Good Luck Tips 2023: नए साल पर अशोक के पत्तों के इन 3 उपायों से होगा मां लक्ष्मी का वास, चौतरफा होगी धनवर्षा
Advertisement
trendingNow11491939

Good Luck Tips 2023: नए साल पर अशोक के पत्तों के इन 3 उपायों से होगा मां लक्ष्मी का वास, चौतरफा होगी धनवर्षा

New Year 2023 Remedies: हिंदू धर्म में अशोक के पेड़ को बहुत शुभ माना गया है. माना जाता है कि अशोक के पड़े में भगवान विष्णु का वास होता है. इसलिए मांगलिक और शुभ कार्यों में अशोक के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. नए साल पर इस के पत्तों से किए उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

 

Good Luck Tips 2023: नए साल पर अशोक के पत्तों के इन 3 उपायों से होगा मां लक्ष्मी का वास, चौतरफा होगी धनवर्षा

Ashok Tree Remedies: नया साल 2023 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में हर कोई नए साल की तैयारियों में जुट गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल पर किए गए कुछ उपाय आपका सालभक का जीवन संवार सकते हैं. ऐसे में नए साल के पहले दिन ज्योतिष अनुसार अशोक के पत्तों के कुछ उपाय सालभर मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखेंगे. नए साल पर अशोक के पत्तों से किए गए ये उपाय से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अशोक के पत्ते व्यक्ति के शोक (दुखों) का नाश करते हैं. ऐसे में अशोक के पत्तों का ज्योतिष शास्त्र में खास महत्व है. रामचरित मानस में बताया गया है कि जब रावण ने माता सीता का हरण कर लिया था, तो उसने मां सीता को लंका में अशोक वाटिका में ही रखा था. ऐसे में अशोक के पेड़ों का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है. 

नए साल पर अशोक के पत्तों से करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल पर अशोक के पेड़ की जड़ को घर ले आएं और उसे अच्छे से धोकर सुखा लें. इसके बाद नए साल के पहले दिन ही इसे अपनी तिजोरी या फिर धन रखने वाली जगह पर रख लें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाती हैं. और तिजोरी में पैसों की कभी कमी नहीं होती. 

- अगर किसी जातक को विवाह में अड़चनें आ रही हैं, तो नए साल के पहले दिन नहाने के पानी में अशोक के पत्तों को कुछ देर के लिए डाल कर छोड़ दें. इसके बाद इन पत्तों को निकाल लें और किसी पेड़ के नीचे रख आएं. इस उपाय को करने से शादी में आने वाली अड़चने दूर हो जाती हैं. 

- शास्त्रों में बताया गया है कि नियमित रूप से अशोक के पेड़ में जल अर्पित करने से पूरे परिवार को लाभ प्राप्त होता है. ऐसा करने से घर में पूरे साल सुख-शांति बनी रहती है. साथ ही, परिवार में चल  रहे कलह कलेश से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं, परिवार में आने वाली सभी तरह की दिक्कतें भी दूर होती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अशोक के पत्तों में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नए साल पर किए कुछ खास उपाय घर में सुख-समद्धि और खुशियां ला सकते हैं. बस, नियमापूर्वक इनका उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा जीवनभर बनी रहेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news