New Year 2023 Remedies: 31 दिसंबर से 45 दिन तक लगातार किया ये टोटका दिखाएगा चमत्कार, ठाठ से गुजरेगा साल
Advertisement
trendingNow11504258

New Year 2023 Remedies: 31 दिसंबर से 45 दिन तक लगातार किया ये टोटका दिखाएगा चमत्कार, ठाठ से गुजरेगा साल

Shani Remedies: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उस पर शनि देव की कृपा बनी रहे. कहते हैं कि शनि किसी व्यक्ति पर मेहरबान होने पर उसे राजा बना देते हैं. और शनि की क्रूर नजर व्यक्ति को बर्बाद कर देती है. ऐसे में हर कोई शनि के प्रकोप से खुद को बचाए रखना चाहता है. 

 

फोटो फाइल

Shami Plant: नया साल शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में हर कोई अपने साल की शुरुआत अच्छे तरीके से करना चाहता है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में किसी तरह के कष्टों और परेशानियों का सामना न करना पड़े. कहते हैं कि साल के पहले दिन की शुरुआत ही आपका पूरा साल कैसा बितेगा निर्धारित करती है. ऐसे में साल की शुरुआत अच्छी करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई चमत्कारी उपायों के बारे में बताया गया है. 

ज्योतिष शास्त्र में कई पेड़-पौधों की बात कही गई है. हर देवी-देवता को प्रसन्न करने के लिए अलग-अलग पेड़-पौधे होते हैं. 31 दिसंबर 2022 को शनिवार होने के कारण शनि देव की कृपा पाने और प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों का जिक्र किया गया है. शनि की कृपा पाने के लिए घर में शमी का पौधा लगाना चाहिए. कहते हैं कि शमी के पौधे की विधिपूर्वक पूजा करने से व्यक्ति को जल्द ही ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है. ऐसे में 31 जनवरी से लेकर लगातार 45 दिन तक अगर शमी के पौधे की लगातार पूजा कर ली जाए, तो सालभर आपको किसी भी तरह के कोई दुख का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

नए साल 2023 में करें ये उपाय 

- अगर आप की तरक्की में किसी तरह की बाधाएं आ रही हैं, तो घर में शमी का पौधा लगाकर उसकी नियमित रूप से पूजा करने से लाभ होता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शमी का पौधा घर में शनिवार के दिन लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही, व्यक्ति की धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं. 

- मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष होता है, तो शमी का पौधा लगाने से वे दूर हो जाता है. 

- विवाह में आ रही दिक्कतें भी शमी के पौधे की पूजा से दूर हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगातार 45 दिन तक शमी के पौधे के पास घी का दीपक जलाने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

- कहते हैं कि शमी के पौधे की पूजा प्रदोष काल में करने से लाभ होता है. शास्त्रों में कहा गया है कि जल अर्पित करने के बाद उसके पास घी का दीपक जलाना घर में सुख-समृद्धि का वास करता है. 

- घर में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए घर के स्वामी को शमी के पौधे की पूजा करनी चाहिए. बुधवार के दिन शमी के पौधे की पत्तियां गणेश जी को अर्पित करने से शांति बनी रहती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news