिए हर संभव कोशिश करती हैं.

E अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां

नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, उन्हें जीवन में हर कदम पर किस्मत का साथ मिलता है. या यूम कह लें कि ये किस्मत की धनी होती हैं. अपने साथ-साथ परिवार की किस्मत के लिए भी लकी मानी जाती हैं. पति और ससुराल वालों के लिए किसी कुबेर के खजाने से कम नहीं होती. इनके ससुराल में पैर रखते ही आकस्मिक धन लाभ होता है. लाइफ में सब सुख-सुविदाएं हासिल करती हैं. 

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां

इस नाम की लड़कियों पर मां लक्ष्मी जी की विशेष कृपा होती है. ये लड़कियां ससुराल को धन-धान्य से भर देती हैं. परिवार को साथ लेकर चलने में यकीन करती हैं. इतना ही नहीं, परिवार की खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती हैं. कहते हैं कि जिस लड़के से इनकी शादी होती है, इसके साथ रहकर उसकी भी किस्मत चमक जाती है.

L अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां

इस अक्षर के नाम की लड़कियां भी किस्मत वाली मानी जाती हैं. ये सभी की फेवरिट होते हैं. स्वभाव बहुत ही सरल होता है. सामने वाले व्यक्ति को एकदम से आकर्षित करती हैं. इन लड़कियों की शादी बहुत ही संपन्न परिवार में होती है. ये लड़कियां अपने व्यवहार से हर किसी का दिल जीतने में कामयाब होती हैं. ससुराल वालों के लिए ये मां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news