Number Prediction: संकोची स्वभाव के होते हैं मूलांक 2 के लोग, इन कमजोरियों के कारण नहीं मिलती सफलता!
Advertisement

Number Prediction: संकोची स्वभाव के होते हैं मूलांक 2 के लोग, इन कमजोरियों के कारण नहीं मिलती सफलता!

Mulank 2 People Weakness: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर सिर्फ उसके स्वभाव को भविष्य के बारे में ही नहीं जाना जा सकता. बल्कि अंक ज्योतिष व्यक्ति की कमजोरियों के  बारे में भी गणना करता है. आज हम जानते हैं मूलांक 2 के लोगों की कमजोरियों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Numerology: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति के भूत-भविष्य के बारे में बताता है. व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व, अच्छाइयां औपर बुराइयों के बारे में जाना जा सकता है. हर इंसान में कुछ अच्छाइयां होती हैं, तो कुछ बुराइयां भी होती हैं. व्यक्ति की अच्छाई उसे तरक्क की राह पर ले जाती है. वहीं, बुराई व्यक्ति की सफलता में बाधाएं उत्पन्न करती हैं. 

अपनी जन्म तिथि के आधार पर आप भी जान सकते हैं कि आपके अंदर क्या कमजोरियां है आज हम किसी भी माह की 2, 11 और 20 तारीख को जन्में लोगों के बारे में जानेंगे. इन लोगों का मूलांक 2 होता है. आइए जानते हैं मूलांक 2 के लोगों में क्या कमजोरियां होती है, जो उन्हें आगे बढ़ने नहीं देती.

इस तारीख को जन्मे लोगों का होता है मूलांक 2

किसी भी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है. इस मूलांक के लोग अगर अपनी कमजोरियों को जान लेंगे, तो अपना विकास कर सकते हैं क्योंकि अपनी कमजोरियों का जानकर ही खुद को जाना जा सकता है. ऐसा करके वे तरक्की करेंगे और समाज में मान-सम्मान पाएंगे. जानें कैसा होता है इनका स्वभाव

स्वभाव से होते हैं संकोची

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 2 के लोग संकोची स्वभाव के होते हैं. इन्हें किसी को न बोलने में बहुत संकोच होता है. इसलिए वे किसी के काम को न नहीं बोल पाते, फिर चाहे वे चीज उनकी क्षमता से बाहर ही क्यों न हो. ऐसे में लोगों को वो काम समय पर नहीं दे पाते और लोगों की नजर में झूठा साबित हो जाते हैं. 

ये लोग भावुक होते हैं

अकं ज्योतिष का कहना है कि ये लोग बहुत संवेदनशील होते हैं. किसी भी बात पर बहुत जल्दी भावुक हो जाते हैं. ये लोग काल्पनिक होते हैं. इनकी भावुकता का फायदा उठाकर लोग इनका शोषण करने लगते हैं. इस मामले में इन्हें ये सलाह दी जाती है कि अगर ये अपनी भावुकता कंट्रोल कर लें, तो ये हर कार्य में सफलता पा सकते हैं. 

दूसरों को  समझने में होते हैं कमजोर

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि मूलांक 2 के जातक दिल के साफ होते हैं. ये दूसरों को आसानी से समझ नहीं पाते. ऐसे में ये उन लोगों पर जल्दी भरोसा कर लेते हैं. किसी को सही से जाने बिना उन पर भरोसा करने से इन्हें कई बार नुकसान का सामना भी करना पड़ता है. इसलिए पहले लोगों को अच्छे से पहचानें फिर ही उन पर भरोसा करें. 

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news