Numerology: पैसा कमाने के मामले बड़ी चालाकी का इस्तेमाल करते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा-शोहरत
Advertisement
trendingNow11947177

Numerology: पैसा कमाने के मामले बड़ी चालाकी का इस्तेमाल करते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा-शोहरत

Mulank 4 Life: अंक ज्योतिष शास्त्र में ऐसे मूलांक के लोगों के बारे में बताया गया है जो स्वभाव से घमंडी किस्म के होते हैं. इन्हें बड़ी चतुराई और कूटनीतिज्ञ तरीके से पैसा कमाना आता है. आइए जानें इन लोगों के बारे में. 

 

numerology mulank 4

Numerology Prediction: अंक ज्योतिष शास्त्र के जरिए व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. ऐसे ही आज हम किसी भी माह में 4, 13 और 22 तारीख के जन्मे लोगों के स्वभाव, व्यक्तित्व आदि के बारे में जानेंगे. इन लोगों का मूलांक 4 होता है. इनका स्वामी ग्रह राहु होता है.  इसका सीधा संबंध सूर्य देव से माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे छाया ग्रह माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र में यदि किसी व्यक्ति पर राहु ग्रह की विशेष कृपा रहती है तो उन्हें अथाह धन की प्राप्ति होती है. वहीं 4 मूलांक के लोगों को कुछ मामलों में काफी स्वार्थी माना जाता है. आइए ज्योतिष शास्त्र के जरिए और भी विस्तार में 4 मूलांक के लोगों की विशेषताओं और स्वभाव के बारे में जानें.

कैसा होता है 4 मूलांक के लोगों का स्वभाव

4 मूलांक के लोगों का स्वभाव काफी घमंडी किस्म का होता है. इन्हें लोगों से ज्यादा मिलना पसंद नहीं होता. यह सिर्फ मतलब से मतलब रखते हैं. इन लोगों को किसी भी परिस्थिति को अपने वश में करना आसानी से आता है. ये लोग काफी कूटनीतिज्ञ और चालाक किस्म के होते हैं. यही वजह है कि यह चालाकी से किसी भी काम में सफलता हासिल कर लेते हैं. यह अपने करियर में कई तरह के उतार चढ़ाव का सामना करते हैं.

मूलांक 4 के लोगों की विशेषताएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 मूलांक के लोग प्रशासनिक, अधिकारी, मंझे व्यापारी, तकनीकी चीजों में अव्वल और राजनीति में कुशल होते हैं. पर इन लोगों को अपने काम में मन नहीं लगता. जिसका सीधा असर इनके करियर पर भी पड़ता है. 4 मूलांक के लोग देखने में काफी आकर्षक होते हैं. यही वजह है कि इन लोगों का कितने ही लोगों के साथ अफेयर रहता है. इन लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं रहती.

Vastu Kitchen Tips: किचन से जुड़ा है मां लक्ष्मी का नाता, इस दिशा में रसोई होने से मिलती है अपार धन-संपत्ति
 

Shani Uday 2024: साल 2024 में बुरे दिनों को बाय-बाय कहेंगे ये राशि के लोग, शनि मेहरबान होकर नोटों से लबालब भरेंगे जेब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news